May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

जयपुर03मई24**मुद्रा कॉइन कंपनी द्वारा ठगे हुए पीड़ितों ने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एवम सामा0 न्याय संगठन के समक्ष लगाई गुहार।

जयपुर03मई24**मुद्रा कॉइन कंपनी द्वारा ठगे हुए पीड़ितों ने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एवम सामा0 न्याय संगठन के समक्ष लगाई गुहार।

जयपुर से ब्रजेश पाठक की रिपोर्ट यूपीआजतक

जयपुर03मई24**मुद्रा कॉइन कंपनी द्वारा ठगे हुए पीड़ितों ने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एवम सामा0 न्याय संगठन के समक्ष लगाई गुहार।

*मुद्रा कॉइन कंपनी द्वारा ठगे हुए पीड़ितों ने अपनी व्यथा अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के समक्ष बयां की : नीरज सिंह अलवरऔर कार्यकारी अध्यक्ष ब्रजेश पाठक*

जयपुर ( नि.सं.) अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन ने पंजाब, कर्नाटक और उत्तरांचल में मुद्रा कॉइन कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए परिवाद एसपी के सम्मुख प्रस्तुत किया है l
जनता को मूर्ख बनाकर पैसे ऐंठना आसान है, साथ ही विदेशी सरजमीन का नाम जुड जाए तो सोने पर सुहागा हो जाता है । एक दो होटल में पार्टी हो जाए, मंच पर भाषण में अपने फकीरी से लेकर अमीर होने, पैदल से कार तक का सफर तय करने की बढ़िया सी पटकथा दिखा दी जाए तो क्या ही कहने । सपने को दिखाना और सपने बेचना बस इतना सा करना है । उपरोक्त जानकारी अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के स्टेट लीगल एडवाइजर राजेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंह अलवर के समक्ष रखते हुए विनायक नरसिम्हा हेगड़े ने अपनी व्यथा बताई । हेगड़े ने बताया कि सेमिनार में आए लोगों को लगाता है बस अब मेरा जीवन बदलने वाला है, बदलने वाला क्या बदल ही चुका है पैसे लगाए और करोड़पति बन जाईये । आज बात मुद्रा काइन की कर रहे है मुद्रा काइन जिसके रचियता एक दो नहीं बल्कि 6 डायरेक्टर है । जिन्होंने पीएम मोदी की मुद्रा योजना में से मुद्रा शब्द को चोरी कर लिया और अपने काइन का नाम मुद्रा रख दिया । फिर क्या था लोगों का भरोसा इस नाम पर बढ़ता गया । लोगों का कहना है कि अकेले कर्नाटक राज्य से इस कंपनी के कर्ता- धर्ताओं ने करीब 30 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया सभी ने कंपनी के अकांउट में पैसे डाले और किसी को एक रूपए नहीं मिले । अब कंपनी के जादूगर आनंद ना तो फोन उठाते है और उठाते है तो धमकियां दी जाती है । पहले पीड़ित का बयान सुनिए फिर आगे की पटकथा कब और कैसे लिखी गई थी वो सुनाते है ।
अब जरा डायरेक्टर के बारे में भी जान लीजिए जिन्होंने करोड़ों रूपए की ठगी को अंजाम दे दिया और अब भी खुलेआम घुम रहे है । बल्कि इनकी असली जगह सलाखे है और सलाखों के पीछे आज नहीं तो कल इन्हें जाना ही पड़ेगा । पहले नंबर पर आते है । जहापन्हा एस इश्फाक बुखारी और दूसरे नंबर पर आते है शाहीद इशाक बाकि लंबी गिनती है आप इस एपिसोड में इन दोनों पर ही फोक्स करे तो अच्छा है । देखिए दुबई के शेख भी पार्टी में आए हुए है बढिया सा मजमा लगा है । आलीशान होटल है सब जगह वाह वाही हो रही है । वो भी मुद्रा काइन को लेकर लेकिन सावधान यह कोई सरकारी काइन नहीं है ना ही पीएम मोदी का सपना है यह सपना रचा है । एस इश्फाक बुखारी और शाहीद इशाक ने और इस सपने के कारण कई घर तबाह हो चुके है । लोगों ने जैसे तैसे अपनी जमा पूंजी लगाई थी जो यह लोग डकार चुके है । और अब लोगों को धमकियां दी जा रही है । अगले एपिसोड में दोनों ठगोरों ने कहा पर कितने लोगों को टोपी पहनाई है, कितने करोड का फ्रॉड है दस्तावेज के साथ आप सभी के सामने लेकर आएगा और मुद्रा काइन के नाम से हुए इस फ्राड को बेनकाब कर देगे । फिलहाल के लिए इतना ही जल्द फिर से मुलाकात होगी तब तक अपना ध्यान रखे और ऐसे ठगो से दूर रहे ।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.