February 27, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

मऊ17नवम्बर*जनपद मऊ में डी ए पी खाद की कमी से पिछड़ रही रबी फसलों की बुआई --देवप्रकाश राय , किसान नेता 

मऊ17नवम्बर*जनपद मऊ में डी ए पी खाद की कमी से पिछड़ रही रबी फसलों की बुआई –देवप्रकाश राय , किसान नेता 

बिग ब्रेकिंग

मऊ17नवम्बर*जनपद मऊ में डी ए पी खाद की कमी से पिछड़ रही रबी फसलों की बुआई –देवप्रकाश राय , किसान नेता

सरकार रवि अभियान गोष्ठियों में मशगूल , किसानों की समस्याओं की ,की जा रही अनदेखी –देवप्रकाश राय*

किसानों को गेहूं , सरसों, आलू ,मटर , चना समेत विभिन्न फसलों की बुवाई के लिए इन दिनों बड़े पैमाने पर डीएपी खाद की जरूरत है लेकिन मऊ जिले में डी ए पी खाद की किल्लत के चलते बुआई पिछड़ रही है। बीते वर्ष भी रबी की बुआई के पिछड़ने से गेहूं का उत्पादन २५ से ३० परसेंट कम हुआ था जिसका असर गेहूं और आटा के मूल्य वृद्धि के रूप में आम उपभोक्ताओं को वर्तमान में भी भुगतना पड़ रहा है।

*उक्त उद्गार हैं जन समस्याओं को लेकर हमेशा सक्रिय रहने वाले पूर्वांचल के जाने ….माने किसान नेता श्री देवप्रकाश राय के।*

*”पूर्वी संसार” से बातचीत में श्री देवप्रकाश राय* ने कहा की नवंबर माह लगभग बीतने को है।गेहूं की बुआई का सीजन चल रहा है। काफी दिनों से जनपद …मऊ में डी ए पी खाद की किल्लत बनी हुई है। खाद की कमी से किसानों में हाहाकार मचा हुआ है।

*श्री देवप्रकाश राय* ने कहा की सरकार रबी गोष्ठियों में मशगूल है लेकिन किसानों की मूलभूत समस्याओं पर किसी का ध्यान नहीं है।

राष्ट्रीय लोकदल के नेता *श्री देवप्रकाश राय* ने जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार से मांग किया है की अविलंब उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाय अन्यथा उत्पादन प्रभावित हो रहा है। *श्री देवप्रकाश राय* ने कहा की खाद के देर से खेतों में डाले जाने की स्थिति में उत्पादन प्रभावित होगा और किसानों के लिए लागत मूल्य निकालना भी मुश्किल हो जाएगा।

About The Author

Taza Khabar