May 16, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

मैनपुरी23जनवरी* गंगापुर का टूटा हुआ जर्जर मार्ग।

मैनपुरी23जनवरी* गंगापुर का टूटा हुआ जर्जर मार्ग।
——————
*सरकारें आई गई नही बन सका गंगापुर मार्ग*
—————–
*- एक दशक से टूटकर जर्जर हो गया है संपर्क मार्ग*
————————–
*श्रीकान्त शाक्य*
————————-
*कुरावली/मैनपुरी/उत्तरप्रदेश।* विधानसभा चुनाव के बीच गांव गंगापुर के लोगो को टूटे हुए संपर्क मार्ग की याद आ जाती है। लोग चर्चा करते है कि सूबे में सरकारें आई गई लेकिन गंगापुर का संपर्क मार्ग आज भी अपनी बदहाली पर ऑशू बहा रहा है। चुनाव के समय नेता वोट मांगने आते है लेकिन चुनाव जीतने के बाद पांच साल तक लौटकर नही देखते है। पिछले चुनावो के समय नेता गांव आए और मार्ग को बनवाएं जाने का आश्वासन् दे गए। लेकिन उन नेताओ के आश्वासन की भी हवा निकल गई।
ज्ञात हो कि यूपी के जिला मैनपुरी के कुरावली क्षेत्र के गांव गंगापुर को जीटी रोड से मलिखान सिंह इंटर कॉलेज से जाने वाले संपर्क मार्ग का निर्माण बर्ष 2008 में जिला पंचायत योजना से सीसी रोड के रुप में हुआ था। निर्माण होने के एक साल बाद ही मार्ग टूटना शुरु हो गया। वर्तमान में मार्ग टूटकर बहुत ही जर्जर हो चुका है। जिसपर ग्रामीणों को पैदल चलने में भी परेशानी उठानी पड़ती है। इस मार्ग पर बाहन से आवागमन तो छोड़िए पैदल निकलने वाले ग्रामीणों को भी गिरकर चोटिल होने का डर सताता रहता है। इस गांव से कस्बा के बाजार में रोज एक हजार से ग्रामीण जाते हैैैै। जिन्हे मार्ग पर चलने में परेशानी उठानी पड़ती है। कई बार तो ग्रामीण मार्ग पर गिरकर चोटिल भी हो चुके है।

*जनप्रतिनिधियों ने की उपेक्षा*
चुनाव का समय आने के बाद नेता वोट मांगने तो गांव आए और गांव की जनता के सामने जीतने पर मार्ग का निर्माण कराने का आश्वासन् दे गए। लेकिन गांव की भोली भाली जनता के वोट से नेता चुनाव जीत गए। उसके बाद पांच साल तक गांव की तरफ मुड़कर नही देखा। इसबार जनता ऐसे नेता को सबक सिखाने के लिए तैयार बैठी है।