March 4, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

जयपुर30नवम्बर23*एस वी पब्लिक स्कूल जयपुर में" फुल मार्क्स की "N E P 2020 और आर्ट इंटीग्रेशन कार्यशाला"

जयपुर30नवम्बर23*एस वी पब्लिक स्कूल जयपुर में” फुल मार्क्स की “N E P 2020 और आर्ट इंटीग्रेशन कार्यशाला”

जयपुर30नवम्बर23*एस वी पब्लिक स्कूल जयपुर में” फुल मार्क्स की “N E P 2020 और आर्ट इंटीग्रेशन कार्यशाला”।

 

जयपुर से ब्रजेश पाठक की खास रिपोर्ट यूपीआजतक।

 

एस वी पब्लिक स्कूल ऑडिटोरियम में एक दिवसीय “N E P 2020 और आर्ट इंटीग्रेशन कार्यशाला” का आयोजन किया गया। कार्यशाला का आयोजन फुल मार्क्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया। कार्यशाला का प्रारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ।
एस वी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमती विभा सक्सेना ने अपने स्वागत भाषण में समृद्ध N E P 2020 के महत्व और उसके प्रचार के विषय में अपना मत रखा।
कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में श्रीमती आशा शर्मा को आमंत्रित किया गया।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 एवम राष्ट्रीय पाठ्यक्रम 2023 के परिपेक्ष्य में शिक्षण की रोचक गतिविधियों के समावेश के बारे में चर्चा की गई। बच्चे के मन से अध्यापक का जुड़ाव जरूरी है।जीवन मूल्य, नैतिक शिक्षा, रिश्तो का महत्व, स्नेह की भावना ,जुड़ाव ,एहसास इन सब को एक शिक्षक ही बाल मन में अपने आचार विचार द्वारा रोंप सकता है।
साथ ही कला के द्वारा शिक्षण के हर टॉपिक को रुचिकर गतिविधि के माध्यम से विद्यार्थियों को भली भांति रोचकता पूर्वक सिखाया जा सकता है।
कार्यक्रम के अंत में फुल मार्क्स प्रकाशन के सिनियर एरिया मैनेजर ब्रजेश पाठक ने उपस्थित सभी 60 से अधिक शिक्षको को सर्टिफिकेट प्रदान किए और वाइस प्रिंसिपल श्रीमती मीतू टीकू ने सभी का आभार व्यक्त किया।

About The Author

Taza Khabar