July 14, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

लखनऊ19जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर रात्रि10बजे की देश और राज्यों से बड़ी खबरें

लखनऊ19जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर रात्रि10बजे की देश और राज्यों से बड़ी खबरें

लखनऊ19जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर रात्रि10बजे की देश और राज्यों से बड़ी खबरें

[19/06, 8:35 pm] +91 94566 47591: *दिल्ली*-

कांग्रेस करेगी हार की समीक्षा,कमेटी तैनात !!
[19/06, 8:42 pm] +91 94151 97071: 🆔झांसी – जूनियर रेलवे इंस्टीट्यूट के मैदान में युवक का मिला शव,मृतक के परिजनों ने प्रेमिका पर हत्या का लगाया आरोप,प्रेमिका के साथ लिव इन में रहता था मृतक युवक,मृतक के प्राइवेट पार्ट और शरीर में 5 गम्भीर चोटें मिली,GRP थाने के जूनियर रेलवे इंस्टीट्यूट के मैदान में मिला शव
🆔कन्नौज में बाल श्रमिकों की तलाश में छापेमारी,सौरिख में ईंट भट्टों, होटल, ढाबों पर की छापेमारी,बाल श्रम कर रहे 3 बच्चों को टीम ने कराया मुक्त,बाल श्रम कराने वालों पर भी होगी कार्रवाई-श्रम अधिकारी
[19/06, 8:43 pm] +91 94151 97071: 🆔लखनऊ – नक्खास चौराहे के पास आर्यावर्त बैंक में लगी आगषबंद बैंक में आग से बैंक में हुआ काफी नुकसान,बैंक में आग से लगातार बजता रहा सायरन,फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया,फर्नीचर,कंप्यूटर,प्रिंटर,इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खाक,शॉर्ट सर्किट से आग लगने की जताई गई आशंका,वजीरगंज थाना क्षेत्र के नक्खास चौराहे का मामला
🆔कन्नौज – 6 दिन से लापता युवक का शव मिलने से हड़कंप,बन्द कोल्ड स्टोरेज में मिला युवक का शव,पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची,छिबरामऊ के उत्तरी खुड़ावा गांव का था मृतक
[19/06, 8:45 pm] +91 94151 97071: 🆔गाजियाबाद – संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई मौत,सोसाइटी के बाहर युवक का शव पड़ा मिला,भीषण गर्मी में युवक की मौत की आशंका,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,इंदिरापुरम थाने के अहिंसा खण्ड का मामला
🆔अलीगढ़ – अज्ञात व्यक्ति का पेड़ से बंधा शव मिला,केमिकल डालकर हत्या की जताई जा रही आशंका,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,टप्पल थाना क्षेत्र के बिचपुरी के जंगल की घटना
[19/06, 8:47 pm] +91 99935 10721: *‼️आज राजनीति में महिला सशक्तिकरण के पद पर हावी है पुरुष वर्ग,,,,,, रवींद्र सिंह (मंजू सर) मैहर की कलम से।‼️*
🌈Ⓜ️🌈Ⓜ️🌈Ⓜ️🌈
*✍️Ⓜ️आज महिला सशक्तिकरण को मजबूत बनाने के लिए केंद्र एवम सभी राज्य सरकारे वचनबद्ध है। ऐसे मे यह प्रश्न उपस्थित होता है क्या उनके अधिकार एवं पद का सही उपयोग वह कर रही है कि कोई और उनके पद और कुर्सी के अधिकारों का प्रयोग कर रहा है। रवींद्र सिंह( मंजू सर) मैहर की कलम लोकतन्त्र के चौथे स्तम्भ के नाते न्याय पालिका, कार्य पालिका, व्यवस्थापिका, तीनो से यह प्रश्न पूछती है कि क्या भारत के सविंधान पर यह कही लिखा है कि यदि महिला राजनीतिक पद पर आसीन है तो उसके सम्पूर्ण दायित्व अधिकार का परिपालन पुरुष वर्ग करे केवल मात्र पुतले की तरह वह कार्य करे क्या ऐसा होना न्यायसंगत है। यदि है तो फिर यदि महिला डाक्टर हो तो उसके बदले पुरुष वर्ग ईलाज करे, महिला कलेक्टर हो तो उनका पति कलेक्टर की कुर्सी पर बैठे, मजिस्टेट् महिला हो तो उनके पति न्याय करे, महिला शिक्षक हो तो उसकी जगह उनका पति अध्यन कराये। अर्थात जब किसी भी सरकारी पद पर यह नही हो सकता तो राजनीतिक पद पर ऐसा क्यो यह एक प्रश्न चिन्ह उपस्थित होता है। मेरी कलम यह प्रश्न पूछना चाहती है कि आखिर ऐसे मे महिला आरक्षण क्यो जब सब पुरुष को ही करना है तो महिला आरक्षण को बन्द कर दीजिये।यह कहा का औचित्य है कि यदि महिला सांसद, विधायक, महापोर्, नगर पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, पार्षद हो तो इन सभी को पुतला बनाकर स्वय सम्पूर्ण अधिकारों का प्रयोग कर सभी जगह जाते है। आज तो एक ट्रेड चल गया है जैसे श्री मति जया अमिताभ बच्चन यदि जया बच्चन पार्षद है तो जया बच्चन ही पार्षद के रूप मे कार्य करे न की उनका पति अथवा पुत्र या कोई और। रवींद्र सिंह मंजू सर मैहर की कलम एक आकलन के रूप मे कहती है कि आज देखने को मिल रहा है कोई भी कार्यक्रम हो महिला पीछे रहेंगी उनके परिवार ही आँगे ही आँगे दिखेंगे। आज यह इतना हावी होता जा रहा है कि कार्यक्रम पर प्रोटोकाल पर भी अपना अतिक्रमण किया हुए है। अपनी पत्नी से अपनी पहचान बनाते है । क्या यह सब जो हो रहा है वह उचित है कृपया विचार कीजिये। यदि ऐसा ही करना है तो मेरी कलम कहती है बन्द होना चाहिए महिला सशक्तिकरण। अर्थात महिला यदि राजनीतिक पद पर आसीन है तो वह ही अपने अधिकारों के साथ कुर्सी पर विराजमान हो क्योकि लोकतन्त्र की जनता ने चुनकर भेजा है । यदि उनकी जगह उनके परिवार का कोई सदस्य अधिकार के साथ 56 इंच का सीना रखकर उनके आफिस मे बैठता है तो यह लोकतन्त्र के विश्वाश का हनन होगा। कहि ऐसा करने से महिला सशक्तिकरण होने के बजाए कमजोर तो नही हो रहा है। ऐसे मे रवींद्र सिंह मंजू सर मैहर की कलम कहती है कि यदि जनता ने महिला को चुना है तो महिला को ही स्वतन्त्रता के साथ कार्य करने दिया जाय नही तो राजनीतिक पद पर महिला आरक्षण रिजर्व कोटा को बन्द कर दिया जाय यह दिखाउटि नाम मात्र का वैकल्पिक पुरुष वर्ग के लिए पर्दे के पीछे राजनीतिक उनके नाम की आड़ लेकर अधिकार पद का दुर्पयोग करने की कहि छुट तो नही दी गई हो सकता है राजनीति मे सब जायज है अर्थात चोर चोर मौसेरे भाई। मेरी कलम इस संदर्भ मे लेखन कर ध्यान आकर्षण कराने का प्रयास किया है। कितना सार्थक है यह तो आप सभी बुद्धिजीवी वर्ग ही आकलन मूल्यांकन कर सकते है। आप सभी को सादर नमन।*
*✒️ रवींद्र सिंह (मंजू सर) मैहर, राष्ट्रीय अधिमान्य पत्रकार संगठन जिलाध्यक्ष मैहर & दैनिक प्रदेशवाच न्यूज& दैनिक राष्ट्रीय जजमेंट न्यूज &दैनिक महानगर प्रभात ऊर्जा न्यूज सवाददाता सतना मैहर & RPKP INDIA NEWS जिला ब्यूरो मैहर*
[19/06, 8:48 pm] +91 94151 97071: 🆔लखनऊ- मकान मालकिन के जेवर चोरी करने वाली महिला अरेस्ट, ठाकुरगंज पुलिस ने महिला किराएदार को किया अरेस्ट, 5 लाख की ज्वैलरी के साथ आरोपी महिला अरेस्ट, महिला के पास से ज्वैलरी के साथ कैश भी बरामद, आरोपी रितु पांडे को ठाकुरगंज पुलिस ने किया अरेस्ट.
🆔श्रावस्ती – राप्ती नदी में नहाने गए 3 दोस्त डूबे, 2 की डूबकर हुई मौत, तीसरे की हालत नाजुक, युवकों को डूबता देख लोग बचाने के लिए नदी में कूदे, पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मल्हीपुर थाना क्षेत्र के मधवापुर की है घटना.
🆔ललितपुर- अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से मचा हड़कंप, नग्न अवस्था में मिला शव, पुलिस को दी सूचना, तालबेहट कोतवाली क्षेत्र बेतवा नदी पर बने झररघाट का मामला.
[19/06, 8:49 pm] +91 94151 97071: 🆔देवरिया- अनियंत्रित कार सड़क किनारे पेड़ से टकराई, चार लोग गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, गोरखपुर से देवरिया की तरफ आ रही थी कार, गौरी बाजार क्षेत्र के खरोह चौराहे की घटना.
🆔लखनऊ : टैक्सी की टक्कर से बाइक सवार घायल,सीएचसी गोसाईगंज से ट्रामा रेफर हुआ,गोसाईंगंज के गैरिया मोड पर हुआ हादसा.
🆔प्रतापगढ़- संदिग्ध हालत में कुंए में युवक का मिला शव, तीन दिन पहले घर से गायब हुआ था युवक, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मर्डर व सुसाइड की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस, नगर कोतवाली के रंजीतपुर चिलबिला का मामला.
[19/06, 8:50 pm] +91 94151 97071: 🆔रायबरेली : तेज आंधी और तूफान में भरभरा कर गिरी दीवाल,दीवाल गिरने से महिला व बकरी हुई घायल,लोगों की मदद से घायल को CHC में कराया भर्ती,सीएचसी में महिला का चल रहा प्राथमिक उपचार,डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के दीनगंज गांव की घटना.
🆔हाथरस – सड़क दुर्घटना में रिटायर्ड एडीओ, पत्नी की मौत, बेटे की हालत गंभीर, अस्पताल में चल रहा इलाज, इटावा जाते समय हाथरस के सिकंदराराऊ में हादसा, आगे चल रही कार से टकराई एडीओ को कार, सिकंदराराऊ क्षेत्र के अलीगढ़ एटा रोड की घटना.
🆔कानपुर देहात- प्रसव के लिए आई महिला की प्राइवेट अस्पताल में मौत, महिला की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, परिजनों ने अस्पताल संचालक, डॉक्टरों पर लगाया आरोप, डॉक्टर न होने पर गलत इलाज के चलते महिला की मौत, बीएएमएस डॉक्टर कर रहे थे एलोपैथी का उपचार, पुलिस ने कार्रवाई का हवाला देकर परिजनों को कराया शांत, कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के पुष्पेय अस्पताल का मामला.
[19/06, 8:51 pm] +91 94151 97071: 🆔उन्नाव में बंद फैक्ट्री में मिला गार्ड का शव, दूसरे गार्ड ने पहुंचने पर जमीन पर पड़ा देखा, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने मृत घोषित किया, भीषण गर्मी से गार्ड की मौत होने की आशंका, दही थाना क्षेत्र स्थित फैक्ट्री का मामला.
🆔लखनऊ- गुटखा खाने आए चोर को पुलिस ने दबोचा, घर का ताला तोड़कर चोरी का है आरोप, सोने की अंगूठी,फ्रिज,बर्तन चोरी का आरोप, कृष्णा नगर पुलिस ने शातिर चोर को पकड़ा.
🆔लखनऊ : हीट स्ट्रोक से 4 परिवहन कर्मियों की हुई मौत,3 चालक, 1 परिचालक की हीट स्ट्रोक से मौत,परिवहन मुख्यालय से सभी बस डिपो को निर्देश,बस अड्डों, डिपो में शीतल पेयजल की व्यवस्था के निर्देश,ओआरएस की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.
[19/06, 8:52 pm] +91 94151 97071: 🆔ऋषिकेश में 4 हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग, AIIMS ऋषिकेश में 4 हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, मौसम खराब होने के चलते हुई इमरजेंसी लैंडिंग, एक हेलीकाप्टर में उत्तर प्रदेश के मंत्री भी थे सवार.
[19/06, 8:54 pm] +91 94151 97071: 🆔एटा – भारतीय किसान यूनियन स्वराज ने किया धरना प्रदर्शन, थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन, किसान नेता अनिल पर FIR दर्ज करने के मामले में धरना, किसान नेता ने गरीब किसान की उठाई थी आवाज, 2 पक्षों में हुए जमीनी विवाद में किसान की उठाई थी आवाज, किसानों का आरोप पुलिस ने बगैर जांच किए लिखी थी FIR, थाना मारहरा परिसर में किसानों ने दिया एक दिनी धरना.
🆔हापुड़ में एंटी करप्शन टीम ने मारा छापा, एंटी करप्शन ने वन विभाग के डिप्टी रेंजर को पकड़ा, 30 हजार की रिश्वत लेते हुए शशि शेखर को पकड़ा, एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से विभाग में हड़कंप.
🆔बहराइच : नाबालिग को अगवा कर 8 माह तक किया गैंगरेप,नाबालिग को बहाने से घर बुलाकर किया था अगवा,हरियाणा के सिरसा में 8 माह तक किया गैंगरेप ,हरियाणा के सिरसा से नाबालिग को किया बरामद,बलात्कारियों ने नाबालिग को किया गर्भवती,मुख्य आरोपी के सहयोगी अखिलेश, वीरेंद्र गिरफ्तार ,मुख्य आरोपी विष्णु अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर ,मुख्य आरोपी की मांग को लेकर धरने पर बैठा परिवार,धरने पर बैठी 9 माह की गर्भवती रेप पीड़िता,पयागपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली है रेप पीड़िता.
[19/06, 8:54 pm] +91 94151 97071: 🆔बिजनौर- मोहित पेपर मिल में मजदूर की गिरकर हुई मौत, फैक्ट्री के रिकवरी प्लांट में काम करते वक्त मौत, पुलिस ने मजदूर के शव को पोस्टमार्टम को भेजा, नगीना मार्ग स्थित मोहित पेपर मिल का मामला.
🆔इटावा- साइबर फ्रॉड का शिकार हुआ व्यक्ति, पीड़ित के खाते से निकाले 33755 हजार रुपये, पीड़ित गौरव ने एसएसपी को दिया शिकायती पत्र, थाना साइबर क्राइम पुलिस ने की कार्रवाई, पीड़ित के शत प्रतिशत रुपये कराए वापस, कैलोखर केस बढ़पुरा क्षेत्र का रहने वाला शिकायतकर्ता.
🆔मेरठ- हापुड़ के डिप्टी रेंजर शशि शखर शर्मा अरेस्ट, 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ हुए अरेस्ट, मेरठ की एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ पकड़ा.
[19/06, 8:56 pm] +91 94151 97071: 🆔ग़ाज़ियाबाद: गाजियाबाद में पिता-पुत्र का शव कमरे में मिला,घर में पिता-पुत्र के बीच हुआ था झगड़ा,बेटे के शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद,पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम को भेजा,शरीर पर नहीं है चोट के कोई भी निशान,अंकुर विहार क्षेत्र के बुद्ध विहार की घटना.
🆔इटावा- तहसीलदार वाहन में लगी नीली बत्ती पर हुई कार्रवाई, पुलिस ने नीली बत्ती व हॉर्न निकाल कर की कार्रवाई, तहसीलदार वाहन पर 5 हजार का काटा गया चालान, जनपद मथुरा के गोवर्धन तहसील में तैनात है तहसीलदार, थाना सिविल लाइन क्षेत्र की पुलिस ने की कार्रवाई.
🆔दिल्ली : केक बनाने वाली यूनिट में लगी आग,दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद,मौके पर आग बुझाने का काम जारी,दिल्ली के बादली इलाके में लगी आग.
[19/06, 8:57 pm] +91 94151 97071: 🆔मुजफ्फरनगर में फर्जी जमाती गैंग पर शिकंजा,वकील सहित 3 फर्जी जमानती गिरफ्तार,फर्जी मोहर, फर्जी आधार कार्ड बरामद,गांव प्रधान की फर्जी मोहर भी बरामद,फर्जी कागजों से जमानत करता था गैंग,पुलिस ने तीनों को सलाखों के पीछे भेजा,सिविल लाइन थाना पुलिस ने की कार्रवाई.
🆔अयोध्या: संदिग्ध परिस्थितियों एसएसएफ जवान की हुई मौत,सुरक्षा में तैनात सुरक्षा जवान की गोली लगने से मौत,श्री राम जन्मभूमि मंदिर की सुरक्षा में तैनात था जवान ,जवान को खुद की राइफल से लगी थी गोली.
[19/06, 8:59 pm] +91 94151 97071: 🆔बिजनौर – संदिग्ध हालत में जहर खाने से देवर भाभी की मौत,1 महीने पहले देवर भाभी को लेकर हुआ था फरार ,पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम हाउस भेजा ,नजीबाबाद थाना के गढ़मलपुर फ़्लाईओवर का मामला
🆔कासगंज – लूट की झूठी सूचना देने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार,कल बकरा व्यापारी ने 7.5 लाख लूट की दी थी सूचना,पुलिस ने 3 लोगों को मामले में गिरफ्तार किया,पुलिस ने तीनों आरोपियों से पूरा कैश बरामद किया,थाना ढोलना क्षेत्र के बिलराम का था मामला
[19/06, 9:01 pm] +91 94151 97071: 🆔कानपुर देहात – 20 हजार के इनामी मोहित को पुलिस ने पकड़ा,पटेल चौक पुखरायां के पास से घेराबंदी कर पकड़ा,पॉक्सो के मामले में फरार इनामी महिला गिरफ्तार,गांव धमना कानपुर नगर का निवासी है इनामी,कोतवाली भोगनीपुर पुलिस को मिली कामयाबी
🆔कानपुर देहात – फरार अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार,महेरा मोड़ से अभियुक्त शिक्षम की गिरफ्तारी,फरार दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस,नाबालिग लड़की को भगाने का दर्ज हुआ था केससकानपुर देहात के थाना देवराहट क्षेत्र का मामला
[19/06, 9:02 pm] +91 94151 97071: 🆔नोएडा: 48 घंटों में नोएडा में 9 अज्ञात शव मिलने पर DCP विद्या सागर मिश्रा ने बताया, “थाना क्षेत्र-39,फेज 1 और सेक्टर-58 में अज्ञात शव मिले हैं। इस संबंध में नियमानुसार पंचायतनामा की कार्रवाई कर पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं… किसी भी शव पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मृत्यु का सही कारण पता चल पाएगा…”
[19/06, 9:03 pm] +91 94151 97071: 🆔सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत की पहली अपतटीय पवन ऊर्जा परियोजना को मंजूरी देकर एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। ये 1GW अपतटीय पवन परियोजनाएं होंगी, जिनमें से प्रत्येक की क्षमता 500 मेगावाट (गुजरात और तमिलनाडु के तट पर) होगी। यह भारत के लिए एक बड़ा अवसर है।”
[19/06, 9:04 pm] +91 94151 97071: *🆔यूपी : लखनऊ का अकबरपुर कल रात पूरी तरह खाली हो गया*
मस्जिद और मकबरे पर रात 12.30 से 3.30 बजे तक 8 बुलडोजर चले,कोर्ट के आदेश पर अकबरपुर में कुकरैल नदी से अतिक्रमण हटाया जा रहा है, यहां पर रिवर फ्रंट बनेगा,यहां करीब 1100 से ज्यादा पक्के मकान और झोंपड़ियां तोड़े गए हैं
[19/06, 9:05 pm] +91 94151 97071: 🆔दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट के फैसलों पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “आज कैबिनेट में किसान कल्याण के लिए बहुत महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है। खरीफ फसल के लिए 14 फसलों पर कैबिनेट ने MSP को मंजूरी दी है। धान का नया MSP 2,300 रुपए किया गया है जो पिछली MSP से 117 रुपए अधिक है। कपास का नया MSP 7,121 और एक दूसरी किस्म के लिए 7,521 रुपए पर मंजूरी दी है जो पिछली MSP से 501 रुपए ज्यादा है।”
[19/06, 9:06 pm] +91 94151 97071: 🆔दिल्ली: जल गंगा संरक्षण अभियान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “हमने 5 जून पर्यावरण दिवस से लेकर गंगा दशमी तक जल गंगा संरक्षण अभियान चलाया था, इसकी अपार सफलता मिली और इसमें जनभागीदारी बढ़ी है, तो हमें लगा की इसकी अवधि बढ़ानी चाहिए इसीलिए हमने इसको 30 जून तक बढ़ाया है…”
[19/06, 9:07 pm] +91 94151 97071: 🆔करीमगंज: असम के करीमगंज जिले में बाढ़ की स्थिति अभी भी बनी हुई है। जिले की तीन प्रमुख नदियों कुशियारा, लोंगई और सिंगला का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। रिहायशी इलाकों में भी जलभराव हो गया है जिस कारण लोगों को परेशानी का समना करना पड़ रहा है।
[19/06, 9:08 pm] +91 94151 97071: 🆔रांची: केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को झारखंड भाजपा का चुनाव प्रभारी बनाए जाने पर झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा, “ये उनके दल की बात है। वे लोग चुनाव के नतीजों के बाद बहुत घबराए हुए हैं। वो अभी ये हाय तौबा कर रहे हैं। हमारा महागठबंधन बहुत मजबूत है। हम लोग आगे भी मजबूत रहेंगे।”

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.