May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर22अप्रैल24*रन फॉर वोट एंड रन फॉर भागलपुर के लिए दौड़े भागलपुर के युवा व एनसीसी कैडेट*

भागलपुर22अप्रैल24*रन फॉर वोट एंड रन फॉर भागलपुर के लिए दौड़े भागलपुर के युवा व एनसीसी कैडेट*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर22अप्रैल24*रन फॉर वोट एंड रन फॉर भागलपुर के लिए दौड़े भागलपुर के युवा व एनसीसी कैडेट*
*डीएम व एसएसपी ने दिखाई हरी झंडी*
*साथ में डीएम और एसएसपी भी दौड़ लगाई*

भागलपुर बिहार 22 अप्रैल 2024, लोकसभा आम निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, शांतिपूर्वक, निष्पक्ष, एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने तथा भागलपुर के शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी डॉo नवल किशोर चौधरी और वरीय पुलिस अधीक्षक श्री आनंद आनंद के नेतृत्व में भागलपुर के युवा एवं एनसीसी कैडेट ने *रन फॉर वोट एंड रन फॉर भागलपुर* के लिए सैंडिश कंपाउंड में दौड़ लगाई।
इस अवसर पर उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि एक समय था जब सभी को वोट करने का अधिकार नहीं था जब हमें आजादी मिली, तो हमारे संविधान निर्माताओं ने सबको समान मताधिकार दिया। चाहे वह किसी जाति, किसी धर्म, किसी वर्ग का हो, सबके
मत का मूल्य एक समान है।
जरा सोचिए जिस दिन हमें वोट का अधिकार नहीं था उन दिनों हमारे मन में कितनी ग्लानि रहती होगी। आज हम सब को वोट का अधिकार मिला है, तो इसका उपयोग करना जरुरी है।
उन्होंने आगे कहा की हम जानते हैं कि बिहार के लोग सबसे ज्यादा मेहनती होते हैं, लेकिन जब अखबार की सुर्खियों में पढ़ा कि बिहार में मतदान का प्रतिशत सबसे कम रहा, तो बहुत अफसोस हुआ।
उन्होंने कहा हमारे युवा समाज में क्रांति ला सकते हैं। आप अपने परिवार, अपने समाज में जितने मतदाता हैं 26 अप्रैल को वोट करने के लिए उन्हें प्रेरित करना है, और वोट दिलवा देना है, ताकि भागलपुर की प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सके।
अगर आप वोट नहीं करते हैं तो देश के विकास के लिए कोई भी निर्णय होता है, उस समय आपको अफसोस रहेगा कि मैं इस निर्णय में शामिल नहीं हूं। इसलिए अपने देश के निर्माण में एक ईंट के रूप में अपना एक वोट देकर शामिल हो जाए, अपना योगदान दें।
यूवाओं को संबोधित करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जरा सोचिए देश की आजादी के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों शहीदों ने लड़ते समय जो सपने देखें थे कि हम अपनी सरकार खुद बनाएंगे, अपना प्रतिनिधि खुद चुनेंगे। अगर हम वोट ही ना करें तो उनकी आत्माओं को कष्ट होगा। इसलिए देश की आजादी के लिए अपनी जान देने वाले, कठिन यातनाएं सहने वालों हमारे स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम 26 अप्रैल को सुबह घर से निकलकर 7:00 बजे वोट करें।
वोट सिर्फ हम अपने लिए नहीं करते, अपने बच्चों के भविष्य के लिए भी करते हैं कि हमारी शिक्षा व्यवस्था कैसी होगी, रोजगार कैसा होगा, जो हम पर शासन करेंगे वह कैसा होगा।
उन्होंने कहा कि सोचिए जब परिवार में कोई निर्णय होता है और यदि आपको उसमें शामिल नहीं किया जाता है, नहीं पूछा जाता है तो आपको कितनी तकलीफ होती है, आज इस देश का सबसे बड़ा पंचायत निर्णय 26 अप्रैल को होने जा रहा है और उसमें अगर आप शामिल नहीं रहते हैं तो आपको कैसा लगेगा। इसलिए आप सबसे अपील है कि आप भागलपुर का एक-एक मतदाता 26 अप्रैल को घर से निकलकर अपना मतदान करें और लोकतंत्र के इस महापर्व में, इस महापंचायत के निर्णय में खुद को शामिल करें।
इस अवसर पर संयुक्त निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता ने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानी, हमारे शहीदों की आत्मा जब ऊपर से देखती होगी कि जिस देश की आजादी के लिए हमने इतनी यातनाएं सही, इतने दिनों तक जेल काटे, उस देश के नागरिक वोट देने के लिए 10 मिनट मतदान केंद्र पर खड़े नहीं रह सकते तो उन्हें कितना कष्ट होता होगा।
मतदान केंद्रों पर सभी प्रकार के सुविधाएं उपलब्ध है। ठंडा पानी, प्रतीक्षा के लिए बैठने के व्यवस्था, शौचालय। आपसे निवेदन है कि 26 अप्रैल को सुबह 7:00 बजे से शाम 6 बजे के बीच अपने मतदान केंद पर जाकर अपना बहुमूल्य वोट जरूर करें।
रैली सैंदिश कंपाउंड के चारों तरफ घूम कर पुनः प्रस्थान स्थल पर एकत्रित हुई। इस अवसर पर रैली में शामिल एनसीसी कैडेट्स एवं युवक युवतियों द्वारा मतदाता जागरूकता से संबंधित नारा लगाया जाता रहा: *पहले मतदान फिर जलपान* *मेरा वोट मेरा अधिकार* *26 अप्रैल को वोट जरूर करें* *26 अप्रैल को वोट करेगा भागलपुर* इत्यादि।
इस अवसर पर नगर निगम भागलपुर के नगर आयुक्त श्री नितिन कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी सदर धनंजय कुमार, पुलिस उपाधीक्षक श्री अजय कुमार चौधरी, एनसीसी की ओर से कर्नल श्री दिनेश कुमार पाठक, सीनियर डीसीआई श्रीमती सीमा, सूबेदार बगल एस. के. सिटी मैनेजर श्री विनय कुमार उपाध्याय, श्री आकाश कुमार, जिला समन्वयक सामाजिक भागलपुर, जिला स्वीप आइकॉन श्री अजय अटल एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.