July 25, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

बाराबंकी18जून2024*बाराबंकी की दिनभर की प्रमुख खबरें*

बाराबंकी18जून2024*बाराबंकी की दिनभर की प्रमुख खबरें*

बाराबंकी18जून2024*बाराबंकी की दिनभर की प्रमुख खबरें*

बाराबंकी से शोभित शुक्ला की खास रिपोर्ट यूपीआजतक

➡️बाराबंकी। जनपद में संदिग्ध व्यक्तियों,वांछित अभियुक्तों,वारंटियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में बाराबंकी पुलिस द्वारा दिनांक 17/18.06.2024 को 05 वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया तथा 38 अभियुक्तों के विरुद्ध शांतिभंग की धाराओं में कार्यवाही की गयी।

 

➡️बाराबंकी। ज्येष्ठ मास के अंतिम चौथे बड़े मंगलवार को जनपद बाराबंकी में शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक विधि विधान से हवन पूजन कर रामायण व सुंदरकांड पाठ के साथ जगह-जगह विशाल भंडारे के आयोजन किए गए,बजरंगबली के जयकारो से हर तरफ गूंज सुनाई दे रही थी। इसी क्रम में ग्राम पंचायत गदिया मलूकपुर व बरगदहा गांव में भी रामायण पाठ कर भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सुबह से लेकर शाम तक शरबत,पूड़ी सब्जी छोला चावल आदि का प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने बजरंगबली के जयकारे लगाते हुए प्रसाद ग्रहण किया वहीं इस कार्यक्रम के आयोजन में बरगदहा गांव में सुशील यादव (एस.के.दिवाना) छोटे लाल,विजय यादव,दिनेश यादव,बाबूलाल,पंकज यादव,अजय यादव,ऋषभ यादव,आदि लोग भारी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। वहीं मलूकपुर गदिया में आयोजक मुकुन्दी लाल वर्मा,अरविंद वर्मा,आनंद वर्मा आदि वर्मा परिवार की तरफ से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

 

➡️बाराबंकी। शराब बनाते हुए जहरीली शराब सहित उपकरण बरामद शराब माफिया के खिलाफ पुलिस ने किया उत्साह वर्धन कार्यवाही। पुलिस द्वारा लिया गया सारा सामान थाने से लेकर शराब माफिया पहुंचा घर क्षेत्र में पुलिस और शराब माफिया की गठजोड़ मित्रता पर हो रही चर्चाएं।

 

➡️बाराबंकी। ज्येष्ठ माह के आखिरी बड़े मंगल के उपलक्ष मे सिविल लाइन स्थित नेल्सन चिल्ड्रन हॉस्पिटल के एमडी. अमित कुमार सिंह के द्वारा किया गया भंडारे का आयोजन भंडारे में पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप,पूर्व सांसद डॉ पीएल पुनिया पहुंचे

➡️बाराबंकी। 18 जून को जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की अध्यक्षता में जनपद के विकास एवं लाभार्थीपरक योजनाओं सहित कृषि विभाग,शिक्षा विभाग,पंचायतीराज,समाज कल्याण,पशुधन विकास,मत्स्य,मनरेगा, दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग आदि द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं में प्रगति की स्थिति एवं अन्य सम्बंधित विभागों द्वारा कराये जा रहें कार्याे में प्रगति से सम्बंधित समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।

 

➡️बाराबंकी। जहां एक तरफ लोगों द्वारा जेष्ठ मास के अंतिम बड़े मंगलवार को जगह जगह पर भंडारे का आयोजन किया गया वहीं देवा ब्लॉक प्रमुख धर्मेंद्र सिंह यादव ने बड़े मंगल के उपलक्ष्य में क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बबुरीगांव में स्थित गौ आश्रय स्थल (गौशाला) में पशुओं को चारा व गुड़ रोटी खिलाकर गौ माता से आशीर्वाद लिया गया।इसी के साथ ही सी एस टावर चकहार में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री सतीश चन्द्र शर्मा,जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत, तथा ब्लॉक प्रमुख धर्मेन्द्र यादव ने सर्वप्रथम गौशाला पहुंचकर गौ माता को गुड़ रोटी खिलाकर आशीर्वाद लिया तथा पशुओं के लिए हरे चारे की समुचित व्यवस्था प्रमुख के द्वारा की गयी।

 

➡️बाराबंकी। टिकैतनगर में कई जगहो पर भंडारे मे सम्मलित हुए आदर्श नगर पंचायत टिकैतनगर के चेयरमैन जगदीश प्रसाद गुप्ता।

 

➡️बाराबंकी। आर्यन पब्लिक स्कूल में रामायण व भंडारे का आयोजन,तमाम भक्तगण शामिल होकर भंडारे में सहयोग कर प्रसाद ग्रहण किया।

 

➡️बाराबंकी। पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह द्वारा थाना घुंघटेर में नियुक्त मुख्य आरक्षी अमर सिंह को उप-निरीक्षक के पद पर पदोन्नति होने पर कंधे पर स्टार लगाकर बधाई दी गई एवं उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।

 

➡️बाराबंकी। 18 जून मगंलवार को भारतीय किसान यूनियन हरपालगुट के जिलाध्यक्ष विक्रांत सैनी के नेतृत्व में गन्ना संस्थान बाराबंकी में धरना प्रदर्शन सुबह 11:00 बजे से शुरू हुआ जिसमें प्रमुख मांग बंकी क्रॉसिंग के फटाक पर लगे हुए कटीले तार को हटाए जाने को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णो के नाम का संबोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक एस.के.रायजादा के माध्यम से भेजा गया है जिस पर स्टेशन अधीक्षक में बताया कि एक-दो दिन में फाटक पर लगे कटीले तार को हटा दिया जाएगा वही धरना स्थल पर पहुंची नयाब तहसीलदार को सूत्रीय मांग पत्र दिया गया। जिला अध्यक्ष विक्रांत सैनी ने बताया कि मांग पत्र में जनहित की समस्या है इसमें प्रमुख मांग सीएससी जहांगीराबाद में 24 घंटा इमरजेंसी चालू की जाए जिससे क्षेत्र के लोगों का इलाज हो सके और जिला अस्पताल में हृदय रोग विशेषज्ञ की नियुक्ति कराई जाए जिससे इलाज हो सके जिला अस्पताल में जिला अध्यक्ष ने बताया कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में खराब पड़े हैंडपंप ठीक कराया जाए बारिश न होने से पानी की काफी दिक्कत है, ग्रामीण क्षेत्र में एक सप्ताह के अंदर इन सभी बिंदुओं पर कार्रवाई नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला शासन व प्रशासन की होगी।

 

➡️बाराबंकी। तहसील रामनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत तिलवारी का पूरा मामला जहां पर एक किसान के साथ शोषण किया जा रहा है वह भी किसी और के द्वारा नहीं बल्कि क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो के द्वारा वहीं राजस्व विभाग द्वारा पीड़ित किसान को ही उल्टा गाली देते हुए धमकाया जा रहा है पीड़ित का कहना है कि कानूनगो लेखपाल व प्रधान की मिली भगत से नहीं किया जा रहा है आदेशों का पालन बाराबंकी जिले के तहसील रामनगर अंतर्गत तिवारी गांव के किसान सुरेंद्र कुमार सिंह का पांच बीघा गेहूं के खेत में रास्ता न होने के कारण आज भी लगा हुआ है,
जिसके कारण किसान अपनी फसल काटने के लिए अधिकारियों से बराबर न्याय की गुहार लगा रहा है किसान 4 अप्रैल 2024 से बराबर प्रधान शैलेंद्र कुमार सिंह लेखपाल वीर सिंह डीएम बाराबंकी मुख्यमंत्री के कार्यालय पहुंचकर प्रतिदिन शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगा रहा है एसडीएम के आदेश को लेखपाल वीर सिंह व कानूनगो ओम प्रकाश उठाकर ताख पर रख दिए हैं बार-बार यही कह रहे हैं रिपोर्ट मुझे लगाना है मेरे रिपोर्ट को राष्ट्रपति भी नहीं कट पाएंगे तुमको जहां जाना हो जाओ तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे किसान का कहना है कि प्रधान शैलेंद्र कुमार सिंह लेखपाल वीर सिंह की मिली भगत से मेरा गेहूं की खड़ी फसल आज भी खेत में लगी हुई है अगर मेरा गेहूं नहीं कटा तो मैं बर्बाद हो जाऊंगा
लगभग 72 दिन बीत जाने के बाद भी अधिकारी लेखपाल वीर सिंह कानूनगो ओम प्रकास से कोई सवाल भी नहीं पूछ रहे है। निचले स्तर से लेकर ऊपरी स्तर तक अधिकारियों के आदेश को लेखपाल वीर सिंह ने कूड़ेदान में डाल रखा है। किसान दौड़ दौड़कर परेशान हो चुका है किसान को न्याय की उम्मीद भी अब नहीं रही किसान व उसका परिवार भुखमरी की कगार पर खड़ा है। क्या ऐसे ही सरकारी अधिकारी व कर्मचारी अपनी मनमानी करते रहेंगे।

➡️बाराबंकी। थाना रामनगर पुलिस टीम ने सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेल रहे चार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, आरोपियों में मनोज कुमार पुत्र रामकलप,सोनू पुत्र परशुराम निवासीगण छोटा अगानपुर थाना रामनगर जनपद बाराबंकी,अनिल कुमार पुत्र फिरतु,उमेश पुत्र रामसमारू निवासीगण अगानपुर शामिल। अभियुक्तगण के कब्जे से ताश के 52 पत्ते व मालफड़,जामातलाशी के कुल 850 रूपये बरामद कर अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना रामनगर पर सार्वजनिक जुआ अधिनियम पंजीकृत किया गया।

 

➡️बाराबंकी। थाना मोहम्मदपुर खाला पुलिस टीम द्वारा पंजीकृत अभियोग में वांछित अभियुक्त शिवा पुत्र शैलेन्द्र तिवारी निवासी ग्राम बसौली थाना मो0 पुर खाला जनपद बाराबंकी को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से चोरी की चार अदद पुरानी साइकिल व एक अदद नाजायज चाकू बरामद की गयी। बरामदगी के आधार पर थाना मो0पुर खाला पर आर्म्स एक्ट पंजीकृत किया गया।

 

➡️बाराबंकी। संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार,नई दिल्ली के सहयोग से लखपेड़ाबाग मैरिज लाॅन में भारत गौरव समाज सेवा संस्थान,बाराबंकी द्वारा ‘‘भोजपुरी लोकगीत महोत्सव’’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा0 एस0पी0 सिंह सदस्य,ट्रांसजेन्डर कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेष सरकार ने अपने विचारों में कहा कि हमारे देष की विभिन्न लोककलाएं रही है जो देष के सभी के विचारों को समाहित करती है। पूर्णिमा स्वर संगम मण्डली द्वारा भोजपुरी लोकगीत व लोकनृत्य की प्रस्तुति की गयी। इस उत्सव का मुख्य उद्देश्य भोजपुरी संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ-साथ भोजपुरी लोकगीतों को नई ऊँचाइयों तक पहुंचाना है। कार्यक्रम के माध्यम उपस्थित सभी लोगों को भोजपुरी लोक संस्कृति के बारे में गहरी अनुभूति प्राप्त हुई। कार्यक्रम के अन्त में संस्था के अध्यक्ष ज्ञानेन्द्र कुंवर सिंह के द्वारा आये सभी कलाकरों व अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम समापन किया गया।

 

➡️बाराबंकी। थाना मसौली क्षेत्र के त्रिलोकपुर कस्बे में महंगू उर्फ रामनरेश पुत्र भगवानदीन 55 वर्ष की झोलाछाप डॉक्टर से इलाज के दौरान मौत हो गई। झोलाछाप डॉक्टर प्रदीप अजीजमऊ के निवासी बताया जा रहा है और मृतक के दुकान में ही क्लीनिक चलाते थे। गुलशन यादव उर्फ मोनू ने तिलोकपुर चौकी प्रभारी को प्रार्थना पत्र दिया है।प्रार्थनापत्र में बताया कि उल्टी दस्त होने पर डॉक्टर इलाज कर रहे थे। उसी समय उनकी मृत्यु हो गई। मृतक मेरे बाबा के भाई हैं।
मृतक के दो पुत्र महेश 12 वर्ष और नमन 7 वर्ष नाबालिक है। उनकी माता का पहले ही देहांत हो चुका है ये दोनो नाबालिक अब बेसहारा हो गए हैं। अत्यंत गरीब परिवार से थे। चौकी प्रभारी मनोज कुमार ने शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

 

➡️बाराबंकी। “Operation Conviction” के तहत चिन्हित अभियोग की प्रभावी पैरवी के परिणामस्वरुप न्यायालय द्वारा गैंगस्टर की घटना से सम्बन्धित अभियुक्त को दो वर्ष का साधारण कारावास व 5,000 रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.