July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी17जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी17जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी17जून24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

[17/06, 7:59 pm] +91 99191 96696: *20 वर्षों से बिना डॉक्टर के चल रहे दो दर्जन सरकारी अस्पताल*

*केवल मीटिंग और निर्देश भाषण तक अधिकारी नेता भी सीमित रह गए*

*कौशांबी।* जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है इलाज के आभाव में मरीजों की मौत हो रही है दो दर्जन सरकारी अस्पताल में डॉक्टर नहीं पहुंच रहे हैं टिकरा भरवारी सेलरहा पश्चिम बैश कांटी सुजातपुर पश्चिम शरीरा महगाव म्योहर कादिलपुर टेवा कनैली कसेन्दा महगाव कोखराज सहित दो दर्जन सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बीते 20 वर्षों से बिना चिकित्सक के यह सरकारी संचालित हो रहे हैं फर्जी उपस्थिति दर्ज करके इन चिकित्सकों को वेतन भी स्वास्थ्य विभाग लगातार दे रहा है स्वास्थ्य कर्मियों के सहारे इन अस्पतालों का ताला खोल दिया जाता है लेकिन मरीजों को इलाज नहीं मिल पाता है मरीज हो हल्ला न मचा सके इसलिए मामूली मर्ज में उल्टी सीधी दवा देकर स्वास्थ्य कर्मी पीछा छुड़ा लेते हैं कुछ को आराम मिल जाता है कुछ का मर्ज बढ़ जाता है इन अस्पतालों में तैनात चिकित्सक निजी नर्सिंग होम संचालक में मस्त है चिकित्सकों का स्थानांतरण भी किया जाता है तो ऐसे स्थान पर उन्हें ड्यूटी दी जाती है जहां से उन्हें सरकारी अस्पताल में ड्यूटी ना देना पड़े यह व्यवस्था का अंग बन चुका है तो दर्जन सरकारी अस्पतालों में 20 वर्षों से ड्यूटी न देने वाले सरकारी चिकित्सकों से लगातार मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय द्वारा एक निश्चित रकम की वसूली की जाती है जिससे मुख्य चिकित्सा अधिकारी ड्यूटी न देने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई नहीं करते हैं जबकि लगातार आम जनता चिकित्सकों की शिकायत कर रही है बार-बार जांच होती है जांच के नाम पर खुलासा भी होता है लेकिन सब कुछ लीपापोती हो रही है जिससे कौशांबी जिले की पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है लेकिन 7 वर्षों से प्रदेश में योगी सरकार के शासन के बाद भी जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने का प्रयास नहीं हुआ केवल मीटिंग और निर्देश भाषण तक अधिकारी नेता भी सीमित रह गए हैं हकीकत गांव की जनता जानती हैं लेकिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जनता की बात को मानने को तैयार नहीं है आखिर इसके पीछे क्या गहरा रहस्य छुपा है यह बड़ी जांच का विषय है।

[17/06, 7:59 pm] +91 99191 96696: *झांसी जा रहे कार सवार डम्फर से टकराए 4 लहूलुहान*

*दंपति सहित घायल पुत्र पुत्री को इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती*

*कौशाम्बी।* कार से झांसी वापस जा रहे कार सवार सैनी थाना अंतर्गत कानपुर प्रयागराज हाईवे पर डोरमा गांव के नजदीक आगे- आगे चल रही डम्फर मे पीछे से घुस गए है जिससे कार में सवार चारों लोग घायल हो गए हादसा देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे मामले की सूचना एंबुलेंस और पुलिस को दी गई एंबुलेंस के जरिए घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है मामले की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पुलिस भी पहुंच गई है और हादसे की जानकारी घायल के परिजनों को फोन के जरिए दे दी गई है।

जानकारी के मुताबिक झांसी के रहने वाले रामजीवन मिश्रा सोमवार को बनारस से वापस
चार पाहिया हुंडयी कार से झांसी जा रहे थे जैसे ही कार सवार सैनी कोतवाली क्षेत्र के डोरमा गांव के पास पहुंचे आगे आगे चल रहे डंपर में कार सवार पीछे से घुस गए हैं कार सवार डंपर को ओवरटेक करना चाहते थे लेकिन सामने से कोई तेज गति वाहन आने के चलते अनियंत्रित हो गए जिससे वह डंपर के पीछे घुस गए और हादसे में पूरा परिवार घायल हो गया दुर्घटना होते ही कार में चीख पुकार मच गई हादसा देख स्थानीय लोग और राहगीर मौके पर पहुंचे आनन- फ़ानन मे राहगीरों ने राहत एवं बचाव कार्य करते हुए तत्काल 108 एम्बुलेंस बुलाकर चारों घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल सिराथू भेजा जहाँ से डॉक्टरों ने 108 एम्बुलेंस द्वारा ही जिला अस्पताल मंझनपुर के लिए रेफर कर दिया। चारों एक ही परिवार के हैँ घायलों मे नेहा उम्र 27 वर्ष पुत्री राम जीवन मिश्रा वा रजत उम्र 24 वर्ष पुत्र राम जीवन मिश्रा वा सरोज उम्र 52 वर्ष पत्नी राम जीवन मिश्रा एवं राम जीवन मिश्रा उम्र 56 वर्ष पुत्र गया प्रसाद घायल हो गए है कार सवार बनारस से झाँसी जा रहे थे।

[17/06, 7:59 pm] +91 99191 96696: *नगर पचांयत चरवा धमसेडा में बूदं बूदं पानी को तरस रही गरीब जनता*

*बड़ी-बड़ी बात सरकार के नुमाइंदे कर रहे हैं लेकिन यहां के लोगों को पीने के लिए एक लोटा पानी नहीं मिल रहा है*

*कौशाम्बी।* नगर पंचायत चरवा के धमसेड़ा में पानी के लिए जनता परेशान दिखाई पड़ रही है पीने के पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है लेकिन सरकार के नुमाइंदे पीने के पानी की उपलब्धता सुनिश्चित नहीं कर पा रहे हैं दूर-दूर से पानी लाकर लोग प्यास बुझा रहे हैं भीषण गर्मी में एक किलो मीटर दूर से लोगो को पीने के लिए पानी लाना पडता है जिससे लोग बेचैन हो उठते हैं हैंडपंप धोखा दे चुके हैं पानी टंकी से सप्लाई नहीं हो रही है जहां सरकार घर घर नल घर घर जल योजना का गुणगान कर रही है वही 47-48 डिग्री के पारा कड़ी धूप मे पीने के पानी के लिए गांव के गरीब कमजोर भटक रहे हैं उन्हें एक लोटा पानी सरकार के नुमाइंदे नहीं उपलब्ध करा पा रहे हैं बड़ी-बड़ी बात सरकार के नुमाइंदे कर रहे हैं लेकिन यहां के लोगों को पीने के लिए एक लोटा पानी नहीं मिल रहा है गाँव वालों का कहना है कई बार नगर पचांयत चरवा के अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी से पानी के लिए कहां गया लेकिन चरवा अध्यक्ष ने एक भी नही सुनी जैसे
गरीब की प्यास को अध्यक्ष जरुरी नही समझते है।

[17/06, 8:06 pm] +91 88401 88542: *ईट भट्ठे के सिक्योरिटी गार्ड का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव*

*महगाव कौशाम्बी* जिले के संदीपनघाट थाना क्षेत्र में स्थित ईंट भट्ठे पर सिक्योरिटी गार्ड का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला है शव मिलने से मजदूरों में हड़कंप मच गया मौके पर स्थानीय लोगों के साथ तमाम भट्ठा मजदूर एकत्रित हो गए सोमवार की सुबह भट्ठा मजदूरों ने सिक्योरटी गार्ड केशव को मृत देखा तो ईंट भट्ठे के मालिक को सूचना दी,मजदूरों की सूचना पर पहुंचे ईंट भट्ठा मालिक ने इसकी सूचना परिजनो और पुलिस को दी,सूचना पर पहुंची मृतक की पत्नी ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस को शिकायती पत्र दिया है,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई।

जानकारी के मुताबिक संदीपन घाट थाना क्षेत्र के सूरज ईट भट्ठा में सिक्योरिटी गार्ड का काम अधेड़ केशव प्रसाद पुत्र बाबू लाल निवासी अवाना आलम पुर थाना करारी वर्षों से कर रहे थे बीती रात ईट भट्ठे में उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है मृतक के मुंह से झाग निकला हुआ था मामले की जानकारी मंगलवार को सुबह मिली है तो मौत से हड़कंप मच गया मृतक केशव प्रसाद पिछले एक साल से सूरज भट्ठा में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था मौके पर पहुँची मृतक की पत्नी ने हत्या की आशंका जताई है l सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है l

[17/06, 8:29 pm] +91 96216 39625: *हीट स्ट्रोक से बुजुर्ग व्यक्ति की चली गई जान*

*कौशांबी।**पश्चिम शरीरा कोतवाली क्षेत्र के आषाढ़ा पेट्रोल पंप के पास हीट स्ट्रोक से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई है। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के भरसवा गांव निवासी रामप्रताप उम्र (68) वर्ष पुत्र बोडी लाल सोमवार की सुबह करारी कोतवाली के पथरा गांव में अपनी बेटी सुखपतिया के यहां से निमंत्रण खाकर वापस लौट रहा था तभी उसे तेज प्यास लगी और पेट्रोल पंप के पास दुकान में पानी पी रहा था तभी अचानक गश खाकर गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति की हीट स्ट्रोक की वजह से मौत हुई है। सूचना पाकर मौके पर मृतक व्यक्ति के परिजन रोते – बिलखते हुए पहुंच गए। विधिक कार्यवाही के बाद स्थानीय थाना पुलिस द्वारा लाश को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया।

[17/06, 8:33 pm] +91 81156 50600: *महिला की अचानक मौत,हीथ स्ट्रोक की जताई जा रही आशंका*

*अझुवा कौशांबी* नगरपंचायत सिराथू के आंबेडकर नगर मोहल्ले में रहने वाली एक महिला की सोमवार दोपहर मौत हो गई। अचानक उसे बहुत तेज उलझन हुई थी। परिजन उसे लेकर प्रयागराज के लिए निकले, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।घटना से पीड़ित परिवार में कोहराम मच गया है। परिजनों ने मौत का कारण हीटस्ट्रोक बताया है।
आंबेडकर नगर (कैथन बाग) मोहल्ले की 55 वर्षीय साधना देवी पत्नी रामबहोरी गृहिणी थीं। उनका पति पेशे से बढ़ई है। पति ने बताया कि सोमवार की दोपहर साधना को अचानक तेज गर्मी महसूस हुई और उसके बाद उलझन होने लगी। हालत बिगड़ने पर परिजन महिला को सिराथू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां प्राथमिक इलाज के बाद हालत नाजुक देख डाक्टरों ने प्रयागराज रेफर कर दिया। वहां ले जाते वक्त रास्ते में सांसें थम गईं। घटना के बाद से परिवारीजनों के आंसू थामे नहीं थम रहे हैं। बिना पोस्टमार्टम कराए शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
[17/06, 8:33 pm] +91 81156 50600: *ई रिक्शा में कार ने मारी टक्कर,2 घायल*

*अझुवा कौशांबी* सैनी कोतवाली क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग अतसरई के पास तेज रफ्तार कार ने ई रिक्शा में टक्कर मार दी जिससे 2 लोग घायल हो गए। जानकारी के अनुसार अटसरई गांव का विनोद कुमार अग्रहरि पुत्र स्व. बब्लू ई-रिक्शा चलाता है। सोमवार की सुबह वह रिक्शा में सवारी बैठाकर सैनी से अझुवा की ओर जा रहा था। अटसराय के समीप पीछे से आई कार ने रिक्शा में टक्कर मार दी।हादसे में चालक विनोद और रिक्शे पर बैठी सवारी अनसुइया देवी निवासी रसूलपुर घायल हो गई। हादसे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से हालत नाजुक देख डाक्टरों ने चालक को एसआरएन प्रयागराज रेफर कर दिया।
[17/06, 8:35 pm] +91 96216 39625: *सरसवां ने 54 रनों से जीता उद्घाटन मैच*

*कौशांबी।**सरसवां ब्लाक के सरसवां गांव में सरसवां क्रिकेट टूर्नामेंट का सोमवार को उद्घाटन मुकाबला सरसवां और निखोदा के बीच खेला गया। मैच का उद्घाटन प्रधानप्रतिनिधि शुभम करवरिया ने फीता काटकर किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सरसवां की टीम ने 10 ओवर 8 विकेट पर 135 रन बनाया। सरसवां की तरफ से निखिल 28 रन मनीष 24 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी निखोदा की टीम 10 ओवर में 81रन ही बना सकी।सरसवां की तरफ से कुलदीप मिश्र ने 4 विकेट लिए जिस वजह से 54 रनों से मैच जीत लिया। इस दौरान आयोजक विजय कांत पाण्डेय, नबी अहमद, शकील अहमद, गोलू तिवारी, आलोक मिश्र, सत्यम सहित आदि लोग मौजूद रहे हैं।

[17/06, 8:35 pm] +91 96216 39625: *हीट स्ट्रोक से बुजुर्ग व्यक्ति की चली गई जान*

*कौशांबी।**पश्चिम शरीरा कोतवाली क्षेत्र के आषाढ़ा पेट्रोल पंप के पास हीट स्ट्रोक से एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई है। मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के भरसवा गांव निवासी रामप्रताप उम्र (68) वर्ष पुत्र बोडी लाल सोमवार की सुबह करारी कोतवाली के पथरा गांव में अपनी बेटी सुखपतिया के यहां से निमंत्रण खाकर वापस लौट रहा था तभी उसे तेज प्यास लगी और पेट्रोल पंप के पास दुकान में पानी पी रहा था तभी अचानक गश खाकर गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति की हीट स्ट्रोक की वजह से मौत हुई है। सूचना पाकर मौके पर मृतक व्यक्ति के परिजन रोते – बिलखते हुए पहुंच गए। विधिक कार्यवाही के बाद स्थानीय थाना पुलिस द्वारा लाश को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया।

[17/06, 8:35 pm] +91 96216 39625: *सरसवां ने 54 रनों से जीता उद्घाटन मैच*

*कौशांबी।**सरसवां ब्लाक के सरसवां गांव में सरसवां क्रिकेट टूर्नामेंट का सोमवार को उद्घाटन मुकाबला सरसवां और निखोदा के बीच खेला गया। मैच का उद्घाटन प्रधानप्रतिनिधि शुभम करवरिया ने फीता काटकर किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सरसवां की टीम ने 10 ओवर 8 विकेट पर 135 रन बनाया। सरसवां की तरफ से निखिल 28 रन मनीष 24 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी निखोदा की टीम 10 ओवर में 81रन ही बना सकी।सरसवां की तरफ से कुलदीप मिश्र ने 4 विकेट लिए जिस वजह से 54 रनों से मैच जीत लिया। इस दौरान आयोजक विजय कांत पाण्डेय, नबी अहमद, शकील अहमद, गोलू तिवारी, आलोक मिश्र, सत्यम सहित आदि लोग मौजूद रहे हैं।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.