June 13, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भिण्ड05अप्रैल24*अंतर्राज्यीय सीमावर्ती नाकों के संबंध में बॉर्डर मीटिंग संपन्न*

भिण्ड05अप्रैल24*अंतर्राज्यीय सीमावर्ती नाकों के संबंध में बॉर्डर मीटिंग संपन्न*

भिण्ड05अप्रैल24*अंतर्राज्यीय सीमावर्ती नाकों के संबंध में बॉर्डर मीटिंग संपन्न*

*लोकसभा निर्वाचन को निष्पक्ष, स्वतंत्र और शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराए जाने पर की गई चर्चा*

*सभी सीमाएं 48 घंटे पूर्व कर दी जाएंगी सील*

*आसामाजिक तत्वों की गतिविधियों को रोकने के लिए सुप्रभावी, समयबद्ध की जायेगी कार्रवाई*

*भिण्ड 05 अप्रैल 2024/*

लोकसभा निर्वाचन 2024 की तैयारी के संबंध में अंतर्राज्यीय सीमावर्ती नाकों के संबंध में बॉर्डर मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की गई। जिसमें जिला भिण्ड, मुरैना एवं आगरा के जिला दंडाधिकारी , एडीएम जिला पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियो संयुक्त रूप से बैठक में उपस्थित रहे।
लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए मतदान तीनो जिले में एक साथ 7 मई को होगा इससे सभी जिले के अधिकारी अलर्ट मोड पर रहेंगे, और मॉडल कोड और कंडक्ट को पूरी तरह लागू करने के लिए समन्वय के साथ काम किया जायेगा।
वर्चुअल आयोजित बैठक में कलेक्टर भिण्ड श्री संजीव श्रीवास्तव, कलेक्टर मुरैना श्री अंकित अस्थाना, कलेक्टर आगरा श्री भानु चंद्र गोस्वामी सहित एसपी भिण्ड डॉ असित यादव, मुरैना एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान एडीएम भिण्ड श्री लक्ष्मीकांत पाण्डेय, एएसपी भिण्ड श्री संजीव पाठक सहित अन्य अधिकारीयो जिले में लोकसभा निर्वाचन की तैयारी के संबंध में चर्चा की।
लोकसभा निर्वाचन 2024 को दृष्टिगत रखते हुए बैठक में सर्व सहमति से अंतर्राज्यीय कानून व्यवस्था बनाए रखने और लोकसभा निर्वाचन को निष्पक्ष, स्वतंत्र और शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराए जाने पर चर्चा की गई।
साथ ही बैठक में निर्णय लिया गया की अवैध शराब, अवैध शस्त्रों और मादक पदार्थों के परिवहन और आसामाजिक तत्वों की गतिविधियों को रोकने के लिए सुप्रभावी, समयबद्ध कार्रवाई को प्रभावी ढंग से करने के लिए समन्वय के साथ रणनीति अनुसार काम किया जाएगा।
बैठक में बताया गया कि भिण्ड जिले के 27 मतदान केंद्र एवं 02 थाने आगरा जिले की सीमा वर्ती क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं और मुरैना जिले के 44 मतदान केंद्र एवं 03 थाने क्षेत्र जुड़ते हैं।
बैठक में सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि नाको पर मोबाइल टीम द्वारा तथा नदी में वोट द्वारा पेट्रोलिंग की जायेगी। सभी सीमाएं मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व सील कर दी जाएंगी, आगरा, मुरैना और भिंड के पुलिस अधिकारीयो ने बताया की थाने स्तर पर बैठक करने, लोकल लेवल पर कॉर्डिनेट करने निर्देश दिए गए है। इसके संबंध में प्रारंभिक मीटिंग भी आयोजित हो चुकी है।।
जिला बदर की कर्रवाई, और गुंडा सूची को आपस में शेयर किया जा रहा है। लोक सभा निर्वाचन में प्रभावी क्रियान्वयन के लिए पुलिस और एडीएम स्तर के अधिकारियो के नंबर भी आपस में शेयर किए गए है।
इसके साथ ही जिलों के आबकारी अधिकारी भी आपस में समन्वय कर कार्रवाई सुनिश्चित करने कहा के मोबाइल नंबर आदि का आदान प्रदान कर लिया जाए।
मतदान से पूर्व संबधित मदिरा दुकानों को 48 घंटे पूर्व बंद रखे जाने के संबंध में चर्चा की गई।

पुलिस स्तर पर आपराधिक, संदिग्ध व्यक्तियों की सूची आपस में आदान प्रदान कर मतदान पूर्व कार्रवाई करने कहा गया। पांचों थानों के मध्य समन्वय बैठक कर आने जाने वाले रास्तों पर चैकिंग नाके लगाए जायेंगे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.