June 23, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

यूपीआजतक29फरवरी24*दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें...................*

यूपीआजतक29फरवरी24*दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……………….*

यूपीआजतक29फरवरी24*दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, 1944 में प्रदेश में अग्निशमन विभाग बना था- सीएम, अग्निशमन विभाग बेहतरीन काम कर रहा- सीएम, अग्निशमन केंद्रों का लोकार्पण, शिलान्यास किया- CM, एनओसी की प्रक्रिया को सरकार ने सरल किया- CM, संकट के समय अग्निशमन विभाग की भूमिका अहम- CM, रिस्पॉन्स टाइम को कम करने पर काम करना है- CM, जनधन की हानि रोकना हमारी पहली प्राथमिकता- CM, अग्निशमन विभाग को 1400 करोड़ दिए गए- CM, हमें किसान की फसल बचानी है – CM, गर्मी में लू से फसल में आग लगती है – CM, हर तहसील में फायर स्टेशन होने चाहिए – CM, आग से बचाव के लिए लोगों को जागरुक करें- CM, हर घटना हमारे लिए सबक होनी चाहिए- CM योगी

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, 1944 में प्रदेश में अग्निशमन विभाग बना था- सीएम,अग्निशमन विभाग बेहतरीन काम कर रहा- सीएम,अग्निशमन केंद्रों का लोकार्पण, शिलान्यास किया- CM, एनओसी की प्रक्रिया को सरकार ने सरल किया- CM, संकट के समय अग्निशमन विभाग की भूमिका अहम- CM,रिस्पॉन्स टाइम को कम करने पर काम करना है- CM, जनधन की हानि रोकना हमारी पहली प्राथमिकता- CM, अग्निशमन विभाग को 1400 करोड़ दिए गए- CM, हमें किसान की फसल बचानी है – CM, गर्मी में लू से फसल में आग लगती है – CM, हर तहसील में फायर स्टेशन होने चाहिए – CM,आग से बचाव के लिए लोगों को जागरुक करें- CM, हर घटना हमारे लिए सबक होनी चाहिए- CM योगी.

➡लखनऊ- आज चुनाव आयोग की टीम पहुंचेगी लखनऊ, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक, आज से 3 दिवसीय यूपी दौरे पर चुनाव आयोग , आज 3.45 बजे मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ बैठक, पुलिस, CPF के नोडल अधिकारी साथ मौजूद रहेंगे, शाम 5 बजे राजनीतिक दलों के साथ बैठक होगी, योजना भवन में राजनीतिक पार्टियों के साथ बैठक, कल सुबह 9.30 बजे से डीएम-एसपी के साथ मीटिंग, पुलिस कमिश्नर भी आयोग की मीटिंग में बुलाए गए, 2 मार्च को सुबह 9.30 बजे प्रवर्तन एजेंसियों के साथ बैठक, आयकर, नारकोटिक्स, GST के अधिकारी बुलाए गए हैं, 2 मार्च को सुबह 11 बजे मुख्य सचिव, DGP से मीटिंग, 2 मार्च को दोपहर 12.30 बजे चुनाव आयोग की पीसी.

➡लखनऊ : सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, राज पाठ नहीं मिला तो होली नहीं मनाऊंगा- राजभर, ‘अखिलेश ने अपना आदमी हमारे सिंबल पर लड़ाया था’, उसी इंसान ने हमारी पार्टी से क्रॉस वोटिंग की- राजभर, उस विधायक की हम सदस्यता खत्म करेंगे – राजभर, बात कहता हूं मैं खरा, गोली चले चाहे छर्रा- ओपी राजभर, ‘भर जाति का राज पाठ होली के दिन छीना गया था’, इसलिए मैं होली नहीं मानता हूं – ओम प्रकाश राजभर.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर, विवाहित महिला, उसके लिव इन पार्टनर को बड़ा झटका, सुरक्षा की मांग में दाखिल याचिका को HC ने किया खारिज, याचियों पर हाईकोर्ट ने दो हजार का जुर्माना भी लगाया, अवैध संबंध को संरक्षित करने की आवश्यकता नहीं- कोर्ट, ‘ऐसे मामलों में अगर कोर्ट संरक्षण देगा तो अराजकता बढ़ेगी’, अलीगढ़ की पिंकी व अन्य ने दाखिल की थी याचिका, परिवार से जान का खतरा बताते हुए गुहार लगाई थी, जस्टिस रेनू अग्रवाल की सिंगल बेंच ने याचिका पर सुनवाई की.

➡वाराणसी : वाराणसी पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, 6 बागी विधायकों की सदस्यता रद्द होने पर बयान, ‘व्हिप का उल्लंघन करने वाले की सदस्यता जानी नियम संगत, जो पार्टी के साथ गद्दारी करते हैं उन पर कार्रवाई होनी चाहिए, यूपी में हुई क्रॉस वोटिंग पर अजय राय का बयान, यूपी में भी विधानसभा अध्यक्ष को कार्रवाई करनी चाहिए, हिमाचल में हुई कार्रवाई मिशाल बनी है- अजय राय, इसे अन्य प्रदेशों में भी तत्काल लागू करनी चाहिए- अजय.

➡मिर्जापुर – मिर्जापुर नगर में 40 घंटे भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित, 1 मार्च को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आगमन,2 मार्च को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का आगमन,सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन, कार्यक्रम को देखते हुए भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा, 2 मार्च रात 9:30 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित होगा.

➡बदायूं – साइबर ठगों ने सर्राफा व्यापारी से की ठगी, ग्वालियर एसीपी बताकर 27 हजार रुपये ठगे, आवाज, फोटो देखकर उझानी पुलिस भी झांसे में आई, व्यापारी ने पुलिस पर दबाव बनाने का आरोप लगाया, रुपये भेजने का दबाव बनाने का आरोप लगाया, उझानी थाना क्षेत्र के सर्राफा बाजार का मामला.

➡उन्नाव- बाइक सवार छात्रों को डंपर ने मारी टक्कर, डंपर की टक्कर से 1 छात्र की मौत, 2 घायल, गुस्साए लोगों ने पुरवा दही चौकी मार्ग किया जाम,बाइक से बोर्ड परीक्षा देने जा रहे थे तीनों छात्र, क्षेत्र के मंगत खेड़ा पेट्रोल पंप के पास की घटना.

➡वाराणसी- शहर के सुंदरीकरण,सुगम ट्रैफिक पर खर्च होंगे 602 करोड़ , ऊर्जा मंत्रालय ने प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम ने भेजी थी प्रोजेक्ट रिपोर्ट, केंद्रीय मंत्री आरके सिंह की पहल पर बनाई गई रिपोर्ट.

➡हमीरपुर – चोरों ने 3 घरों में की चोरी की वारदात , होमगार्ड के घर में चोरी करते समय किया हमला,परिवार जागा तो चोरों ने किया हमला, चोरों ने माता-पिता को कमरे में किया बंद, पत्नी ने किया विरोध तो पति को मारा चाकू, लाखों के गहने और नगदी ले उड़े 3 चोर, तीनों चोर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी,राठ के महबूब नगर फरसौलियाना इलाके का मामला.

➡बुलंदशहर – तेज रफ्तार पिकअप ने कैंटर में मारी टक्कर , हादसे में कैंटर चालक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡रामपुर – संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, बेडरूम में मिली युवक की लाश , पुलिस ने शव को कब्जे में लिया , परिजन पोस्टमार्टम कराने से कर रहे मना,पुलिस पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुटी, थाना शहजादनगर के मगरमउ गांव की घटना.

➡बरेली – भीषण अग्निकांड मामले में मिली आर्थिक सहायता, पीड़ित परिवारों को आज मिली आर्थिक सहायता, डीएम ने 16 लाख रुपए के चेक किए वितरित, झोपड़ी में आग लगने से 4 बच्चियों की हुई थी मौत, फरीदपुर थाना क्षेत्र के नवादा बिलसंडी गांव का मामला.

➡अमेठी- बाइक सवार चोर पिकअप चुराकर फरार, सड़क किनारे दरवाजे पर खड़ी पिकअप को ले उड़े, चोरी की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, पुलिस सीसीटीवी वीडियो के आधार पर जांच में जुटी, पीपरपुर थाना क्षेत्र कस्बे का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा – शादी समारोह में ताबतोड़ हर्ष फायरिंग, बारात में आए एक युवक को लगी गोली, घायल युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, आरोपी के पास से अवैध तमंचा भी बरामद, रबूपुरा थाना क्षेत्र खेरली भाव गांव का मामला.

➡कुशीनगर- चचेरे भाइयों में हुई जमकर मारपीट, पुलिस की मौजूदगी में हुई गालीगलौज , ईंट-पत्थर, लाठी-डंडे से हुई जमकर मारपीट, मारपीट में 14 लोग हुए गंभीर घायल, सभी घायलों को कसया सीएचसी में हो रहा इलाज , कसया थाना के कसया नगर रामजानकीनगर की घटना.

➡फिरोजाबाद – नाबालिग बच्चों को पुलिस ने दी थर्ड डिग्री, चोरी के आरोप में चौकी में लाकर दी थर्ड डिग्री, प्लास से नाखून उखाड़ने की पुलिस ने दी धमकी, चोरी की घटना को जबरन कबूल करवा रही थी पुलिस, थाना उत्तर की कोटला रोड चौकी का मामला.

➡बलिया – बारात में दबंगों ने मचाया उत्पात, बारातियों की लाठी-डंडों से की पिटाई , मारपीट में बाराती हुए गंभीर घायल, महिलाओं से भी दबंगों ने की छेड़खानी, तहरीर के बाद भी चौकी इंचार्ज ने नहीं की कारवाई, दबंगों ने घर जाकर पीड़ित को धमकाया, सिकंदपुर थाने के सिंकदरपुर कस्बे का मामला.

➡प्रयागराज- फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा को हाईकोर्ट से झटका, गैर जमानती वारंट रद्द करने की याचिका खारिज, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जया प्रदा की याचिका खारिज की, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन, भड़काऊ भाषण मामला, ट्रायल कोर्ट ने जया के खिलाफ जारी किया है NBW, ट्रायल कोर्ट के आदेश के खिलाफ HC पहुंचीं थीं जया प्रदा.

➡ललितपुर- ललितपुर के बीएसए पर FIR दर्ज करने के आदेश, फर्जी प्रधानाचार्य की नियुक्ति के मामले में कोर्ट दिए आदेश, ललितपुर बीएसए रामकेश यादव की बढ़ी मुश्किलें, बनारस के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिए आदेश.

➡बलिया – ठेकेदारों और कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, बिना सुरक्षा के ही सड़क किनारे काट रहे विशाल पेड़, कटाई के दौरान गिरा पेड़, 2 महिलाएं गम्भीर घायल, कोतवाली क्षेत्र के बेहरी इलाके का मामला.

➡देहरादून- पुलिस चेकिंग में कैश से भरे 2 बैग बरामद, राजपुर रोड पर दिल्ली नंबर की गाड़ी से कैश मिला, दोनों बैग से 30 लाख रुपए की रकम बरामद हुई, पुलिस ने आयकर विभाग को दी मामले की सूचना
—————————————————————————–

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.