July 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ2जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश और राज्यों से शाम 4 बजे की बड़ी खबरें...................*

लखनऊ2जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश और राज्यों से शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……………….*

लखनऊ2जुलाई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर देश और राज्यों से शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ-सीएम योगी ने महोबा सड़क हादसे का संज्ञान लिया , मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त, मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित इलाज के दिए निर्देश, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की सीएम ने कामना की.

➡लखनऊ-सोनेलाल पटेल की 75वें जन्म जयंती पर कार्यक्रम, लखनऊ में अपना दल का बड़ा कार्यक्रम, अपना दल (S) मना रहा जन स्वाभिमान दिवस, इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भव्य कार्यक्रम, हजारों की संख्या मे पहुंचे प्रदेश भर से कार्यकर्ता , केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल कार्यक्रम में हुई शामिल, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया दीप प्रज्ज्वलित, पार्टी के विधायक,पदाधिकारी कार्यक्रम में रहे मौजूद.

➡लखनऊ-यूपी में 3 आईएएस अफसरों का तबादला, IAS अर्पित उपाध्याय CDO रायबरेली बनाए गए, अजीत कुमार विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा, अमरनाथ उपाध्याय विशेष सचिव दिव्यांगजन सशक्तिकरण.

➡लखनऊ-लोकसभा में आज आरक्षण में हकमारी का मुद्दा उठा, सपा सांसद लालजी वर्मा ने लोकसभा में ये मुद्दा उठाया, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी CM को लिखा था पत्र, आरक्षण हकमारी को लेकर CM योगी को चिट्ठी लिखी थी, केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का बयान, ‘पत्र में जो विषय है वो शीर्ष नेतृत्व के समक्ष उठा चुकी हूं’, मुझे विश्वास है शीघ्र ही समाधान निकलकर आएगा-अनुप्रिया, हालांकि यूपी सरकार इस विषय को खारिज कर चुकी है.

➡लखनऊ-कैबिनेट बैठक में लिये गए महत्वपूर्ण फैसले, कृषि विभाग यूपी एग्रीटेक नीति 2024 पर लगी मुहर, किसानों के लिए डिजिटल रजिस्ट्री कार्यक्रम की शुरुआत, उत्तर प्रदेश में कृषि विकास दोगुना करने का लक्ष्य, पशुधन कुक्कुट एवं मत्स्य आहार प्रोत्साहन नीति 2024 को मंजूरी, पशुधन विभाग के उत्तर प्रदेश चारा नीति 2024 को मंजूरी, पशुओं के लिए संतुलित आहार को बढ़ावा देने का लक्ष्य, पंजीकृत करने वाले कृषकों को प्रोत्साहित करने का लक्ष्य, गायों के वृद्धि के लिए आहार नीति को मिली मंजूरी, वेतन समिति की संस्तुतियों को मंजूरी मिली, 656 सिक्योरिटी गार्ड्स, 2130 अध्यापकों के मानदेय में वृद्धि को मंजूरी, सिक्योरिटी गार्ड्स के प्रोत्साहन भत्ते में वृद्धि को मंजूरी, माध्यमिक शिक्षा विभाग में भर्ती को लेकर मिली मंजूरी, विद्यालयों के शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी.

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना का बयान, राहुल गांधी के बयान पर बोले सुरेश खन्ना, देश को कल बहुत बड़ा आघात पहुंचा है-सुरेश खन्ना, राहुल गांधी अपरिपक्व नेता हैं-सुरेश खन्ना, राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए-राहुल, राहुल गांधी ने बहुत शर्मनाक बयान दिया है-खन्ना.

➡लखनऊ-केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल का बयान, सोनेलाल पटेल ने संघर्षों को चुना था- अनुप्रिया, ‘जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी हिस्सेदारी’, यह बात डॉक्टर साहब लगातार कहते रहे-अनुप्रिया, ‘लोकतंत्र में समाज के पिछड़ों की भागीदारी होना चाहिए’, अपना दल की नींव मजबूत है- अनुप्रिया पटेल, ‘2024 का चुनाव लड़ने के बाद आज सबसे मिल रही हूं’, मिर्जापुर मे आजतक किसी ने हैट्रिक नहीं बनाई थी-अनुप्रिया, मेरे कार्यकर्ताओं ने असंभव को संभव कर दिखाया-अनुप्रिया.

➡लखनऊ- विधान परिषद MLC प्रत्याशी बहोरन लाल मौर्य का बयान, बनोहर लाल मौर्य का अखिलेश यादव पर बड़ा हमला, अखिलेश ने अपने घर के अलावा किसी की चिंता नहीं की, ‘अखिलेश ने यादव परिवार के लिए लोगों को टिकट दिया’,इनका PDA से कोई लेना देना नहीं है- बहोरन लाल मौर्य.

➡प्रयागराज- डॉन बब्लू श्रीवास्तव के मामले में 5 जुलाई को फैसला, बब्लू के मामले में 5 जुलाई को आएगा कोर्ट का फैसला, सर्राफा व्यापारी पंकज महिंद्रा अपहरण कांड में आएगा फैसला, 2015 में सर्राफा व्यापारी पंकज महिंद्रा का अपहरण हुआ था, अपहरण के बाद बब्लू के नाम पर मांगी गई थी फिरौती, STF ने फतेहपुर से पंकज को सकुशल बरामद किया था, बब्लू श्रीवास्तव समेत 10 के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई पूरी, बरैली जेल में बंद डॉन बब्लू को कोर्ट में किया जाएगा पेश.

➡प्रयागराज- अतीक के बेटे अली अहमद की कोर्ट में पेशी आज, जान से मारने की धमकी के मामले में होगी पेशी, करैली थाने में दर्ज धमकी के मामले में होगी पेशी, पुलिस चार्जशीट के आधार पर आरोप तय होना है, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जा सकता है पेश, अपर सीजेएम के अदालत में होनी है अली की पेशी.

➡कौशाम्बी- चौकी इंचार्ज ने 2 युवकों की जमकर पिटाई की, चोरी के शक मे आषाढा चौकी पुलिस ने पिटाई की, सिपाही के साथ चौकी इंचार्ज पर पिटाई का आरोप, पीड़ित ने चौकी इंचार्ज मनीष पाल पर लगाए आरोप, चोरी साबित न होने पर शांति भंग में चालान का आरोप, ADG से चौकी इंचार्ज, सिपाहियों पर कार्ऱवाई की मांग की, पश्चिम शरीरा थाना इलाके के दान पुर गांव का मामला.

➡दिल्ली- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया पोस्ट, 19 मई को पीएम ने कहा था स्टॉक मार्केट बढ़ने जा रहा-खड़गे, गृह मंत्री ने कहा 4 जून से पहले खरीदें शेयर-खड़गे, एक जून को एक्जिट पोल आया- मल्लिकार्जुन खड़गे, 3 जून को स्टॉक मार्केट ने सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया-खड़गे, 4 जून को स्टॉक मार्केट एकदम से गिर गया-खड़गे, निवेशकों के 30 लाख करोड़ डूब गये-मल्लिकार्जुन खड़गे, किसे फ़ायदा पहुंचाया गया इसकी जांच होनी चाहिये-खड़े, किसके फ़ायदे के लिए यह हुआ, इसकी जांच होनी चाहिए-खड़गे, सेबी से सारा डेटा सामने आएगा, तो सब साफ हो जाएगा-खड़गे.

➡दिल्ली- राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखा, अपनी स्पीच के कई हिस्सों को हटाने पर पत्र लिखा, राहुल ने पत्र लिखकर स्पीकर से विरोध दर्ज कराया, मेरे बयान को रिकॉर्ड में शामिल किया जाए- राहुल, मैंने अधिकार के तहत ही बयान दिया- राहुल गांधी, मैंने जो बयान दिया वो आपत्तिजनक नहीं- राहुल गांधी.

➡दिल्ली-राहुल गांधी के बयान पर बोले अयोध्या महंत राजू दास, राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है- महंत राजू दास, साधु समाज राहुल के बयान का विरोध करता है-राजू दास, राहुल गांधी को हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए-राजू दास, हिंदू कभी हिंसक नहीं हो सकता है- महंत राजू दास.

➡देहरादून- शासकीय आवास परिसर में सीएम ने की पूजा, सीएम धामी ने यज्ञ एवं गायत्री पूजन किया, प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या के साथ की पूजा, हरिद्वार के देव संस्कृति विश्वविद्यालय के हैं कुलपति, इस अवसर पर प्रभु से राज्य की उन्नति की प्रार्थना की, समस्त प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की प्रार्थना की.

➡देहरादून- बेरोजगार संघ अध्यक्ष बॉबी पंवार ने की प्रेस वार्ता, शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार का किया खुलासा, प्रेसवार्ता में शिक्षा मंत्री पर सवाल खड़े किए, शिक्षा मंत्री अधिकारियों पर नहीं कर रहे कार्रवाई, जांच में दोषी पाए जाने पर बनाया डायरेक्टर, आउटसोर्स एजेंसियां अपनों की भर्ती कराने के फिराक में, बाहरी एजेंसियों ने मानक नहीं किए पूरे- बॉबी पंवार.

➡दिल्ली-राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले गृह मंत्री अमित शाह, मंत्रालय के अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ की भेंट, गृह मंत्री ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से शिष्टाचार भेंट की.
—————————————————————————

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.