May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मिर्जापुर22अप्रैल24*विन्ध्य फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित किया गया रक्तदान शिविर ।*

मिर्जापुर22अप्रैल24*विन्ध्य फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित किया गया रक्तदान शिविर ।*

मिर्जापुर से बसन्त कुमार गुप्ता की रिर्पोट यूपी आजतक

मिर्जापुर22अप्रैल24*विन्ध्य फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा आयोजित किया गया रक्तदान शिविर ।*

संस्था द्वारा दिनाँक 21 अप्रैल को दोपहर में तेज़ धूप होने के कारण रक्तदाताओ का ख्याल रखते हुए सायं काल मे रक्तदान शिविर आयोजित किया गया । बढ़ती गर्मी में अक्सर ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी हो जाती है , थैलीसीमिया मरीज , ब्लड कैंसर मरीज , एप्लास्टिक अनामिया जैसे अन्य केसों में मरीजों को गर्मी के मौसम में ज्यादा ब्लड की जरूर पड़ने लगती है । जिसके कारण ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी हो जाती है । विन्ध्य फाउंडेशन ट्रस्ट के सभी सदस्य रक्तदाता है जो समय समय पर रक्तदान करने का संकल्प लिए हुए है , बहुत से रक्तवीर 3 माह में , कोई 6 माह में और कोई तो अपने जन्मदिन या विशेष दिन पर ही रक्तदान करते रहते है ।
जैसे ही संस्था के संज्ञान में आया कि कृष्णा हॉस्पिटल ब्लड बैंक में ब्लड की कमी हो गयी है तो तत्काल में बिना किसी तैयारी के सन्ध्या के समय रक्तदान शिविर का आयोजन कर दिया गया जिसमें कुल 9 रक्तवीरो ने बड़े उत्साह से रक्तदान किया रक्तदान करने वाले सबसे पहले और पहली बार रक्तदान करने वाले गुलशन कुमार , सुनील कसेरा , बसन्त कुमार गुप्ता ,गुड्डू खान ,हर्षित वर्मा ,अनिल गुप्ता ,स्वरूप कुमार गुप्ता , और अंतिम में BROTHER COUPLE जो हमेशा एक साथ रक्तदान करते है शशांक गुप्ता एवं अक्षत गुप्ता रहे।
मौके पर उपस्थित – संस्था के सरंक्षक डॉ सी. बी. जायसवाल , सीताराम कसेरा ,डॉ. सुनील सिंह , अध्यक्ष – कृष्णानन्द हैहयवंशी , स्वामी प्रवीण , कीरत सिंह डंग , विनय कुमार , सूरज सेठ , केशव , रुद्रेश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे ।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.