March 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

रायसी (हरिद्वार)08नवम्बर23*हर्ष विद्या मंदिर पीजी कॉलेज रायसी के चित्रकला विभाग में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

रायसी (हरिद्वार)08नवम्बर23*हर्ष विद्या मंदिर पीजी कॉलेज रायसी के चित्रकला विभाग में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

रायसी (हरिद्वार)08नवम्बर23*हर्ष विद्या मंदिर पीजी कॉलेज रायसी के चित्रकला विभाग में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

हर्ष विद्या मंदिर पीजी कॉलेज रायसी के चित्रकला विभाग में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन एस डी एम लक्सर श्री गोपाल सिंह चौहान जी, सचिव एवं ब्लाक प्रमुख लक्सर डॉ हर्ष कुमार दौलत, अध्यक्ष महाविद्यालय डॉक्टर केपी सिंह, उपाध्यक्ष महाविद्यालय डॉक्टर प्रभावती, प्राचार्य प्रोफेसर राजेश चंद्र पालीवाल एवं विभाग अध्यक्ष डॉक्टर वर्षा अग्रवाल ने संयुक्त रूप से फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर कियाl
डॉ प्रिया प्रधान ने अतिथियों का स्वागत उन्हें मिष्ठान खिलाकर किया। डॉक्टर प्रीति ने सभी का अभिवादन किया। छात्र-छात्राओं ने वेस्ट मैटरियल से सुंदर-सुंदर कलाकृतियां बनाई और रोजगार परक शिक्षा का उदाहरण देते हुए यह चित्रकला प्रदर्शित की। डॉक्टर वर्षा अग्रवाल ने कागज की प्लेटों से सुंदर थाल बनवाए, पत्थरों पर पेपर वेट बनाने के लिए सुंदर-सुंदर कलाकृतियां बनाई, दीपावली के अवसर पर छात्रों ने सुंदर ग्रीटिंग कार्ड बनाएं और अप्लाइड आर्ट के अंतर्गत छात्राओं ने सुंदर-सुंदर दुपट्टों पर आकृतियां उकेरीl इस अवसर पर एस डी एम लक्सर ने कहा की छात्राओं ने सुंदर आकृतियां बनाई है, इन्हें देखकर मैं बहुत प्रभावित हुआ हूं, छात्रों ने रोजगार पर शिक्षा के अंतर्गत बहुत सुंदर चीजें बनाई है। चाहे वह पत्थर पर आकृतियां उकेरी या कागज की प्लेटों पर सुंदर थाल सजाए हो, दुपट्टे बनाए हैं और जो यह सुंदर पेंटिंग्स छात्राओं ने बनाई है यह भी बहुत सुंदर हैं। इससे छात्राएं अपने घर पर रहकर भी अपना रोजगार शुरू कर सकती हैं। इसके लिए मैं महाविद्यालय प्रबंधन तंत्र और चित्रकला विभाग की शिक्षिकाओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं और बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।
साथ ही प्राचार्य महोदय ने सभी का अभिवादन करते हुए अतिथियों का धन्यवाद किया और छात्रों को उनके अच्छे काम की प्रशंसा की। कार्यक्रम में विभाग में डॉक्टर विनीत दहिया, डॉक्टर निधि, श्री रणजीत सिंह, डॉक्टर अजीत राओ, डॉक्टर प्रशांत, डॉ अतुल दुबे, डॉ मुरली, डॉ मंजू, डॉ सारिका, डॉ पूनम दृश्य, डॉ विनीता, श्रीमती अंजू, डॉ विक्रम, डॉक्टर दुर्गा, डॉक्टर केपी तोमर आदि प्रदर्शनी में उपस्थित रहे और छात्रों का उत्साह वर्धन किया।

About The Author