July 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ28जून24*मायावती ने सेंगोल मुद्दे पर सपा को घेरा,कहा- इनके हथकंडों से सावधान रहें*

लखनऊ28जून24*मायावती ने सेंगोल मुद्दे पर सपा को घेरा,कहा- इनके हथकंडों से सावधान रहें*

लखनऊ28जून24*मायावती ने सेंगोल मुद्दे पर सपा को घेरा,कहा- इनके हथकंडों से सावधान रहें*

लखनऊ।बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने शुक्रवार को सेंगोल मामले में समाजवादी पार्टी पर हमला बोला।मायावती ने सपा के सभी हथकंडों से सावधान रहने की सलाह दी।

बसपा मुखिया मायावती ने शुक्रवार को एक्स पर लिखा कि सेंगोल को संसद में लगाना या नहीं लगाना इस पर बोलने की बजाय सपा के लिए बेहतर होता कि वह देश के कमजोर एवं उपेक्षित वर्गों के हितों में तथा आम जनहित के मुद्दों को लेकर केन्द्र सरकार को घेरती। सच्चाई यह है कि यह पार्टी अधिकांश ऐसे मुद्दों पर चुप ही रहती है तथा सरकार में आकर कमजोर वर्गों के विरुद्ध फैसले भी लेती है। इनके महापुरुषों की भी उपेक्षा करती है। इस पार्टी के सभी हथकंडों से सावधान रहें।

लखनऊ की मोहनलालगंज लोकसभा से समाजवादी पार्टी के सांसद आरके चौधरी ने एक चिट्ठी लिखकर संसद भवन से सेंगोल को हटाने की मांग की है।आरके चौधरी ने कहा कि संविधान लोकतंत्र का प्रतीक है।पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने संसद में सेंगोल स्थापित किया।सेंगोल का अर्थ है राज-दंड या राजा का डंडा। रियासती व्यवस्था खत्म होने के बाद देश आजाद हुआ। क्या देश राजा के डंडे से चलेगा या संविधान से।मैं मांग करता हूं कि संविधान को बचाने के लिए सेंगोल को संसद से हटाया जाए।

कांग्रेस ने सेंगोल मुद्दे पर सपा का समर्थन किया है।कांग्रेस ने कहा है कि सेंगोल पर सपा की मांग गलत नहीं है।कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने कहा कि भाजपा ने अपनी मर्जी से सेंगोल लगा दिया।सपा की मांग गलत नहीं है। सदन तो सबको साथ लेकर चलती है,लेकिन भाजपा सिर्फ मनमानी करती है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.