July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

महोबा3जुलाई24*दर्शनार्थियो से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी ,20घायल, 2की मौत

महोबा3जुलाई24*दर्शनार्थियो से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी ,20घायल, 2की मौत

महोबा3जुलाई24*दर्शनार्थियो से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी ,20घायल, 2की मौत

कमिश्नर डी आई जी से लेकर डीएम एसपी समेत महकमा मौके पर पहुंचा।
अजय विश्वकर्मा महोबा यूपी आजतक
फोटो,,,,, घायल महिला बच्चे, मौके पर और अस्पताल में पहुंचे अधिकारी गण
महोबा । ब्लाक चरखारी में ग्राम काकुन के बड़े हनुमान मंदिर में जा रहा दर्शनार्थियों भरा ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से 30 श्रद्धालु घायल हो गए। घटना में दो महिला बच्चे की मौत हो गई। राहगीरों ने ट्राली सीधी कर बाहर निकाला मौके पर पहुंची पुलिस ने
एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खरेला में भर्ती कराया। जहा से 18 महिला बच्चे को जिला अस्पताल भेज दिया गया। जिसमे हालत गंभीर होने पर 3 लोगो को देर शाम मेडिकल कॉलेज अस्पताल झांसी रिफर कर दिया गया। घटना की जानकारी पर चित्रकूट धाम मंडल कमिश्नर डी आई जी और जिलाधिकारी ,पुलिस अधीक्षक और उपजिलाधिकारी चरखारी समेत आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचे और अस्पताल में जाकर घुला की जानकारी ली।
थाना राठ जनपद हमीरपुर के ग्राम सैदपुर निवासी अयोध्या कुशवाहा के परिवार की मनौती का प्रसाद चढ़ाने के लिए तीन ट्रैक्टरों से परिवार रिश्तेदार और व्यवहारी के साथ मंगलवार को समय 10बजे करीब थाना चरखाई काक़ून के बड़े हनुमान की में प्रसाद चढ़ाने जा रहे थे ।तीन ट्रैक्टर में दो ट्रैक्टर आगे निकल गए थे एक ट्रैक्टर जिसे सैदपुर का नागेंद्र राजपूत चला रहा था।बुंदेलखंड एक्सप्रेस के आगे पेट्रोल पंप परथनीय गांव के पास पहुंचा तभी ट्राली और ट्रैक्टर को जोड़ने वाली कपलिंग टूटने से ट्रैक्टर का ट्रॉली टकराने से संतुलन बिगड़ गया। जिससे ट्रैक्टर और ट्राली गड्ढे में जाकर पलट गई ट्राली में दबाने दबने से मची चीख पुकार सुनकर निकल रहे लोगों ने तत्काल उन्हें ट्राली सीधा कर बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बनाकर घायलों को एंबुलेंस बुलाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खरेला में भर्ती कराया 30 घायलों में घायलों में छह बच्चों समेत महिलाएं शामिल थी 1बच्चे 2 महिला समेत 3 की हालात गंभीर होने के कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरखारी रेफर पहले कर दिया गया।इसके बाद 18 और मरीज रिफर जिला अस्पताल किए गए। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरखारी रेफर किए तीन महिला बच्चे में अदिति पुत्री अयोध्या कुशवाहा उम्र 6साल और प्रीति पत्नी देवेंद्र कुमार उम्र 22 की मृत्यु हो गई है।
घटना की जानकारी पर चरखारी उपजिलाधिकारी डा प्रदीप कुमार और सी ओ चरखारी ,थाना प्रभारी जीसी कनोजिया पुलिस बल समेत पहुंचे। एंबुलेंस बुलाकर खरेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से हालत नाजुक होने वाले मरीजों को रेफर कराया। 12 बजे करीब जिलाधिकारी मृदुल चौधरी और पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता भी पहुंच गई। इधर तहसीलदार पुष्पक राजस्व विभाग के साथ पहुंचे। शाम 4बजे चित्रकूट धाम मंडल कमिश्नर और डी आई जी ने भी मौके पर और उसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से जानकारी ली। दो श्रद्धालु महिला बच्चे की मौत पर दुख जताया।
बाकी घायलों का महोबा जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। तीन लोगो को देर शाम 9बजे करीब हालत गंभीर होने पर झांसी मेडिकल कॉलेज रिफर किया गया है।

इनसेट,,,,

हरकत में आई पुलिस परेशान रहे श्रद्धालु
फोटो,,,,,,,,, घटना के बाद ट्रैक्टर रोककर जांच करती पुलिस

खरेला।महोबा। हमीरपुर महोबा समेत सीमावर्ती मध्य प्रदेश के गांव से
काकून के बड़े हनुमान जी मंदिर में दर्शन को ट्रैक्टर ट्राली से आने जाने वाले भक्तो को घंटो समस्या का सामना करना पड़ा। टैक्टर ट्राली पलटने से 2की मौत और 28भक्तो के घायल होने की घटना बाद प्रशासन हरकत आ गया। थाना खरेला के सामने चरखारी उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार और सी ओ मौजूदगी में गुजरते ट्रैक्टरों खड़ा करा दिए।
ट्रालियों में सवार महिला बच्चे उतार देने से बस स्टैंड पर घंटे भर परेशान रहे। बाद में चेतावनी देकर उन्हें छोड़ दिया गया।

इनसेट,,,,

टैक्टर ट्राली में सवारियों को ढोने पर लगाए अंकुश

गांव गांव करे जनता को जागरूक, अवहेलना पर करे कार्यवाही
महोबा। थाना खरेला पहुंचे कमिश्नर ने एसडीएम और पुलिस को टैक्टरो से सवारी लाने के जाने के प्रयोग को रोकने की सख्त हिदायत दी। कहा कि गांव में बैठक करके जागरूक करके इसके प्रयोग को रोकने को प्रभावी कदम उठाने का निदेश दिया।
काकून के बड़े हनुमान मंदिर में दर्शनार्थियों की भीड़ और वाहनों को नियंत्रण करने को चरखारी और खरेला पुलिस को शनिवार मंगलवार को पुख्ता कदम उठाने को कहा ताकि ट्रेक्टर ट्राली से सड़क पर दुर्घटनाएं नहीं हो सके। डी आई जी ने भी कमिश्नर के साथ घटना स्थल पर जांच की ।
कृषि कार्य के लिए प्रयुक्त टैक्टर ट्राली का हर संभव यात्रियों को धोने से रोकने के लिए लोगो को अधिक से अधिक जागरूक करने की जरूरत बताई और जरूरत पड़ने पर अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्यवाही का निर्देश दिया। । थाना खरेला में इस दौरान एसडीएम, सी ओ, कोतवाली प्रभारी चरखारी गणेश गुप्ता खरेला एस ओ जी सी कनोजिया, नायाब तहसीलदार पुष्पक कुमार ,लेखपाल हुकुम सिंह समेत कई अधिकारी कर्मी मौजूद थे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.