May 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी19अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर खास खास खबरें

कौशाम्बी19अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर खास खास खबरें

कौशाम्बी19अप्रैल24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर खास खास खबरें

[19/04, 8:01 pm] +91 90050 12271: *खागा कस्बे में आयोजित सामूहिक विवाह में शामिल हुए कौशांबी के हजारों केसरवानी*

*भरवारी कौशांबी* केसरवानी वैश्य सेवा समिति खागा के तत्वाधान में फतेहपुर जनपद के खागा कस्बे में 19 अप्रैल और 20 अप्रैल को आयोजित सामूहिक विवाह एवं परिचय सम्मेलन में कौशांबी जनपद के भरवारी मूरतगंज सिराथू अझुवा सैनी कड़ा दारानगर सराय अकिल मनौरी मंझनपुर सहित विभिन्न कस्बो के हजारों केशरवानी बंधु खागा कस्बे में आयोजित सामूहिक स्थल पर पहुंचे हैं जहां सामूहिक विवाह कार्यक्रम एवं परिचय सम्मेलन में शामिल होकर कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाई है बताते चलें कि 19 और 20 अप्रैल को खागा कस्बे में केशरवानी समाज का सामूहिक विवाह और परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें फतेहपुर कानपुर उन्नाव बांदा चित्रकूट कौशांबी प्रयागराज प्रतापगढ़ सहित विभिन्न जनपद के केशरवानी समाज के लोग शामिल हो रहे हैं जिनके रहने और भोजन की व्यवस्था भी केसरवानी वैश्य सेवा समिति खागा द्वारा की गई है सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी करने से लोगों को फिजूल खर्ची से राहत मिलती है

[19/04, 8:15 pm] +91 98391 01290: *अनुपस्थित कार्मिक 20 अप्रैल को प्राप्त करें प्रशिक्षण, अन्यथा दर्ज होगी एफआईआर*

*कौशाम्बी* लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए आज दूसरे दिन एम0वी0 कान्वेण्ट स्कूल एण्ड कालेज, ओसा में मास्टर ट्रेनरों द्वारा मतदान कार्मिकों (पीठासीन अधिकारी व मतदान अधिकारी प्रथम) को प्रथम प्रशिक्षण दिया गया।

यह प्रशिक्षण 02 पालियों-प्रथम पाली प्रातः 09 बजे से मध्यान्ह 12 बजे तक एवं द्वितीय पाली-अपरान्ह 02 बजे से सायं 05 बजे तक आयोजित की गई। प्रथम पाली में-400 एवं द्वितीय पाली में-400 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जाना था, जिसमें प्रथम पाली में सभी कुल 400 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया, जबकि द्वितीय पाली में 396 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया, 04 मतदान कार्मिक-प्रवक्ता महामाया पॉलीटेक्निक चायल रोहित चौहान, सहायक अध्यापक आशीष व राजकुमार एवं प्रधानाध्यापक राजकीय इंटर कॉलेज लौधना पुरन्दर वर्मा अनुपस्थित रहें।

प्रभारी अधिकारी कार्मिक/मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी ने नाराजगी प्रकट करते हुए अनुपस्थित कार्मिकों को सूचित किया है कि 20 अप्रैल 2024 को प्रशिक्षण स्थल पर उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त कर लें, अन्यथा की स्थिति में यदि प्रशिक्षण नहीं प्राप्त करते हैं तो सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष के माध्यम से सम्बन्धित थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की कार्यवाही की जायेंगी।

[19/04, 8:16 pm] +91 96485 18828: *घर के अन्दर से भैंस चोरी*

*कौशाम्बी* सैनी कोतवाली के सिराथू पुलिस चौंकी अन्तर्गत संयारा गांव में कुछ अज्ञात चोरों ने घर के अन्दर बंधी भैंस पर हाथ सफा कर दिया और रातों रात भैंस चोरी करके रफुचक्कर हो गए। जिसकी कीमत 80 हजार रुपए बताई जाती है मिली जानकारी के मुताबिक भैंस का मलिक अतुल कुमार पुत्र स्व ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव निवासी सायरा ने पुलिस चौकी प्रभारी सिराथू को भैंस चोरी की सूचना देकर बताया कि उसकी रोजी रोटी का साधन एक मात्र सहारा उसकी भैंस थी उस भैस को शुक्रवार को सुबह तड़के उसके घर से कुछ अज्ञात लोगों ने चोरी कर लिया है। जिसके लिए अतुल ने पुलिस से कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। हालाकि पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज जांच पड़ताल कर रही है।

[19/04, 8:25 pm] +91 98391 01290: *डॉ रिज़वी डिग्री कॉलेज के तत्वाधान में चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान।*

*कौशांबी* करारी कस्बा स्थित डॉ ए एच रिज़वी डिग्री कॉलेज के तत्वाधान में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवक और स्वयं सेविकाओं द्वारा ग्राम व नगर के लोगो को वोट करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रमाधिकारी डॉ कैप्टन अबुतलहा अंसारी ने की। स्वयं सेवक और स्वयं सेविकाओं ने ग्रामीण इलाकों में घूम घूम कर नारो,बैनर एवम पोस्टर के माध्यम से बताया कि चुनाव लोकतंत्र का हिस्सा है।चुनाव के द्वारा ही लोकतंत्र का निर्माण होता है।देश के निवासी ही चुनावों के माध्यम से देश का भविष्य तय करते है। नारो के माध्यम से “सारे काम छोड़ दो,सबसे पहले वोट दो लगाते हुए जन जागरूक किया कौशांबी जनपद में 20 मई 2024 को चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं के इसी महत्व को प्रभावशाली बनाने के उद्देश्य से मतदान करना जरूरी है जिससे आपका एक वोट बहुत ही निर्णायक भूमिका निभाता है।इस मौके पर डॉ जितेंद्र कुमार वर्मा, डॉ मोहित कुमार त्रिपाठी,सौरभ सिंह, अवधेश मिश्रा, मुकेश ज्ञान सिंह कुशवाहा आदि शिक्षक गण मौजूद थे स्वयं सेवक और स्वयं सेविकाओं में मो आफताब,मो गुलाम,राधना अग्रहरी,साधना अग्रहरी, राखी देवी,सदफ जहरा,इशरत फात्मा इत्यादि ने इस रैली में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

[19/04, 8:40 pm] +91 96216 39625: *सच्चे देशभक्त सच्चे हिंदू मतदाता सांसद विनोद सोनकर से करने लगे नफरत*

*वोट मिले या ना मिले भरपेट मिल रही सांसद विनोद सोनकर को गाली*

*सत्ता के घमंड में चूर सांसद विनोद सोनकर मतदाताओं को समझते हैं कीड़े मकोड़े*

*कौशांबी।**सांसद विनोद सोनकर के कारनामे से त्रस्त मतदाता अब खुलकर विरोध करने लगे हैं। सत्ता के घमंड में चूर सांसद विनोद सोनकर अपने को राजा भोज और मतदाताओं को कीड़े मकोड़े समझते हैं। मंच से उल्टी सीधी बात करने वाले सांसद विनोद सोनकर के कारनामे से दिन प्रतिदिन मतदाताओं के बीच आक्रोश फैल रहा है। सांसद के कारनामे के तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं जिनमें कुछ पुराने वीडियो भी वायरस हो रहे हैं। लोग संसद के बड़बोलेपन बयान बाजी की चर्चा कर रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है कौशांबी सांसद विनोद सोनकर के प्रति लोगों का आक्रोश उतनी तेजी से बढ़ता जा रहा है।

कौशांबी में 5 वर्ष से विलुप्त रहे सांसद विनोद सोनकर अब गांव – गांव गली – गली मतदाताओं के घर भटक रहे हैं लेकिन 5 वर्षों से विलुप्त हो चुके कौशांबी सांसद विनोद सोनकर की चुनाव प्रचार के दौरान दर दर पर छीछालेदर हो रही है। लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के कौशांबी लोकसभा से प्रत्याशी विनोद सोनकर को वोट मिले या ना मिले लेकिन भरपेट इनको गाली मिल रही है। हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान मंच से मतदाताओं को धमकी देने में सांसद भी पीछे नहीं है जिसने भी विरोध किया एक – एक से हिसाब करने की बात वह कर रहे हैं। बीते चुनाव में भी उनके द्वारा मतदाताओं से हिसाब करने की धमकी दी गई थी।

मोदी के नाम पर दो बार चुनाव जीतने वाले सांसद विनोद सोनकर का प्रचार के दौरान जगह पर विरोध हो रहा है। 10 वर्षों पहले इनका कोई राजनीतिक इतिहास नहीं था। आम जनता के बीच इनकी कोई पहचान नहीं थी। मोदी लहर में विनोद सोनकर सांसद बन गया है लेकिन अब उन्हें सत्ता का घमंड है जिससे मतदाताओं में तेजी से आक्रोश फैल रहा है। यहां तक कि सांसद को गाली – गलौज कर मतदाता अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। सांसद के कारनामे के चलते अब लोगों का आक्रोश अन्य नेताओं तक पहुंच रहा है। लोकसभा चुनाव में जिस तरह से कौशांबी सांसद भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर का जगह – जगह विरोध हो रहा है आने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान में भाजपा के लिए यह शुभ संकेत नहीं है। सच्चे देशभक्त सच्चे हिंदू मतदाता विनोद सोनकर से नफरत करने लगे हैं और इन्हें जमकर गाली गलौज कर अपने पेट की भड़ास निकाल रहे हैं। इससे नहीं लगता कि कौशांबी से भाजपा का झंडा तीसरी बार फतेह होगा।

*UP BOARD हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 20 अप्रैल 2024 कल दोपहर 2 बजे जारी होगा💥💯✅*_

 

[19/04, 8:58 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *बीते लोकसभा 2019 की तुलना में इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में प्रथम चरण के मतदान के बाद सभी सीटों पर मतदान का प्रतिशत बढ़ा है प्रथम चरण के मतदान की समस्त सीटों पर सपा गठबंधन बढ़त बनाए हुए है! प्रथम चरण के मतदान के बाद भाजपा प्रत्याशी सिमिटते नजर आ रहे हैं*
[19/04, 9:31 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *लखनऊ*

*फर्जी सिम कार्ड एक्टिव कर देश में सप्लाई करने वाला अरेस्ट।*

सिम कार्ड एक्टिव कर भारत के बाहर देशों में आरोपी करता था सप्लाई।

दुबई, कंबोडिया, चीन के साथ अन्य देशों में ऋतिक राज करता था सिम की सप्लाई।

सोशल मीडिया वेबसाइट के जरिए फर्जी सिम कार्ड का चलता खरीद फरोख्त का कारोबार।

भारत के सिम कार्ड एक्टिव कर बाहरी देशों को महंगे दामों पर बेचने का करता था काम।

एसटीएफ ने गिरोह के एक सदस्य को मेरठ से किया गिरफ्तार।

400 से 500 सिम कार्ड अब तक बाहरी देशों को कर चुका है आरोपी सप्लाय।

एसटीएफ ऋतिक राज को गिरफ्तार कर गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी।।
[19/04, 10:03 pm] +91 94153 95024: माण्डा पुलिस ने बरामद लहन को नष्ट कर गाँव वासियों को ज़हरीली शराब के बारे में किया जागरूक

माण्डा प्रयागराज।थाना माण्डा पुलिस ने अभियान के तहत आज अवैध शराब कारोबारीयो के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है उसने आबकारी पुलिस के साथ ग्राम कुदर व पियरी में दबिश घेराबंदी करते हुए मौके स्थान से करीब एक कुन्तल लहन को नष्ट किया।वही माण्डा पुलिस द्वारा मौके पर गाँव वालों को ज़हरीली शराब के दुष्प्रभाव का भी पाठ पढ़ाया गया।आज ही उसने पियरी गाँव से 15 लीटर शराब संग एक ब्यक्ति पकड़ा।उक्त अभियान सीपी प्रयागराज आयुक्त रमित शर्मा के निर्देश पर डीसीपी यमुनानगर श्रद्धा नरेन्द्र पाण्डेय व एसीपी मेजा रवि कुमार गुप्ता द्वारा संबंधित सभी थानां अफसरों को अवैध शराब बनाने व बेचने वाले माफियाओं के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने हेतु दिए गए निर्देश पर आज प्रभारी निरीक्षक माण्डा शैलेन्द्र सिंह अपने पुलिस बल के साथ क्षेत्र में बने हुए थे तभी मुखबीर की खास सूचना पर ग्राम कुदर व पियरी में आबकारी पुलिस व अपने टीम के साथ घेराबंदी की जिसके बाद मौके पर लगभग एक कुंतल लहन बरामद करने का किया गया। माण्डा पुलिस बरामद सभी लहन को मौके पर नष्ट किये और गाँव वासियों की जहरीली शराब पीने से होने वाले नुकसान के बारे में सह अच्छर जानकारी दी। इसी क्रम में आज ही प्रभारी निरीक्षक माण्डा के कुशल नेतृव में दरोगा रमेश कुमार सिंह दरोगा योगेन्द्र नाथ उपाध्याय पुलिस बल के साथ सुरक्षा गस्त में लगे हुए थे तभी मिली सूचना पर लगभग शाम छ बजे एक नहर की पुलिया गाँव पियरी से 15 लीटर शराब के साथ एक ब्यक्ति को पकड़ने में सफल हुए पूछ तांछ में उसने अपना नाम कंजू पुत्र नच कउ निवासी ग्राम पियरी थाना माण्डा प्रयागराज बताया। पुलिस शराब समेत आरोपी को थाने ले आयी और आगे की कानूनी कार्यवाही में जुटी हुई है। दैनिक आशा प्रहरी अरुण मित्र समाचार पत्र से उमेश चन्द्र द्विवेदी/ अरुण कुमार द्विवेदी।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.