May 22, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ22अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर राज्य की बड़ी खबरें

लखनऊ22अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर राज्य की बड़ी खबरें

लखनऊ22अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर राज्य की बड़ी खबरें

[22/04, 1:31 pm] +91 87075 65377: दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- लखनऊ BJP कार्यालय में ज्वाइनिंग कार्यक्रम,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कराई ज्वाइनिंग,करुणाकर पांडे को ब्रजेश पाठक ने BJP में शामिल कराया,सरिता सिंह समेत कई नेताओं ने BJP ज्वाइन किया,मोदी सरकार ने 10 साल देश की सेवा की – पाठक,PM के नेतृत्व में विकास के कार्य हुए- ब्रजेश पाठक,एक भी भ्रष्टाचार का चिन्ह BJP पर नहीं लगा- पाठक,पूर्व सांसद संतोष कुमार सिंह बीजेपी में शामिल,चौधरी सरदार सिंह, पूर्व MLA अशोक सिंह BJP में शामिल,पूर्व विधायक पहलवान सिंह बीजेपी में शामिल हुए,नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला देवी बीजेपी में शामिल,नगर पंचायत अध्यक्ष मुन्नी देवी भी BJP में शामिल,बसपा के वरिष्ठ नेता कुंवर वकील चंद्र BJP में शामिल.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, जनता के लिए विकास कार्य हुए हैं – सीएम योगी, पीएम के नेतृत्व में विकास कार्य हुए- सीएम योगी, देश में हाईवे दोगुने रफ्तार से बनाए गए- सीएम, आज देश में एयरपोर्ट की संख्या बढ़ी – सीएम योगी, देश में 22 एम्स हैं, IIT, ट्रिपल IT की संख्या बढ़ी- सीएम, देश ने विरासत का सम्मान देखा – सीएम योगी, अयोध्या में प्रभु रामलला विराजमान हुए – सीएम योगी, 5 लाख लोग एक साथ अयोध्या आ रहे – सीएम योगी, विरासत और विकास का अद्भुत समन्वय – सीएम योगी, ये सब मोदी जी के नेतृत्व में संभव हुआ – सीएम योगी, पूरे देश में एक ही स्वर, फिर एक बार मोदी सरकार- सीएम.

➡आगरा- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,आगरा के किरावली में सीएम योगी की जनसभा,देश में एम्स, आईआईटी का निर्माण हो रहा- सीएम,भारत तेजी के साथ विकास कर रहा – सीएम योगी,पाकिस्तान में आज भूख से लोग परेशान हैं- सीएम,भारत में लोगों को फ्री में राशन मिल रहा – सीएम,देश में किसान सम्मान निधि मिल रही- सीएम,गरीबों को पीएम आवास मिल रहा – सीएम योगी,सिलेंडर दिया जा रहा, शौचालय बनाए गए- सीएम,बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ मिल रहा- सीएम,विपक्ष ने राम, कृष्ण पर प्रश्न खड़े किए हैं – सीएम ,जब मौका मिला तब विपक्ष ने काम नहीं किया- सीएम,अपराधियों के गले में हार पहनाए जा रहे थे- सीएम,माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ा जा रहा – सीएम,‘विपक्ष को और समय दे दीजिए फातिहा पढ़ने के लिए’,विपक्ष को वोट के लिए तरसा दीजिए – सीएम योगी.

➡अयोध्या- पीएम मोदी ने मंच से इकबाल अंसारी की तारीफ की,बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी की प्रशंसा की,पीएम के तारीफ करने के बाद इकबाल अंसारी का परिवार खुशी,इकबाल अंसारी ने पीएम नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है,अयोध्या में विकास की देन पीएम और सीएम हैं- इकबाल,अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है-इकबाल,अयोध्या में लोग दर्शन पूजन के लिए आ रहे हैं-इकबाल,’पीएम का आभार व्यक्त करते हुए उनको धन्यवाद देते हैं’,होने वाले लोकसभा चुनाव में भी मोदी ही विजयी होंगे-इकबाल,रामलला के विरोध में मुकदमा लड़ते थे इकबाल अंसारी ,इकबाल अंसारी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए थे.

➡संतकबीरनगर- मंत्री संजय निषाद के साथ मारपीट का वीडियो वायरल,कल रात मंत्री संजय निषाद शादी समारोह में गए थे,दुल्हन स्टेज पर पहुंची ही थी,नीचे 2 पक्षों में मारपीट हुई,मंत्री जी और दूसरे पक्ष में स्टेज के नीचे मारपीट हुई,संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद BJP से उम्मीदवाद हैं,मंत्री की तरफ से हत्या के प्रयास की FIR लिखाई गई,इंटरनेट पर मंत्री और मारपीट का वीडियो वायरल है.

➡अमेठी- एपेक्स डायग्नोस्टिक सेंटर पर लगे गंभीर आरोप,सेंटर पर फर्जी रिपोर्ट बनाने का लगा गंभीर आरोप,पीड़ित मरीज का आरोप सेंटर ने फर्जी रिपोर्ट दी,संचालकों ने फर्जी रिपोर्ट बनाकर मरीज को दी,औद्योगिक के एपेक्स डायग्नोस्टिक सेंटर का मामला,रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर ने मरीज का किया इलाज,महिला मरीज की हालत में नहीं हुआ सुधार,कमरौली के नायब मैटरनिटी सेंटर का मामला.

➡गाजीपुर- गाजीपुर से सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी का बयान,न्यायालय ने मुझे 4 साल की सजा सुना दी-अफजाल,फर्जी और निराधार मुकदमे के आधार पर सजा-अफजाल,कोर्ट से मेरी जमानत मंजूर हुई-अफजाल अंसारी,कोर्ट ने 4 साल की सजा को स्थगित किया-अफजाल,मेरी संसद सदस्यता बहाल हुई- अफजाल अंसारी,चुनाव लड़ने के योग्य करार दिया- अफजाल अंसारी.

➡बुलंदशहर- मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए की गई पहल,बनाई गई मानव श्रृंखला,निकाली गई बाइक रैली,जिला प्रशासन द्वारा बनाई गई विशाल मानव श्रृंखला,मतदान करने के लिए मतदाताओं से की गई अपील,कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी रहे मौजूद,एसएसपी सहित पुलिस प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद,बुलन्दशहर के मुख्य चौराहों से होकर निकाली गई रैली.

➡रायबरेली- लैब टेक्नीशियन ने गर्भवती महिला का किया ऑपरेशन,बिना रजिस्ट्रेशन नर्सिंग होम चला रहे लैब टेक्नीशियन,ऑपरेशन के दौरान नवजात की हुई मौत,नवजात की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा,हॉस्पिटल संचालक व स्टॉफ पर लगाये गंभीर आरोप, हरचंदपुर के उपमा सुर्जरानी पॉलीक्लिनिक का मामला.

➡हापुड़- हापुड़ में व्यक्ति की हत्या से मचा हड़कंप,खेत में पड़ा मिला व्यक्ति का शव,42 वर्षीय व्यक्ति की निर्मम तरीके से हत्या,मृतक के शरीर पर चोट के निशान मिले,लूट के बाद निर्मम तरीके से हत्या की आशंका,शव को जंगली जानवरों ने भी बुरी तरह नोचा,देहात थाना क्षेत्र लोधीपुर गांव की घटना.

➡गाजियाबाद- सर्राफा कारोबारी से मांगी गई 2 करोड़ की रंगदारी,धमकी भरा पत्र कारोबारी के कर्मचारी को मिला,पैसे न देने पर परिवार के सदस्यों की हत्या की धमकी,घटना के बाद कारोबारी का परिवार सहमा हुआ है,सिहानी गेट थाना क्षेत्र के मुकुंदनगर का मामला.

➡हरदोई- पुलिस मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय गौतस्कर घायल, 6 अंतर्राज्यीय अंतर्जनपदीय गौ तस्कर गिरफ्तार, मुठभेड़ में 3 हेड कांस्टेबलों को भी लगी गोली, अतरौली थाना क्षेत्र के भिरका के जंगल में मुठभेड़, अतरौली, बेनीगंज और एसओजी की संयुक्त कार्रवाई.

➡कौशाम्बी- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने 3 माह के मासूम को रौंदा,चालक की लापरवाही से मासूम की दर्दनाक मौत,बच्चे की मौत से परिवार में मचा कोहराम,पुलिस ने चालक को वाहन समेत किया गिरफ्तार,महेवाघाट थाना के टिकरा गांव का मामला.

➡दिल्ली- अभिनेत्री राखी सावंत को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं,SC का अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से इंकार,सुप्रीम कोर्ट में राखी सावंत ने दाखिल की थी याचिका,SC ने कहा, 4 हफ्ते में निचली कोर्ट में सरेंडर करिए,राखी पर पूर्व पति का वीडियो वायरल करने का आरोप,आदिल दुर्रानी का अश्लील वीडियो लीक करने का आरोप,आदिल ने राखी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी,बॉम्बे HC ने राखी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की थी,इसी आदेश को राखी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

➡दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल की अर्जी खारिज,दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की अर्जी खारिज की,विशेष अंतरिम जमानत देने की मांग की गई थी,CM के बचे कार्यकाल तक अंतरिम जमानत की मांग,याचिकाकर्ता पर 75 हजार का जुर्माना भी लगाया.

➡दिल्ली- BJP के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम का बयान,‘मनमोहन सिंह ने मुस्लिमों को पहला हक दिया था’,‘देश की संपत्ति पर पहला हक मुस्लिमों का बताया था’,‘मनमोहन के बयान पर कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए’,PM ने कांग्रेस के चेहरे से नकाब उतारा – दुष्यंत गौतम.

➡दिल्ली- आप कार्यकर्ताओं ने IPL मैच के दौरान कैंपेन किया,IPL मैच के दौरान किया केजरीवाल के लिए कैंपेन,टी-शर्ट पहनकर सीएम केजरीवाल के लिए कैंपेन किया,टी-शर्ट पर केजरीवाल को सलाखों के पीछे दिखाया गया,कार्यकर्ता केजरीवाल को जेल में डालने का कर रहे थे विरोध,‘मैं भी केजरीवाल’ और ‘जेल का जवाब वोट’ से के लगाए नारे.
—————————————————————————–
[22/04, 1:47 pm] +91 87075 65377: 🆚आज दिए जाएंगे 132 हस्तियों को पद्म पुरस्कार

राष्ट्रपति भवन में शाम 6 बजे इस समारोह का होगा आयोजन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देश के विशिष्ट व्यक्तियों को करेंगी सम्मानित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देंगी पद्म पुरस्कार

केंद्र सरकार ने बीते वर्ष 25 जनवरी को किया था ऐलान

देश के 132 व्यक्तियों को पद्म पुरस्कार देने का किया था ऐलान

दिग्गज अभिनेत्री वैजयंतीमाला को दिया जाएगा पद्म पुरस्कार

प्रसिद्ध नृत्यांगना पद्मा सुब्रमण्यम को दिया जाएगा पद्म पुरस्कार

साउथ फिल्मों के एक्टर चिरंजीवी को दिया जाएगा पद्म पुरस्कार

बिंदेश्वर पाठक (मरणोपरांत) को को दिया जाएगा पद्म पुरस्कार

बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती, उषा उथुप को भी पद्म पुरस्कार

फातिमा बीबी (मरणोपरांत), को भी दिया जाएगा पद्म पुरस्कार

यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाईक को भी दिया जाएगा पद्म पुरस्कार

@rashtrapatibhvn #PadmaAwards #mithunchakraborty
[22/04, 1:52 pm] +91 87075 65377: 🆚लोकेशन : UP का रायबरेली।
सलोन कोतवाली क्षेत्र के झम्मन ममुनी गांव के लोगो ने चोरी के शक मे युवक को पकड़कर पेड से बाँधकर पीटा। पंचायती फरमान पर पूछताछ शुरू हुई तो आरोपी ने बहुत सारी चोरी करना कबूल कर लिया। पेड से बंधे युवक द्वारा कबूलनामे की वीडियो वायरल है। @Uppolice
[22/04, 2:02 pm] +91 84750 18754: गाजियाबाद- स्विमिंग पूल में नहाने गए 10 वर्षीय बच्चे की मौत, अपने भाइयों संग स्विमिंग पूल में नहाने गया था, अवैध रूप से संचालित हो रहा है स्विमिंग पूल, मुरादनगर के जलालाबाद में है अवैध स्विमिंग पूल
[22/04, 2:02 pm] +91 84750 18754: इटावा : दो पक्षो में मारपीट के बाद हुई पत्थरबाजी

पत्थरबाजी व मारपीट में दर्जनभर लोग घायल
मारपीट में एक पक्ष से तीन लोग हुए घायल
पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया
पुलिस ने कार्रवाई कर दो लोगों को लिया हिरासत में
जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के गिलहरी का मामला
[22/04, 2:11 pm] +91 84750 18754: अलीगढ़ : आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अलीगढ़ में रैली

आज दोपहर 1.50 बजे पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से उतरेंगे
दोपहर 2 बजे नुमाइश ग्राउंड मंच पर पहुंचेंगे पीएम मोदी
2.40 बजे जनसभा को प्रधानमंत्री करेंगे संबोधित
2.55 बजे पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर करेगा प्रस्थान
सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में रहेंगे मौजूद
[22/04, 2:11 pm] +91 84750 18754: *प्रयागराज : इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर*

श्रीकृष्ण जन्मभूमि,शाही ईदगाह मामले में सुनवाई आज
जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच में होगी सुनवाई
मथुरा कोर्ट में दाखिल 18 मामलों की चल रही है सुनवाई
मामलों की एक साथ हाईकोर्ट में चल रही है सुनवाई
सिविल वाद की पोषणीयता के बिंदु पर HC में सुनवाई
मंदिर पक्ष की तरफ से दाखिल याचिकाओं में मांग
ईदगाह परिसर की जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग
ईदगाह परिसर का एएसआई सर्वे,अमीन सर्वे की भी मांग
[22/04, 3:20 pm] +91 84750 18754: लखनऊ- लखनऊ में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज

JCP-DM ने कलेक्ट्रेट परिसर का लिया जायजा
नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर का लिया जायजा
DM और JCP ने नामांकन प्रक्रिया की सुरक्षा परखी
प्रत्याशियों के लिए तैयार गाइडलाइन दो दिन में होगी जारी
लखनऊ,रायबरेली,अमेठी कैसरगंज सीट पर 26 अप्रैल से नामांकन
यूपी की 14 सीटों पर 26 अप्रैल से नामांकन,20 मई को मतदान
[22/04, 3:20 pm] +91 84750 18754: लखनऊ -यूपी में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन, सघन जांच के लिए 480 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट संचालित.

1836 चेक पोस्ट राज्य के भीतर संचालित बनाए गए
आपराधिक व्यक्तियों के 495 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किए
4299 लाइसेंसी शस्त्र भी निरस्त कर जमा कराए गए
पुलिस ने 7397 बिना लाइसेंसी शस्त्र, 7471 कारतूस जब्त
2900.32 किलो विस्फोटक, 398 बम बरामद किए गए
अवैध शस्त्र बनाने वाले 145 केन्द्रों को सीज किया गया
[22/04, 3:37 pm] +91 93344 34370: *🌷शाम की देश राज्यों से बड़ी खबरें*

👇🏻
*============================*

*1* परिवारवाद पर पीएम का प्रहार,’अलीगढ़ की जनता ने ऐसा ताला लगाया कि दोनों शहजादों को चाबी नहीं मिल रही’

*2* पीएम मोदी ने कहा कि, आज मैं अलीगढ़ की जनता को हाथरस के भाइयों−बहनों को यही प्रार्थना करने आया हूं। अच्छे भविष्य कि चाबी भी जनता पर है। अब देश को गरीबी से मुक्त करने का समय आ गया है। अब देश को भ्रष्टाचार से पूरी तरह मुक्त कराने का समय आ गया है। अब देश को परिवारवादी राजनीति से मुक्त कराने का समय आ गया है।

*3* पीएम मोदी ने कहा, जो पहली बार वोट डाल रहे हैं, उन्हें याद नहीं होगा। तब वह आठ साल के होंगे। पहले टीवी पर विज्ञापन आता था कि कहीं कुछ लावारिस चीज मिले तो उसके पास मत जाना, कोई बैग मत उठाना, बस स्टैंड रेलवे स्टेशन पर यही हाल था। लावारिस चीजों में बम होते थे। अब योगी के कमाल से सब बंद हो गया। अब शांति हो गई है।

*4* अलीगढ में आए दिन कर्फ्यू लगता था। पहले फ़ोन कर पूछते थे कि शांति है ना। यह योगी जी ने करके दिया है आपको। दंगे हत्या गैंगवार फिरौती, यह सपा सरकार का ट्रेड मार्क था। उनकी राजनीती इसी से चलती थी। पहले हमारी बहन बेटियां घर से नहीं निकल पाती थीं। अब योगी की सरकार में हिम्मत नहीं है- पीएम मोदी

*5* लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आने है, लेकिन इससे पहले ही भाजपा ने एक सीट जीत ली है। वोटिंग से पहले ही इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं। दरअसल, गुजरात की सूरत लोकसभा सीट पर भाजपा को ये जीत मिली है।

*6* पिछले दो-तीन दिनों से सूरत लोकसभा सीट पर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के फॉर्म को लेकर बीजेपी की ओर से आपत्ति दर्ज करायी गयी थी। कल रविवार को सुनवाई हुई और कांग्रेस प्रत्याशी का पर्चा अमान्य कर रद्द कर दिया गया।

*7* राजनाथ सिंह ने जवानों से की मुलाकात, पांच हजार मीटर की ऊंचाई पर लगे भारत माता की जय के नारे

*8* पहले चरण में कम मतदान के बाद माइक्रो मैनेजमेंट में जुटी भाजपा, पार्टी नए सिरे से बना रही रणनीति

*9* ‘मुद्दों से भटकाने की नई-नई तकनीक और झूठ के कारोबार का अंत अब नजदीक’, राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज

*10* केजरीवाल की जमानत पर लगी जनहित याचिका खारिज, हाईकोर्ट ने 75 हजार जुर्माना लगाया, पूछा- वे मदद नहीं चाहते, तो आप होते कौन हैं

*11* ममता सरकार को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने 24 हजार स्कूल टीचर्स की भर्ती रद्द की; लौटाना होगा वेतन

*12* वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, फायर एक्सटिंग्विशर फटने से RPF जवान की मौत

*13* आशीष मिश्रा का यूपी में घूमना तो बेल की शर्तों का उल्लंघन है, केंद्रीय मंत्री के बेटे पर भड़का सुप्रीम कोर्ट

*14* अहमदाबाद में एक साथ 35 लोग संन्यासी बने, दीक्षा लेने दिग्गज कारोबारी ने 500 करोड़ दान किए, 18 साल से कम उम्र के 10 बच्चे भी शामिल

*15* तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम‎ दुनिया का सबसे अमीर मंदिर ट्रस्ट, 1161 करोड़‎ की एफडी कराई, बैंक बैलेंस बढ़कर 18,817 करोड़ हुआ; 11 टन सोना भी‎

*16* भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की हालिया रिपोर्ट में देश में रक्तचाप के प्रति लोगों में जागरूकता की कमी को लेकर चिंता जताई है। विशेषज्ञों ने बताया कि भारत में 18-54 आयु वर्ग के लगभग 30% व्यक्तियों ने कभी भी अपने रक्तचाप की जांच नहीं कराई है

*17* हृदय रोगों के खतरे को कम करने के लिए सभी उम्र के लोगों को लाइफस्टाइल और आहार को ठीक रखने की सलाह दी जाती रही है। इसके अलावा रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल की नियमित तौर पर जांच करते रहना भी आवश्यक माना जाता है। पर हालिया रिपोर्ट में जो बातें सामने आई हैं वो कई प्रकार से चिंता बढ़ाने वाली हैं।

*18* बड़ी चुनौती-भारत में दुनिया की 17% आबादी और पानी 4%, रिपोर्ट में दावा- देश के 50% जिलों में 2050 तक गंभीर जल संकट हो सकता है

*19* शेयर बाजार सेंसेक्स निफ्टी दोनों तेजी के साथ कर रहा कारोबार, सेंसेक्स निफ्टी दोनों हरे निशान पर
*=============================*
[22/04, 4:31 pm] +91 94509 57111: गुजरात में सूरत सीट पर बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए हैं। उन्हे जीत का प्रमाण पत्र भी जिला निर्वाचन अधिकारी ने सौंप दिया।

सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी का पर्चा खारिज हो गया था। उसके बाद 14 अन्य प्रत्याशियों ने एक एक करके अपने नामांकन वापिस ले लिए।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.