March 4, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी3नवम्बर23*पीपीएस स्कूल एण्ड गर्ल्स कालेज में सकुशल संपन्न हुआ खो - खो प्रतियोगिता का आयोजन*

कौशाम्बी3नवम्बर23*पीपीएस स्कूल एण्ड गर्ल्स कालेज में सकुशल संपन्न हुआ खो – खो प्रतियोगिता का आयोजन*

कौशाम्बी3नवम्बर23*पीपीएस स्कूल एण्ड गर्ल्स कालेज में सकुशल संपन्न हुआ खो – खो प्रतियोगिता का आयोजन*

*कौशाम्बी।**प्रयागराज एवं कौशाम्बी बार्डर पर स्थित पूरामुफ्ती पब्लिक स्कूल (गर्ल्स इण्टर कालेज) और एसएस खेल परिवार के संयुक्त तत्त्वधन में दो दिवसीय मण्डलीय प्राइजमनी खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन कालेज कैम्पस में हुआ जिसमें 19 वर्ष से कम आयु के बालक/बालिकाओ ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में प्रयागराज, फतेहपुर, कौशांबी, प्रतापगढ़, वाराणसी एवं जौनपुर से बालक एवं बालिकाओं की क्रमशः16 टीमो ने खों- खों प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डा0 जय प्रकाश शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष उ0 प्र0 खों-खों संघ, विषिष्ट अतिथि डा0 प्रभुशंकर शुक्ला पूर्व सदस्य नार्दन रेलवे सलाहकार बोर्ड भारत सरकार की गरिगामयी उपस्थिती में हुआ। दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना स्तुति के बाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई साथ ही खेल से पूर्व प्रतियोगिता में आये हुए समस्त खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया।प्रतियोगिता में बालक वर्ग में सिसई सिपाह क्लब ने वाराणसी को 11-8 के अंतर से पराजित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हार्डलाइन मैच में केवीएम इंटर कॉलेज ने कौशांबी को 26 सेकंड से पराजित करके कांस्य पदक प्राप्त किया।

इसी प्रकार बालिका वर्ग में जानकी देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज ने मेजबान पूरामुफ्ती पब्लिक स्कूल को 12-8 के अंतर से पराजित करके स्वर्ण पदक प्राप्त किया। डीपी गर्ल्स इंटर कॉलेज की खिलाड़ियों ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णय मंडल के रूप में विनोद कुमार पटेल, अमर बहादुर पटेल(national refree)
अजय कुमार और सुनील कुमार,(राज्य रेफ्री), शिव प्रकाश (राष्ट्रीय खिलाड़ी) ने किया। विशेष अतिथि के तौर पर डा. श्वेता जायसवाल प्रधानाचार्या ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम का संचालन आशीष द्विवेदी और आशीष नवल जी ने संयुक्त रूप से किया।
प्रतियोगिता के अवसर पर डॉ रंजीत मौर्य अपनी पूरी मेडिकल टीम के साथ मौजूद रहे और आवश्यकतानुसार सेवाये उपलब्ध कराते रहे। कार्यक्रम का समापन विद्यालय के प्रबंधक डॉ प्रभु शंकर शुक्ला और एस एस खेल परिवार के सहसंस्थापिका सोनी कुशवाहा ने किया।

प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर डॉ. शर्मा ने विद्यालय के प्रबंधक जी को अवगत कराया की अगामी राज्य स्तरीय खो-खो प्रतियोगिता पुरमुफ्ती पब्लिक स्कूल के मेजबानी में सम्पन्न होगी। प्रतियोगिता के अंत में विद्यालय के क्रीड़ा सचिव जगदीश कुमार मौर्य ने विभिन्न जिलो से आई हुई टीम और उनके कोच मैनेजर का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम मे आधिकारिक रूप में जयंत पांडेय, राहुल वर्मा, कल्याण सर, रेखा गुप्ता, पिंकी यादव, निर्मला पांडेय आदि सभी शिक्षक गण मौजूद रहें।

About The Author

Taza Khabar