July 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी30मार्च24*मतदाता शपथ तथा मतदाता जागरूकता रैली को सीडीओ ने दिखाई हरी झण्डी*

कौशाम्बी30मार्च24*मतदाता शपथ तथा मतदाता जागरूकता रैली को सीडीओ ने दिखाई हरी झण्डी*

कौशाम्बी30मार्च24*मतदाता शपथ तथा मतदाता जागरूकता रैली को सीडीओ ने दिखाई हरी झण्डी*

*महगांव इण्टर कालेज में आयोजित मतदाता जागरूकता गोष्ठी में सीडीओ ने कहा कि लोकतन्त्र की मजबूती के लिए करें शत-प्रतिशत मतदान*

*कौशाम्बी।* प्रभारी अधिकारी स्वीप मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी ने महगांव इण्टर कालेज में स्वीप के अन्तर्गत आयोजित मतदाता जागरूकता गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा लोकतन्त्र विश्व का सबसे बड़ा लोकतन्त्र हैं। उन्होंने लोकतन्त्र को और सुदृढ़ करने के लिए जनपद के सम्मानित मतदाताओं ग्रामवासियों से आह्वान किया कि मतदान अवश्य करें। इसके साथ ही उन्होंने शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए उपस्थित लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि जनपद में विगत लोकसभा चुनाव का मतदान प्रतिशत मात्र 54 प्रतिशत ही रहा, यह मजबूत लोकतन्त्र बनाये रखने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, हम सब लोग शत-प्रतिशत मतदान कर लोकतन्त्र को और मजबूत करेंगे।

मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों तथा कर्मचारियों को निर्देशित किया कि कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों पर विशेष ध्यान दिया जाय तथा रैलियो आदि आयोजित कर मतदाताओं को जागरूक किया जाय, जिससे अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्हांने कर्मचारियों से कहा कि अपने क्षेत्र में, जो मतदाता जनपद तथा प्रदेश से बाहर रहतें हैं, उनकी सूची बनाकर उनसे उनके परिवार से सम्पर्क कर 20 मई 2024 को मतदान दिवस पर मतदान करने के लिए जागरूक करें। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को मतदाता शपथ दिलाया।

मुख्य विकास अधिकारी ने महिलाओं की मतदाता जागरूकता रैली तथा मतदाता जागरूकता बाइक रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। महिलाओंं ने ग्राम-महगांव में भ्रमण कर शत-प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया तथा बाइक रैली महगांव इण्टर कॉलेज से प्रारम्भ होकर विकास खण्ड मूरतगंज तक निकाली गई एवं मतदाताओं को 20.05.2024 को शत-प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया गया।

उपायुक्त स्वतः रोजगार सुखराज बंधु एवं खण्ड विकास अधिकारी मूरतगंज संजय गुप्ता द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित समूह की दीदियों, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, ग्राम विकास अधिकारी ग्राम पंचायत अधिकारी बी०एम०एम०, सफाईकर्मियों तथा उपस्थित क्षेत्रवासियों नागरिकों से कहा कि आप लोग अपने आस-पास के मतदाताओं को जागरूक करें, जिससे वे बूथ पर जाकर शत-प्रतिशत मतदान करें तथा जिनका अभी भी मतदाता पहचान पत्र नहीं बना है तो वे अपना पहचान पत्र बनवा लें। कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा मतदाता जागरूकता सम्बन्धी रंगोली बनाते हुए शत प्रतिशत मतदान का संदेश प्रसारित करते हुए लोकतंत्र को सशक्त करने का आह्वान किया।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.