May 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

बाराबंकी1मई24*किसान का भेष बनाकर चोरी और लूट करने वाले पांच अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

बाराबंकी1मई24*किसान का भेष बनाकर चोरी और लूट करने वाले पांच अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

बाराबंकी1मई24*किसान का भेष बनाकर चोरी और लूट करने वाले पांच अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

– क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों ने किया पुलिस का काम आसान
– एसपी ने गिरफ्तारी टीम को दिया 20 हजार का नगद पुरस्कार
बाराबंकी। थाना फतेहपुर पुलिस टीम ने सर्विलांस टीम की मद्त से जिले के विभिन्न थानों व पड़ोसी जनपद अयोध्या के मवई क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा कर इसमें संलिप्त रहे 5 अंतर्जनपदीय शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी किसान का भेष बनाकर पहले गांव की रेकी करते थे फिर चोरी की घटना को अंजाम देकर रफू चक्कर हो जाया करते थे। पुलिस ने शातिर आरोपियों की निशांदेही पर भारी मात्रा में चोरी के आभूषण, 40 हजार 500 रुपये की नकदी, एक मोबाइल फोन व एक ट्रैक्टर, एक फिगो कार और एक बजाज मोटरसाइकिल सहित तीन वाहन व तमंचा बरामद किया है। जिसके लिए एसपी ने उक्त चोरी की घटनाओं का खुलासा व आरोपियों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। हालांकि उक्त आरोपियों के दो साथी पप्पू गौतम व सुभाष चौहान पुलिस की पकड़ से अभी दूर है। जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीम लगातार दबिश दे रही है। यह जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बुधवार को शहर के पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए दी है। उन्होंने बताया कि सपा दिनेश कुमार सिंह के निर्देश पर जनपद में पेशेवर अपराधियों व अपराध पर प्रभावी नियंत्रण लगाने के लिए अभियान चला रही है। जिसके क्रम में बुधवार को थाना फतेहपुर पुलिस ने सीतापुर निवासी चार शातिर चोर अनिकेत उर्फ छोटू लोनिया पुत्र पिंकू चौहान व पिंकू पुत्र स्वर्गीय छोटेलाल निवासी नरेंद्रपुर थाना सदरपुर, सोनू लोनिया पुत्र कामता लोनिया निवासी ग्वारी मजरे लोनियन पुरवा थाना थानगांव, मिथिलेश लोनिया उर्फ मुसऊ पुत्र स्वर्गीय सुंदरलाल निवासी मधवापुर थाना रेउसा सहित जनपद के थाना हैदरगढ़ के संसार गांव निवासी नितिन त्यागी पुत्र जगन्नाथ पुरी को अपने थाना क्षेत्र के कसियापुर रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार किया है। जहां पुलिस ने आरोपियों के पास भारी मात्रा में सोने व चांदी के गहने सहित 40,500 रुपये नगद, एक मोबाइल फोन, एक स्वराज ट्रैक्टर एक फिगो कार, एक बजाज मोटरसाइकिल व एक तमंचा बरामद किया है। जिसके लिए एसपी दिनेश कुमार सिंह ने आरोपियों की गिरफ्तारी टीम के कार्य की सराहना करते हुए 20 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह बाराबंकी सहित आसपास के जनपदों में ट्रैक्टर से किसान का भेष बनाकर गांव में जाते थे। फिर मोटरसाइकिल से गांव में रेकी कर चोरी किए जाने वाले घर को चिन्हित करते थे। जहां से चोरी किए गए सामान को कारवां ट्रैक्टर में रखकर दूसरी जगहों पर सस्ते दामों पर बेच देते थे। साथ ही उन्होंने ने जिले के थाना फतेहपुर, हैदरगढ़, जहांगीराबाद, टिकैतनगर, रामनगर मोहम्मदपुर खाला सहित अयोध्या जनपद के मवई क्षेत्र में चोरी करने की बात स्वीकार की है।
*फोन का प्रयोग नहीं करते थे आरोपी*
एडिशनल एसपी उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि शातिर आरोपियों द्वारा फोन का प्रयोग नहीं किया जाता था। जिससे इन्हें ट्रेस करने के लिए पुलिस को कुछ ज्यादा ही प्रयास करने पड़े। सर्विलांस टीम प्रभारी अजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने लगातार एक हफ्ते तक निगरानी बनाए रखी। तब जाकर इन साबिर आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार आरोपियों में सोनू लोनिया पर आठ मुकदमे, नितिन त्यागी पर दो दर्जन मुकदमे, मिथिलेश लोनिया पर आठ मुकदमे और अनिकेत उर्फ छोटू लोनिया पर 9 मुकदमे दर्ज है।
*(काम आए ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत लगे कैमरे)*
प्रेस वार्ता में पत्रकारों से बात करते हुए एडिशनल एसपी ने यह भी बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में लगे 400 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया और इलेक्ट्रॉनिक इंटेलिजेंस मद्त ली गई। सीसीटीवी में लगातार निगरानी में उनकी कई फुटेज बरामद हुई। जिससे पुलिस का काम आसान हुआ और आरोपी गिरफ्तार हो गए।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.