September 20, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अनूपपुर 17 सितम्बर 24*जिले को स्वच्छता के क्षेत्र में नम्बर एक बनाने नागरिक करें सहयोग-प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार

अनूपपुर 17 सितम्बर 24*जिले को स्वच्छता के क्षेत्र में नम्बर एक बनाने नागरिक करें सहयोग-प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार

अनूपपुर 17 सितम्बर 24*जिले को स्वच्छता के क्षेत्र में नम्बर एक बनाने नागरिक करें सहयोग-प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार

केन्द्र और राज्य सरकार के सद्प्रयासों से स्वच्छता के क्षेत्र में बदलाव हो रहा परिलक्षित-प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार

स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़े का प्रभारी मंत्री ने किया शुभारम्भ

अनूपपुर (ब्यूरो राजेश शिवहरे)17 सितम्बर 2024/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में स्वच्छता के क्षेत्र में अनेक उपलब्धि हासिल हुई है। स्वच्छता के महत्व को लोग जानने लगे हैं। प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान का उद्देश्य भी हर नगर, हर गांव में स्वच्छता रहे इस उद्देश्य से जनजागरूकता के तहत आगामी 2 अक्टूबर तक विभिन्न आयोजन रखे गए हैं। सभी लोग एकजुटता से स्वच्छता के इस महाअभियान को सफल बनाएं। उक्ताशय के विचार मध्यप्रदेश शासन के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने जिला मुख्यालय अनूपपुर के सामतपुर तालाब में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री व अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास पुरी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति सिंह, कलेक्टर हर्षल पंचोली, पुलिस अधीक्षक मोती उर रहमान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, नगरपालिका अनूपपुर की अध्यक्ष अंजुलिका सिंह, सहायक कलेक्टर व मुख्य नगरपालिका अधिकारी अनूपपुर महिपाल सिंह गुर्जर, सहित नगरपालिका अनूपपुर के पार्षदगण, स्थानीय जनप्रतिनिधि, नागरिक, विद्यार्थी, शासकीय सेवक, इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिन्ट मीडिया के पत्रकार, व्यापारी तथा सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश शासन के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में प्रदेश व देश को स्वच्छता के क्षेत्र में अव्वल बनाने के सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों के स्वच्छता पायदान में अनूपपुर जिला संभाग में प्रथम व प्रदेश में 15 वें स्थान पर है। यह यहां के नागरिकों के सहयोग के बिना संभव नही था। इस सार्थक प्रयास को और आगे बढ़ाकर प्रदेश में पहला स्थान स्थापित करने के लिए सभी लोगों का साथ व सहयोग आवश्यक है। प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर पूरे देश में स्वच्छता के क्षेत्र में बड़ा बदलाव परिलक्षित होते देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार आम जनता की बुनियादी सुविधाओं के साथ ही अधोसंरचना के निर्माण के बड़े कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने स्वच्छता के साथ-साथ एक पेड़ मां के नाम चलाया है। साथ ही देशभक्ति की भावना नागरिकों में लाने के परिप्रेक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान तथा अनेक जनकल्याणकारी कार्य संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मां नर्मदा नदी के क्षेत्रों में मांस की बिक्री प्रतिबंधित की गई है। गांव-गांव सड़क बनाकर प्रमुख मार्गों से जोड़ा गया है। नई शिक्षा नीति के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव सुनिश्चित किया गया है। नई शिक्षा नीति को प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेश में लागू किया है।

इस अवसर पर कार्यक्रम को पूर्व मंत्री व अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक बिसाहूलाल सिंह, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास पुरी ने संबोधित किया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने स्वच्छता कार्यक्रम के संबंध में किए गए कार्यों की जानकारी दी। कलेक्टर हर्षल पंचोली ने अभियान के अंतर्गत की जाने वाली गतिविधियों की जानकारी देते हुए आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य डॉ. कौशलेन्द्र सिंह ने किया। इस अवसर पर जिले में स्वच्छता के क्षेत्र में पिछले 10 वर्षों में किए गए कार्यों का चलचित्र प्रदर्शन के माध्यम से जानकारी दी गई। इस अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम को देखने एवं सुनने के लिए कार्यक्रम स्थल पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई थीं।

प्रभारी मंत्री ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

जिला मुख्यालय अनूपपुर स्थित सामतपुर तालाब परिसर में आयोजित स्वच्छता ही सेवा 2024 के शुभारंभ कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

स्वच्छता मित्रों का किया गया सम्मान

स्वच्छता ही सेवा 2024 कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने नगरपालिका अनूपपुर के स्वच्छता मित्र जयकरण, अशोक, नेमा, सरस्वती एवं सविता का शॉल-श्रीफल से सम्मान किया।

पीएम आवास के हितग्राहियों को प्रभारी मंत्री ने सौंपी चाभी

स्वच्छता ही सेवा 2024 कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण के हितग्राही ग्राम पिपरिया निवासी रामकरण कोल, रहिमुन सीताराम पटेल, सुखराम प्रजापति, दिलीप पटेल को प्रधानमंत्री आवास के नवनिर्मित आवासों की चाभी सौंपी तथा हितग्राहियों को नवनिर्मित पक्के घर में प्रवेश की शुभकामनाएं दी।

प्रभारी मंत्री सहित जनप्रतिनिधियों ने सामतपुर तालाब परिसर में रोपे पौधे

स्वच्छता ही सेवा 2024 कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मध्यप्रदेश शासन के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति सिंह, नगरपालिका अनूपपुर की अध्यक्ष अंजुलिका सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने तालाब परिसर में फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण किया।

सामतपुर तालाब परिसर की सफाई कर प्रभारी मंत्री ने स्वच्छता ही सेवा 2024 अभियान का किया शुभारंभ

स्वच्छता ही सेवा 2024 कार्यक्रम का शुभारंभ मध्यप्रदेश शासन के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री तथा अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप अहिरवार ने सामतपुर तालाब परिसर की साफ-सफाई कर किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री व अनूपपुर विधायक बिसाहूलाल सिंह, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास पुरी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति सिंह, कलेक्टर हर्षल पंचोली, पुलिस अधीक्षक श्री मोती उर रहमान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, नगरपालिका अनूपपुर की अध्यक्ष अंजुलिका सिंह, सहायक कलेक्टर व मुख्य नगरपालिका अधिकारी अनूपपुर महिपाल सिंह गुर्जर, तथा नगरपालिका के पार्षदों तथा सामाजिक संगठनों, व्यापारियों, नागरिकों, शासकीय सेवकों तथा युवाओं ने सहभागिता की।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.