February 27, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

प्रयागराज11अक्टूबर23*भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की रेप के बाद हत्या की आशंका परसीबीआई जांच की मांग

प्रयागराज11अक्टूबर23*भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की रेप के बाद हत्या की आशंका परसीबीआई जांच की मांग

प्रयागराज11अक्टूबर23*भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की रेप के बाद हत्या की आशंका पर सीबीआई जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिका*

प्रयागराज भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की संदिग्ध मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 3 सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। साथ ही याची को दो सप्ताह के अंदर जवाबी हलफनामा दाखिल करने का भी निर्देश दिया है। मामले में अगली सुनवाई नवंबर के दूसरे सप्ताह में होगी।

दरअसल भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की वाराणसी के एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। मामले में अकांक्षा दूबे की मां की तरफ से भोजपुरी फिल्म के गायक समर सिंह पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया। पुलिस ने मामले में अकांक्षा दूबे की मां मधु दूबे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर समर सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं अब अकांक्षा दूबे की मां ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर बेटी के मौत की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। अकांक्षा दूबे की मां ने वाराणसी पुलिस की निष्पक्ष जांच पर आशंका जताई है। उन्होंने बेटी के साथ रेप बाद हत्या की आशंका जताई है। मधु दूबे के मुताबिक सीबीआई अगर मामले की निष्पक्ष जांच करेगी तभी इस राज से पर्दा उठ सकेगा। फिलहाल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज मधु दूबे की याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से तीन सप्ताह में जवाब मांगा है। राज्य सरकार का जवाब दाखिल होने के बाद यह साफ हो सकेगा कि मामले की जांच सीबीआई करेगी या नहीं।

About The Author

Taza Khabar