July 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

महोबा12जून24*10हजार रुपए की रिश्वतखोरी में लेखपाल रंगे हाथों पकड़ा

महोबा12जून24*10हजार रुपए की रिश्वतखोरी में लेखपाल रंगे हाथों पकड़ा

महोबा12जून24*10हजार रुपए की रिश्वतखोरी में लेखपाल रंगे हाथों पकड़ा

लखनऊ की भ्रष्टाचार निवारण टीम ने की बड़ी कार्यवाही

किसान की जमीन नाप करने के लिए मांगे थे रुपए
थाना कबरई में एफ आई आर दर्ज

फोटो,,,,,, रिश्वरखोर लेखपाल टीम की हिरासत में

अजय कुमार विश्वकर्मा महोबा यूपीआजतक

महोबा।

किसान की जमीन नाप के लिए दस हजार रुपए की रिशवत मांगने वाले राजस्व लेखपाल को भ्रष्टाचार निवारण टीम ने मंगलवार को रंगे हाथ पकड़ लिया। लखनऊ की 11सदस्यों की पहुंची टीम ने शिकायत करने।वाले किसान से रुपए लेते रेस्टोरेंट से लेखपाल को पकड़ कर हिरासत में लेकर थाना कबरई लाकर लेखपाल के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई है।अचानक हुई इस कार्यवाही से जिले में हड़कंप मच गया।

जिले के तहसील कुलपहाड़ ग्राम सतारी निवासी किसान सुरेंद्र सिंह जमीन की नाप कराने के लिए काफी समय से परेशान था। कुलपहाड़ तहसील में तेनात लेखपाल देवेंद्र राजपूत रुपए न देने पर जमीन नहीं कर रहा था काफी समय से परेशान किसान ने एंटी करिप्पशन लखनऊ से शिकायत की थी।
शिकायत के बाद 11जून को पहुंची टीम ने शिकायत करने वाले किसान को लेखपाल द्वारा मांगे जा रहे रुपए नियमानुसार बदल कर दिए।
किसान ने लेखपाल को रुपए देने के लिए कुलपहाड़ तहसील समीप स्थित अन्नपूर्णा फास्ट फूड रेस्टोरेंट में मंगलवार को करीब 3बजे बुलाकर नाश्ता कराया और 10हजार रुपए दिए इसी बीच पहले से आसपास लगी टीम ने लेखपाल को रिश्वत में रुपए लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। लेखपाल देवेंद्र राजपूत के मौके पर हाथ धुलवाए गए ।
टीम ने उसे हिरासत में लिया और कागजी कार्यवाही करने के बाद देर शाम लेखपाल को साथ ले कर चली गई।
जिले के ही थाना कबरई पहुंची 11सदस्यों की लखनऊ भ्रष्टाचार निवारण विभाग की टीम में शामिल प्रभारी जाबिर अली, हेड कांस्टेबिल शिवकुमार शर्मा, चंद्रभान, आरच्छी देवेंद्र कुमार, सचिन कुमार चौधरी,चंद्रपाल, नितिन कुमार,सुंदरलाल, कंचन सिंह,अनिल कुमार, गाड़ी ड्राईवर मनोज कुमार ने शिकायत करने वाले कृषक सुरेंद्र सिंह की तहरीर पर आरोपी लेखपाल देवेंद्र कुमार राजपूत के खिलाफ एफ आई आर फर्ज कराई और देर रात्रि लेखपाल को अपने साथ ले गई।
जिले में भ्रष्टाचार निवारण विभाग की इस कार्यवाही से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।
जनपद महोबा में इसके पहले भी 5वर्षो के अंतराल में भ्रष्टाचार के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी, नगरपालिका इंजीनियर , विकास भवन का बाबू, आदि 6 कर्मी रिश्वत मांगने के मामले में पकड़कर जेल जा चुके है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.