April 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी28नवम्बर23*विभिन्न समस्याओं को लेकर सेंगरहा गांव में एक जुट हुए किसान*

कौशाम्बी28नवम्बर23*विभिन्न समस्याओं को लेकर सेंगरहा गांव में एक जुट हुए किसान*

कौशाम्बी28नवम्बर23*विभिन्न समस्याओं को लेकर सेंगरहा गांव में एक जुट हुए किसान*

*कौशाम्बी।**भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के पदाधिकारी किसानों की समस्या को लेकर सरसवां विकास खण्ड के सेंगरहा गांव में जिला अध्यक्ष राम अभिलाष उर्फ चंदू तिवारी के दिशा निर्देश में बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में खाद एवं गेहूं के बीज की कालाबाजारी तथा नहर में पानी ना आने के कारण गेहूं की फसल बुआई में किसान तेजी से फिछड़ रहे हैं इन सभी मुद्दों को उठाया गया। नहर में तत्काल पानी छोड़े जाने और सोसायटी में पर्याप्त मात्रा में खाद एवं बीज ना मिलने के कारण बैठक के माध्यम से अधिकारियों को अवगत कराया।

टिकैत गुट के कौशाम्बी जिला प्रवक्ता चंद्रभूषण सोनी ने कहा सरकार द्वारा समय से डीएपी खाद एवं गेहूं बीज ना मिलने के कारण किसान निजी दुकानों से ज्यादा मूल्यों पर खाद एवं बीज खरीद रहे हैं जिसके कारण किसानों को आर्थिक हानि झेलना पड़ रहा है। इसी दौरान उन्होंने आगे कहा कि यदि समय रहते किसानों की समस्याओं पर ध्यान ना दिया गया तो किसान सड़क पर उतरकर धरना प्रदर्शन के माध्यम से किसानों के प्रति बेपरवाह सरकार की पोल खोलने का कार्य करेंगे।

बैठक में ग्राम प्रधान सेंगरहा के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को भी किसानों ने उठाया। बैठक में मुख्य रूप से अशोक दुबे संगठन मंत्री, दयाशंकर तिवारी, मनीष कुमार, हुबराज प्रजापति, देवी दयाल कैचर, संतलाल तिवारी, छोटकू धोबी, नर्मदा सोनी, रामदास पासी, शांति देवी, अनारकली, गीता देवी सरोज, शांति देवी, गुलाब सोनी, बालमुकुंद यादव सहित सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

About The Author