May 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी12मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी12मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी12मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

[12/05, 7:25 pm] +91 81156 50600: *ट्रेन से उतरते समय फिसलकर गिरा दिव्यांग अधेड़ हुई दर्दनाक मौत*

*अझुवा कौशांबी* दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग के सिराथू रेलवे स्टेशन पर एक दिव्यांग अधेड़ ट्रेन से उतरते समय नीचे गिर गया जिसकी दर्दनाक मौत हो गई है।

घटना क्रम के मुताबिक सैनी कोतवाली के गरई गांव निवासी सुरेश पटेल पुत्र बच्चू लाल दवा कराने प्रयागराज गया था चौरी चौरा एक्सप्रेस से वापस सिराथू स्टेशन के पर उतर रहा था दिव्यांग होने के कारण उतरने में देर हो गई जिससे अधेड़ अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया अधेड़ के गिरने से मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया ट्रेन गुजरने के बाद लोगों ने देखा तो जीवित था सूचना पर सिराथू रेलवे पुलिस ने गंभीर घायल अधेड़ को नजदीकी सिराथू अस्पताल में भर्ती कराया जहां गंभीर स्थिति देख डॉक्टरों ने घायल अधेड़ को उपचार हेतु जिला अस्पताल रिफर कर दिया जहां उपचार के दौरान अधेड़ की मौत हो गई रेलवे पुलिस ने शव कब्जे ने लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है वहीं गरई ग्रामीणों के मुताबिक मृतक ट्रेनों में भीख मांगता था मृतक 3 पुत्रों का पिता था मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।

[12/05, 7:25 pm] +91 81156 50600: *पारिवारिक कलह से युवक ने खाया जहर हुई मौत*

*अझुवा कौशांबी* सैनी कोतवाली के लोंहदा ग्राम सभा में एक युवक ने पारिवारिक कलह के चलते जहर खा लिया जब तक परिजन कुछ समझ पाते युवक की तड़पकर मौत हो गई
विनोद नट उम्र लगभग 22 वर्ष पुत्र छबीले का अपनी पत्नी बिजली देवी से किसी बात पर विवाद हो गया विवाद से आहत युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर लिया सूचना पर पहुंची पथरावा पुलिस चौकी इंचार्ज आलोक राज ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज जांच में जुट गए हैं,बिजली देवी मृतक की दूसरी पत्नी बताई जा रही है।

[12/05, 8:16 pm] +91 99191 96696: *मास्टर ट्रेनरों द्वारा आज तीसरे दिन भी मतदान कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण*

*कौशाम्बी।* लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए आज तीसरे दिन एम0वी0 कान्वेट स्कूल एण्ड कालेज,ओसा में मास्टर ट्रेनरों द्वारा पोलिंग पार्टी के समस्त मतदान कार्मिकों को सामान्य, ई0वी0एम0, एम0पी0एस0 ऐप एवं वेबकास्टिंग का प्रशिक्षण दिया गया तथा समस्त पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी के मोबाइल में एमपीएस ऐप को इंस्टॉल भी कराया गया।

मास्टर ट्रेनर राकेश कुमार सिंह एवं विकास पाण्डेय द्वारा मतदान कार्मिक-पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय को उनके कार्यां एवं दायित्वों की जानकारी/प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनर द्वारा सामान्य प्रशिक्षण यथा-वास्तविक मतदान तिथि के एक दिन पूर्व (पोलिंग पार्टी रवानगी के दिन) के कार्य/दायित्व की विस्तृत जानकारी/प्रशिक्षण दिया गया। इसी प्रकार मतदेय स्थल पर की जाने वाली कार्यवाही,बूथ व्यवस्था,वास्तविक मतदान के दिन की कार्यवाही, मॉक पोल, ईवीएम मशीनों का संयोजन, विशेष परिस्थिति आने पर की जाने वाली कार्यवाही, मतदान समाप्ति के नियत समय पर की जाने वाली कार्यवाही, मतदान समाप्ति के बाद की जाने वाली कार्यवाही आदि के बारे में विस्तृत जानकारी/प्रशिक्षण दिया गया। ई0वी0एम0 का प्रशिक्षण यथा-वीवीपैट, बैलेट यूनिट एवं कन्ट्रोल यूनिट को आपस में संयोजित करना, मॉक पोल, स्पेशल टैग लगाना, ईवीएम मशीन की सीलिंग एवं मतदान से सम्बन्धित विभिन्न प्रक्रियाओं के विषय में विधिवत प्रशिक्षण दिया गया तकनीकी सहायक प्रशिक्षण दिलीप कुमार वर्मा द्वारा मतदान कार्मिकों को मतदान प्रतिशत संकलन ऐप मे समय-समय पर दी जाने वाली सूचनाओं की प्रक्रिया का प्रशिक्षण प्रदान करते हुए पूरी ऐप पर किये जाने वाले समस्त कार्यों को डेमो वीडियो के माध्यम से भी प्रदर्शित कर अवगत कराया गया।

ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर कीर्त कुमार द्वारा मतदान केंद्र पर होने वाली वेबकास्टिंग प्रक्रिया से अवगत कराते हुए उसमे लगे कैमरा के एंगल एवं सावधानियों के विषय में बताया इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी कार्मिक/मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, अपर जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक सच्चिदानंद यादव व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुमार कुशवाहा सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

[12/05, 8:16 pm] +91 99191 96696: *संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत परिवार में कोहराम*

*कौशाम्बी।* चरवा थाना क्षेत्र के जलालपुर शाना गांव के सूरज त्रिपाठी पुत्र जगदीश प्रसाद त्रिपाठी की शादी लगभग चार वर्ष पूर्व मधु पुत्री लक्ष्मी कांत उपाध्याय निवासी चकमाहपुर पाण्डेय मऊ थाना कोखराज के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के तहत सम्पन्न हुई है। विवाहिता मधु के लगभग तीन वर्ष का एक बेटा भी है। शनिवार की शाम करीब सात बजे विवाहिता अपने घर पर काम कर रही थी उसी समय अचानक विवाहिता का पैर फिसल जाने से चौकी पर गिर पड़ी। विवाहिता को अन्दरूनी गम्भीर चोटें आने पर बेहोशी की हालत में तड़पने लगी। परिजनों ने इलाज हेतु आनन-फानन की हालत में निजी साधन के द्वारा तिल्हापुर मोढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया। विवाहिता की हालत गंभीर हो जाने के कारण डॉक्टरों ने प्रयागराज के लिए रिफर कर दिया। विवाहिता को इलाज हेतु प्रयागराज न ले जाकर घर वापस लौट आए। रविवार की सुबह करीब साढ़े छः बजे विवाहिता की मौत हो गयी। मृतक के पिता को जानकारी हुई तो परिजनों के होश उड़ गए। मृतक मधु के पिता लक्ष्मी कांत उपाध्याय ने चरवा थाना पहुंच कर पति समेत ससुरालियों के विरुद्ध लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही करने कि मांग किया है। चरवा पुलिस ने शिकायती प्रार्थना पत्र पाकर मृतक के पति समेत ससुरालियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करके आरोपियों की तलाश में जुट गई है।मृतक के पिता ने मृतक के पति सहित ससुरालियों के विरुद्ध लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र देकर बताया‌ कि मेरी बेटी के ऊपर झूठा आरोप लगाकर घर के अन्दर बन्द करके जान से मार कर चारपाई पर लिटा दिए हैं। मृतक के पति ने मृतक के पिता के पास फोन करके जानकारी दिया कि मधु की तबियत गम्भीर है। इसे इलाज हेतु प्रयागराज लेकर जा रहे हैं। मृतक का दाहिना हाथ काला पड़ गया है। शरीर में अन्य जगह चोटें आई हैं। मृतक के पिता ने चरवा थाना पहुंच कर मृतक के पति समेत ससुरालीजनो के विरुद्ध लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। चरवा पुलिस मौके पर पहुंच कर डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.