April 24, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी22नवम्बर23*विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन को झण्डी दिखाकर किया रवाना*

कौशाम्बी22नवम्बर23*विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन को झण्डी दिखाकर किया रवाना*

कौशाम्बी22नवम्बर23*विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन को झण्डी दिखाकर किया रवाना*

*केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से आमजन को जागरूक करेंगी।वैन*

*कौशाम्बी* विकसित भारत संकल्प यात्रा वैन को सांसद विनोद कुमार सोनकर एवं जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने बुधवार को विकास भवन परिसर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। वैन जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों में जाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ की जानकारी आमजन तक पहॅुचायेंगी।

विकास भवन परिसर में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने देशवासियों के समक्ष एक संकल्प रखा है, जब देश आजादी का 100वॉ वर्ष मनायें अर्थात वर्ष-2047 तक देश को विकसित देश बनाना है। वैन जनपद के ग्राम पंचायत में जाकर केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से आमजन को जागरूक करेंगी। ग्राम में ग्राम चौपाल का आयोजन कर पात्र लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जाएगा तथा लाभान्वित लोगों से फीडबैक लिया जाएगा, कि योजना के लाभ से उनके जीवन स्तर में क्या परिवर्तन आया है। लोगों को आविकसित भारत “संकल्प” दिलाया जाएगा। इन कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक आयोजित कराने के लिए जनपद स्तर पर समिति का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों को शौचालय की सुविधा, उज्ज्वला योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना एवं आयुष्मान भारत योजना आदि योजनाओं से लाभान्वित किया गया है/किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनपद में आयुष्मान भारत योजना के तहत अब तक 4 लाख 60 हजार से अधिक पात्र लोगों का गोल्डेन कार्ड बनाया जा चुका है। आयुष्मान भारत योजना के तहत जनपद के 12 हजार से अधिक लोगों ने निःशुल्क उपचार कराया है, जिस पर सरकार का 11 करोड़ रुपए से अधिक धनराशि व्यय हो चुकी है। उन्होंने जनपदवासियों से आवाह्न किया है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम से जुड़कर कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान करे इस अवसर पर पूर्व विधायक शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें

About The Author