June 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

भागलपुर08अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर भागलपुर की खाद खबरें

भागलपुर08अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर भागलपुर की खाद खबरें

भागलपुर08अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज़ चैनल पर भागलपुर की खाद खबरें

[08/04, 3:36 pm] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: *सदर अस्पताल परिसर में खड़ी एंबुलेंस में लगी आग*धूधू कर जली*
*मची अफरा तफरी*
ब्रेकिंग न्यूज
भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर सदर अस्पताल परिसर में खराब पड़े 5 ऐम्बुलेंस में से एक एम्बुलेंस में आग लग गयी। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटों ने एम्बुलेंस को अपने चपेट में ले लिया। एक एम्बुलेंस में लगी आग ने दूसरे एम्बुलेंस को भी अपने चपेट में ले लिया। एक एम्बुलेंस पूरी तरह जल गयी। अगलगी की सूचना पर अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुँची 1 घण्टे तक पानी डालने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पास सड़क से गुजर रहे यातायात डीएसपी आशीष कुमार ने भी खुद मोर्चा संभाला आग बुझाने में लग गए। आग लगने का क्या कारण था यह पता नहीं चल सका है। बता दें अस्पताल परिसर में कई खराब एम्बुलेंस पड़े हैं कुछ ऐम्बुलेंस ऐसे है जो ठीक हो सकता है उसको फिर से उपयोग में लाया जा सकता है।
[08/04, 3:38 pm] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: *9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि आरंभ, स्वार्थ सिद्धि और अमृत योग में होगी पूजा*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर हिंदू धर्म में चैत्र नवरात्रि का विशेष महत्व है, एक वर्ष में कुल चार नवरात्रि आती है पहले चैत्र नवरात्रि दूसरा शारदीय नवरात्रि और दो गुप्त नवरात्रि….हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से चैत्र नवरात्रि आरंभ हो जाती है….चैत्र नवरात्रि के शुभारंभ होने के साथ ही नया हिंदू वर्ष भी आरंभ होता है….चैत्र नवरात्रि का लगातार 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा अर्चना और मंत्र उच्चारण किया जाता है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार नवरात्रि पर देवी दुर्गा पृथ्वी लोक आती है और अपने सभी भक्तों की हर एक मनोकामना को पूर्ण करती है इस वर्ष चैत्र नवरात्रि का पावन पर्व 9 अप्रैल मंगलवार से शुरू हो रहे हैं और समापन 17 अप्रैल को रामनवमी पर होगा। जिसको लेकर शहर के कई दुर्गा मंदिर में इसकी तैयारी कर ली गई है विधि विधान से पूजा अर्चना करने से लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी मेला परिसर के लोगों ने कर लिया है, मूर्तिकार मूर्ति बनाकर अंतिम रूप देने में लगे हैं वहीं विधि विधान से पूजन करने को लेकर पूजा समिति के लोग समान जुटाने में लगे हैं।
वैदिक पंचांग के अनुसार चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपादा तिथि इस वर्ष 8 अप्रैल को रात 11:50 से शुरू हो जाएगी जो अगले दिन यानी 9 अप्रैल 2024 को रात को 8:30 पर खत्म होगी ऐसे में तिथि के आधार पर चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल से शुरू हो जाएगी किस वर्ष से चैत्र नवरात्रि के पहले दिन अमृत योग रहेगा वैदिक ज्योतिष में इन योग में पूजा बहुत ही शुभ व फलदाई माना जाता है।
[08/04, 3:40 pm] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: *भागलपुर नगर निगम में लगी आग, कई गाड़ियां जलकर हुई राख*

*”करोड़ों रुपए की गाड़ी जलकर खाक”*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर नगर निगम में भयानक आग लग गई देखते ही देखते आग की लपटे इतनी तेज हो गई की नगर निगम की गाड़ियां एक-एक कर जलने लगी जब तक लोग आग पर काबू पाना चाहे तब तक कई गाड़ियों में आग लग चुकी थी काफी मस्कट के बाद अग्नि सामान विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया वही घटनास्थल पर एसडीएम धनंजय कुमार के अलावा कई आला अधिकारी एवं नगर निगम के पदाधिकारी व कर्मी पहुंचे जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक लाखों की क्षति हो चुकी थी आज कैसे लगी यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है वहीं प्रथम दृष्टि यह लग रही है कि यह शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।
[08/04, 3:42 pm] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: *बम मिलने से मची अपरा तफरी*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर एक तरफ जहां आम निर्वाचन 2024 का माहौल बना हुआ है वहीं सुरक्षा के मद्दे नजर शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर है फिर भी भागलपुर से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे….भागलपुर जिले के बबरगंज थाना क्षेत्र के बौसी रोड में हुसैनाबाद स्थित एक सुतली बम मिलने से अपरा तफरी का माहौल हो गया …..मौके पर पहुंची बबरगंज पुलिस ने इसकी जांच की और मौके पर पहुंचे डीएसपी हेड क्वार्टर 2 राकेश कुमार ने जानकारी दी की बम स्क्वायड टीम को बुलाया गया…..वह जांच के लिए उस सुतली बम को डिफ्युज कर अपने पास ले लिया है…..अभी साफ तौर पर मालूम नहीं चल पाया कि यह बम है या और कुछ……?
[08/04, 3:43 pm] Shailendra Kumar Gupta Bhagalpur: *एनडीए को मजबूत करने के लिए निर्दलीय उम्मीदवार अजय कुमार राय ने अपना नाम वापस लिया*

भागलपुर बिहार से शैलेन्द्र कुमार गुप्ता यूपी आजतक

भागलपुर लोकसभा सीट पर अब 12 प्रत्याशियों के आवेदन की स्वीकृति मिल गई है …इसके साथ ही नाम वापसी का आज अंतिम दिन था…आज नाम वापसी के अंतिम दिन निर्दलीय उम्मीदवार अजय कुमार राय ने अपना नाम वापस ले लिया है उन्होंने कहा हम लोग केंद्र की सरकार नरेंद्र कुमार मोदी की पार्टी को एनडीए को मजबूत करेंगे….हम सभी मिलकर भागलपुर से जदयू उम्मीदवार अजय कुमार मंडल को सपोर्ट कर रहे हैं और उसे भारी बहुमत से जिताएंगे गौरतलब हो कि निर्दलीय उम्मीदवार अजय कुमार राय के साथ उनके कई समर्थक साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और अपने नामांकन को वापस लिया। भागलपुर क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान है. ..बता दे की 21 प्रत्याशियों में 8 प्रत्याशियों का नामांकन पर्चा अस्वीकृत हो गया था और एक प्रत्याशी अजय कुमार राय ने अपना नाम वापस कर लिया।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.