April 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

झाँसी30सितम्बर*हाईवे पर दुर्घटना बचाव हेतु कट बनवाने हेतु डीएम एसडीएम व पीएनसी कम्पनी को ज्ञापन सौंपा

झाँसी30सितम्बर*हाईवे पर दुर्घटना बचाव हेतु कट बनवाने हेतु डीएम एसडीएम व पीएनसी कम्पनी को ज्ञापन सौंपा

झाँसी30सितम्बर*हाईवे पर दुर्घटना बचाव हेतु कट बनवाने हेतु डीएम एसडीएम व पीएनसी कम्पनी को ज्ञापन सौंपा

झांसी खजुराहो फोर लाइन से जोड़ने वाली झांसी मिर्जापुर राष्टीय राजमार्ग 76 पर कार्यदाई संस्था द्वारा वाहनों को इधर से उधर आने जाने के लिए रास्ता नही बनाए जाने से आए दिन फोरलाईन पर ग्राम अटारन के पास वाहनों के आमने सामने टकराने का खतरा मंडराता रहता है। जिससे ग्रामीणों ने झांसी के जिलाधिकारी एवं मऊरानीपुर एसडीएम तथा पीएनसी कंपनी को ज्ञापन भेजकर कट बनवाए जाने की मांग की है।

झांसी 30 सितंबर । झांसी से खजुराहो तक चार लाइन सड़क का निर्माण पीएनसी कंपनी द्वारा किया गया है। जिसमें ग्राम बुखारा से लेकर देवरीघाट बांध तक कहीं भी राहगीरों के लिए यात्री प्रतीक्षालय नही बनाए जाने से बरसात, गर्मी के मौसम में धूप में खड़े होकर वाहनों का इंतजार करना पड़ता है। इसके साथ ही फोरलाइन पर पड़ने वाले ग्रामों के नाम के गलत संकेत बोर्ड दूसरे ग्रामों के नाम के लगा देने से वाहन चालकों एवं यात्री गणों परेशान होना पड़ रहा है। वही चार लाइन सड़क पर जगह जगह अन्ना मवेशी विचरण करने तथा झुंड के रूप में बैठे रहने से आए दिन राहगीर दुर्घटना के शिकार हो रहे है जिसमे अभी तक कई जानवरों तथा इंसानों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है। दूसरी ओर ग्राम अटारन के बाद करीब एक किलोमीटर तक कही भी कट नही बनाए जाने से झांसी खजुराहो फोरलेन से जोड़ने वाली मिर्जापुर सड़क की तरफ जाने वाले वाहनों को गलत दिशा से आवागमन करना पड़ रहा है। जिसमें दुर्घटना होने का खतरा बराबर बना रहता है। जिससे ग्राम खिलारा ,सिद्धपुरा ,पहाड़गंज,
भंड़रा,देवरीघाट, पुरवा, घाटकोटरा, पठा, ढकरवारा, कदौरा, भानपुरा ,कुवारपूरा, बिरगुआँ, खकौरा आदि ग्रामों के लोगों ने जिलाधिकारी झांसी, एसडीएम मऊरानीपुर एवं एनएच 39 की कार्यदाई संस्था को ज्ञापन भेजकर झांसी मिर्जापुर संपर्क मार्ग को जोड़ने वाली सड़क को पर करने के लिए कट बनाए जाने एवं राष्टीय राजमार्ग के बीचों बीच से निकले पहाड़गंज से लेकर देवरीघाट तक की झांसी मिर्जापुर वाली सड़क मार्ग संख्या 76 का डामरीकरण कराए जाने की मांग की है। मालूम हो कि जब भी झांसी खजुराहो फोर लाइन संचालित हो गई है तभी से झांसी मिर्जापुर मार्ग का यह दस किलोमीटर का टुकड़ा संबंधित विभाग की उपेक्षा का शिकार हो रहा है। इस संबंध में कार्यदाई संस्था पीएनसी एवं पीडब्ल्यूडी विभाग से बात की जाती है तो दोनों विभाग अपना पल्ला झाड़ते हुए कहते है की अभी यह मार्ग पीडब्ल्यूडी को नहीं सौंपा गया है। जिससे गड्ढा युक्त सड़क की मरम्मत नहीं की जा सकती है।वही पी एन सी कंपनी का कहना है की बरसात के पहले से एनएच 76 के हवाले सड़क को कर दिया गया है। मजे की बात कर यह है की सड़क मार्ग का डामरीकरण करने के लिए एक विभाग दूसरे के पल्ला झाड़ रहे है जिसका खामियाजा वहां वाहनों चालको एवं राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है।

झांसी से सुरेन्द्र द्विवेदी की रिपोर्ट यूपी आजतक।

About The Author