April 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

रायबरेली30अगस्त*गोकशी मामले में पुलिस अधीक्षक अलोक प्रियदर्शी ने घटनास्थल पर पहुंचकर खुलासे के दिए निर्देश

रायबरेली30अगस्त*गोकशी मामले में पुलिस अधीक्षक अलोक प्रियदर्शी ने घटनास्थल पर पहुंचकर खुलासे के दिए निर्देश

रायबरेली30अगस्त*गोकशी मामले में पुलिस अधीक्षक अलोक प्रियदर्शी ने घटनास्थल पर पहुंचकर खुलासे के दिए निर्देश

महराजगंज/रायबरेली: पुलिस प्रशासन की लाख किलेबंदी के बावजूद गौ तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। बीती रात तस्करों ने क्षेत्र के पूरे रानी मजरे ओथी गांव के पास सुनसान जगह पर गोकशी की घटना को अंजाम दिया। अवशेष मौके पर छोड़कर गौ तस्कर मांस पिकअप पर लादकर चलते बने। सुबह ग्रामीणों ने कटे हुए गोवंश अवशेषों को देखा तो तहलका मच गया। सैकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पशु चिकित्सक को बुलाकर अवशेषों का सैंपल भरवाते हुए जेसीबी मशीन बुलाकर अवशेषों को दफना दिया। पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर अज्ञात गौकशी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्तों का पता लगाने में पुलिस जुट गई है। तो वही घटना की जानकारी होने के लगभग 7 घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अलोक प्रियदर्शी ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया तथा ग्रामीणों से पूछताछ भी की तथा जल्द ही खुलासे की कोतवाली पुलिस को निर्देश दिए।
आपको बता दें कि, घटना रानी का पुरवा मजरे ओथी गांव से लगभग 500 मीटर दूर की है। जहां गांव के रहने वाले संतलाल के खेत के पास स्थित नाले में गौवंशो के कटे अवशेष पड़े देख नित्य क्रिया के लिए गए ग्रामीण अचंभित हो गए, और सूचना गांव वालों को दी।
इस पर सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिली। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में पुलिस बल मौके पर पहुंचा, साथ ही पशु चिकित्साधिकारी डॉ सुरेश को भी इसकी जानकारी दी गई। वह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के मुताबिक मौके पर 4 गौवंशो के कटे सिर व पैर तथा अन्य अवशेष पाए गए हैं। घटना को अंजाम देने वाले लोग मांस भरकर चले गए हैं।
पशु चिकित्सक ने पाए गए अवशेषों को गौवंशो का अवशेष करार दिया है। पशु चिकित्सक द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने के उपरांत पुलिस ने तत्काल जेसीबी मशीन बुलाकर अवशेषों को दफना दिया है।
कोतवाल जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि, इस मामले में ग्राम प्रधान सुनील मौर्या की तहरीर पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है। शीघ्र ही घटना को अंजाम देने वाले तत्वों को पकड़कर कड़ी विधिक कार्यवाही की जाएगी।

About The Author

Taza Khabar