May 24, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

गाजीपुर02मई2024*अफजाल की बेटी नुसरत भी कर सकती हैं सपा से नामांकन,अफजाल ने दिए इसके संकेत*

गाजीपुर02मई2024*अफजाल की बेटी नुसरत भी कर सकती हैं सपा से नामांकन,अफजाल ने दिए इसके संकेत*

गाजीपुर02मई2024*अफजाल की बेटी नुसरत भी कर सकती हैं सपा से नामांकन,अफजाल ने दिए इसके संकेत*

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं।गाजीपुर में सातवें चरण में मतदान होना है। 7 से 14 मई के बीच गाजीपुर में अंतिम चरण के मतदान के लिए नामांकन होगा। इस बीच गाजीपुर लोकसभा से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अफजाल अंसारी की बेटी नुसरत भी चुनाव प्रचार में उतर चुकी हैं।नुसरत की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं,जिसमें वह सपा कार्यालय में महिला विंग की सदस्यों के साथ दिखाई दीं।

अफजाल अंसारी ने अपनी बड़ी बेटी नुसरत अंसारी के नामांकन को लेकर संकेत दिया है कि वो भी गाजीपुर लोकसभा से नामांकन कर सकती हैं। इसके लिए अफजाल ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित इंडिया गठबंधन की बैठक में सभी से परिचय भी कराया।इस दौरान पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में अफजाल ने ने कहा कि हमारी बेटियों में बहुत हौसला है। बेटियां किसी से कम नहीं हैं, बस उन्हें अवसर मिलने की जरूरत है।

अफजाल अंसारी ने कहा कि हम कभी भी नामांकन कर सकते हैं।लोगों में इतना उत्साह है कि हम इतनी भीड़ जुटा कर कोई कंट्रोवर्सी पैदा नहीं करना चाहते हैं।बेटी को नामांकन करने के सवाल पर कहा कि हमारे डमी प्रत्याशी के रूप में हमारे भाई मुख्तार अंसारी ने भी हमारे साथ पर्चा भरा था तो डमी के रूप में कोई भी पर्चा भर सकता है।

बता दें कि इस बार गाजीपुर में लोकसभा चुनाव काफी रोचक होने जा रहा है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीति का पारा ऊपर चढता जा रहा है। प्रत्याशी से लेकर राजनीतिक दलों के लोग रणनीति के तरह एक-एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं।पिछले चुनाव में पुरुषों की तुलना में हर विधानसभा में ज्यादा वोट करने वाली महिलाओं की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण मानी जा रही है, जिसके लिए अब भाजपा-सपा जैसे दलों के प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी बेटियों को भी चुनाव प्रचार की कमान सौंप दी है, जो महिला टोली बनाकर लोगों के घरों के अंदर तक दस्तक देने लगी है। वो जाति-पाती का बंधन समाप्त करने का संदेश देते हुए मंदिर, आश्रम से लेकर घर के अंदर तक जा रही हैं और अपने पिता के विजय का आशीर्वाद मांग रही हैं।

गाजीपुर लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे पार्टी प्रत्याशी और समर्थकों का जनसंपर्क तेज होता जा रहा है। पांच बार विधायक और दो बार सांसद बने सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपनी बेटी नुसरत अंसारी की भी राजनीति में एंट्री करा दी है, जो अपने पिता की जीत के लिए प्रचार करने जा रही है।नुसरत ने बीते दिनों शिव मंदिर में जाकर पूजन-अर्चन की,महिलाओं के साथ बैठकर कीर्तन भी किया। यही नहीं नुसरत ने पवहारी बाबा आश्रम में पहुंचीं और दर्शन पूजन किया था। राजनीतिक गलियारे में नुसरत का पवहारी बाबा आश्रम जाना, कई मायनों में चर्चा के केंद्र में बना हुआ है। यह वही स्थान है जहां जनवरी 2023 में गाजीपुर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूजा की थी।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.