June 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मिर्जापुर08अप्रैल24*श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभा यात्रा समिति" की बैठक रविवार को नगर के अनगढ़ मुहल्ले में हुई।

मिर्जापुर08अप्रैल24*श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभा यात्रा समिति” की बैठक रविवार को नगर के अनगढ़ मुहल्ले में हुई।

मिर्जापुर से बसन्त कुमार गुप्ता की रिर्पोट यूपी आजतक

मिर्जापुर08अप्रैल24*श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभा यात्रा समिति” की बैठक रविवार को नगर के अनगढ़ मुहल्ले में हुई।

*मिर्जापुरः जिले में रामनवमी पर निकलने वाली भव्य शोभा यात्रा को परम्परा गत ढंग से निकालने वाले लिए “श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभा यात्रा समिति” की बैठक रविवार को नगर के अनगढ़ मुहल्ले में हुई। जिसमें 17 अप्रैल को विशाल शोभा यात्रा की तैयारी को लेकर चर्चा की गई । बताया गया कि जन जागरण के लिए 14 अप्रैल को पुरुषों की बाइक और 15 अप्रैल को महिलाओं के द्वारा स्कूटी रैली निकाला जायेगा। यह रैली रेलवे स्टेशन परिसर से दोपहर 2 बजे निकाली जायेगी ।*

*विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र शुक्ल ने कहा कि नवरात्रि के पहले दिन प्रतिपदा तिथि को संगमोहाल स्थित हनुमान मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी।* जिनका प्रतिदिन पूजन अर्चन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में सभी हिंदू जनमानस अपने घरों पर ओम अंकित भगवा ध्वज फहराये । उन्होंने रामनवमी के दिन लोगों को उत्साह के साथ शोभायात्रा में शामिल होने का आमंत्रण दिया। कहा कि विशाल शोभा यात्रा के चलते जिले की शोभायात्रा ने प्रदेश में अपना स्थान बनाया है। उस गरिमा को बनाए रखने के साथ हम सब शोभायात्रा में राम दूत की तरह शामिल हो । कहा कि भगवान श्री राम की शोभा यात्रा पूर्णतः उनकी मर्यादा के अनुरूप होना चाहिए ।

विहिप जिलाध्यक्ष ने नव गठित कार्यकारिणी घोषित किया । जिसमें अध्यक्ष विवेक बरनवाल,
कार्यक्रम प्रभारी रविशंकर साहू, कार्यक्रम संयोजक मयंक गुप्ता, मंत्री आंनद सिंह , कोषाध्यक्ष राज माहेश्वरी, सर्व व्यवस्था प्रमुख का दायित्व महेश तिवारी को सौंपा। मोटरसाइकिल जन जागरण यात्रा प्रभारी ऋषि सिंह प्रांजल को बनाया गया। इसके साथ ही सुरक्षा प्रभारी पवन उमर, प्रवीण मौर्या की टीम घोषित किया गया।
कार्यक्रम को ओम प्रकाश गुप्ता, विद्या भूषण दुबे, मयंक आदि ने संबोधित किया । *कार्यक्रम में अध्यक्ष विवेक बरनवाल,सयोजक मयंक गुप्ता , प्रभारी रवि शंकर साहू,* सह व्यवस्था प्रमुख व्यवस्था प्रमुख मनोज दमकल, राजेश सिंहा, विशाल मालवीय,महिला प्रमुख शिखा अग्रवाल, महिला प्रभारी दीपा ऊमर,सह प्रमुख पूनम केसरी एवं सह प्रमुख गुंजन गुप्ता आदि कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई और पदाधिकारी बनाया गया । संचालन महेश तिवारी ने किया।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.