May 18, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी10मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी10मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

कौशाम्बी10मई24*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशाम्बी की खास खबरें

[10/05, 8:06 pm] +91 99562 82731: *नगर विकास विभाग के तत्वावधान में तीन दिवसीय ठोस अपशिष्ट प्रबंधक कार्यशाला का शुभारम्भ*

*कौशाम्बी* जिले के नगर पंचायत सिराथू में बुधवार से तीन दिवस आईटीसी लिमिटेड एवं नगर विकास विभाग उप्र के संयुक्त तत्वावधान में ठोस अपशिष्ट प्रबंधक कार्यशाला का शुभारम्भ किया गया। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी वैभव चौधरी के निर्देश पर आईटीसी मिशन सुनहरा कल के अंतर्गत नगर पंचायत सभागार में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए कार्यशाला में लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई।

कार्यशाला में स्वच्छ भारत मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक कृष्णराज यादव ने कहा कि प्रतिदिन जनित होने वाले कचरे के निस्तारण की नगर पंचायत एवं नागरिकों की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने नागरिकों से कहा कि कचरे को यहां-वहां न फेंके बल्कि नगर पंचायत से स्थापित किए गए डस्टबिन के अलावा घर-घर पहुंच रही कूड़ा गाड़ी में डालें, ताकि उसका उचित निस्तारण हो सके।

उन्होंने कूड़ा प्रबंधन एवम निस्तारण के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए इकाई पर प्रबंधन होम कंपोस्टिंग कम्युनिटी कम्पोस्टिंग, व्यवहार परिवर्तन के सात चरणों पर चर्चा कर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सीधे जुड़ाव पर जोर देते हुए विस्तृत जानकारी दी।

कार्यशाला में प्रशिक्षक प्रकाश, आदिल खान, विकास तिवारी, विपिन आदि लोगो ने विस्तृत रूप से जानकारी दी। कार्यक्रम में बबलू यादव, सफ़ाई नायक, एसबीएम टीम सहित लेखा लिपिक दीप कमल, महेश सिंह सहित नगर पंचायत कर्मी मौजूद रहे

[10/05, 8:07 pm] +91 99562 82731: *लोकसभा चुनाव ड्यूटी से वापस लौटे पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया डी ब्रीफ,प्रशंशा कर किया उत्साहवर्धन*

*कौशाम्बी* उत्तर प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तीन चरणों का चुनाव विभिन्न जनपदों में सकुशल सम्पन्न कराने के पश्चात जनपद कौशाम्बी वापस लौटे पुलिस अधि0/कर्मचारियों की एसपी द्वारा पुलिस लाइन्स कौशाम्बी में डी ब्रीफिंग की गई।

पुलिस कर्मियों द्वारा तीन चरणों के चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने पर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा प्रशंसा करते हुए उत्साहवर्धन किया गया, इस दौरान एसपी द्वारा पुलिस कर्मियों के कर्तव्य के दौरान अनुभव को साझा किया गया एवं उनके सुझावों को भी सुना गया ताकि जनपद में चुनाव ड्यूटी हेतु बाह्य जनपदों से आ रहे पुलिस बल के रुकने के लिए बेहतर इंतजाम किए जा सके।

तत्पश्चात एसपी द्वारा जनपद कौशाम्बी में 20 मई 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु पुलिस बल को सजग व तत्पर रहकर ड्यूटी करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
एसपी ने निर्देश दिया कि सभी पुलिसकर्मी अपने अपने स्तर से अराजकतत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करेंगे। जनपद में लगाए गये एफएसटी और एसएसटी की टीमे मुस्तैदी के साथ समयबद्ध चेकिंग कर आवश्यकतानुसार प्रभावी विधिक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे

[10/05, 8:07 pm] +91 99562 82731: *स्वतंत्र देव सिंह का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया*

*कौशाम्बी* लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित युवा सम्मेलन को यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने संबोधित किया। कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा की डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों को जनता को गिनाते हुए भाजपा के समर्थन में मतदान करने की अपील की,उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने गरीबी के लिए पक्का मकान, हर घर जल,उज्ज्वला योजन के साथ साथ तमाम योजनाओं को गिनाते हुए जनता से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करने की अपील की है

[10/05, 4:47 pm] +91 96216 39625: *आजादी से अब तक देश के सबसे योग्य प्रधानमंत्री के बारे में जाने*

*नरेंद्र मोदी ही एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने एक भी सरकारी कंपनी नही बनाई. बल्कि 23 सरकारी कंपनियों को बेच दिया*

जवाहरलाल नेहरू ने 33 सरकारी कंपनी बनाई.

धरती के लाल, लालबहादुर शास्त्री ने अपने छोटे से कार्यकाल में 5 सरकारी कंपनियों का निर्माण किया.

इंदिरा गांधी ने सरकारी कंपनी बनाने में अपने पिता को भी पीछे छोड़ दिया. इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए 66 सरकारी कंपनी बनाई.

मोरारजी देसाई ने 9 और राजीव गांधी ने 16 सरकारी कंपनी बनाई.

न्यायप्रिय वीपी सिंह ने 2 और पीवी नरसिम्हा राव ने 14 सरकारी कंपनी का गठन किया.

एच डी देवी गौड़ा 3, आई के गुजराल 3 और अटल बिहारी वाजपेयी ने 17 सरकारी कंपनी का गठन किया. लेकिन 7 बड़ी कंपनियों को बेचा भी.

मनमोहन सिंह ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 23 सरकारी कंपनी बनाई. और 3 को बेचा.

भारत के इतिहास में नरेंद्र मोदी ही एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने एक भी सरकारी कंपनी नही बनाई. बल्कि 23 सरकारी कंपनियों को बेच दिया।
[10/05, 5:14 pm] +91 87075 65377: 🆚कासगंज : होटल में रंगरेलियां मनाती पकड़ी गई महिला डॉक्टर
पति ने 2 युवकों के साथ अपनी पत्नी को होटल में पकड़ा
पति और परिजनों ने महिला के साथ मिले दोनों लोगों की पिटाई की
घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला डॉक्टर और दोनों युवकों को हिरासत में लिया
पटियाली कोतवाली क्षेत्र का मामला
@kasganjpolice @Uppolice @dgpup
[10/05, 5:35 pm] +91 87075 65377: 🆚#यूपी से #पापा_की_परियों का हैरान कर देने वाला यूपी के #बदायूं का #वायरल_वीडियो !!

माता-पिता कृपया अपनी बेटियों पर ध्यान दो🙏

कहाँ जाती हैं, किस किस से मिलती हैं…

प्रिय @myogiadityanath जी @UPGovt
उत्तर प्रदेश में चल रहे रहे हुक्का बारों को तत्काल प्रभाव से बंद कराने के लिए @Uppolice को सख्ती के साथ आदेशित करे !!

क्योंकि “सूचना”
बदायूँ में #अरबाज_खान एक हुक्का बार चलाता था जहाँ केवल हिंदू लड़कियों को अनुमति थी !!
वह लड़कियों के मोबाइल नंबर मुस्लिम पुरुषों को पास करता था !!
जो इनको ब्लैकमेल करके अश्लील वीडियो बनाते थे ???
#viralvideo #up @UPPViralCheck #publicinterest #PublicNews #TrendingStory #trendingvideo #trending2024 #trending
[10/05, 5:41 pm] +91 87075 65377: 🆚वाराणसी : फास्ट ट्रैक कोर्ट परिसर के अंदर जमकर हुई मारपीट
ज्ञानवापी मस्जिद के अधिवक्ता की आपस मे मारपीट
विजय शंकर रस्तोगी के बेटे और विष्णु शंकर जैन के साथी वकील सुभाष नन्दन चतुर्वेदी के बीच मारपीट हुई
#Varanasi #GyanvapiMosque #VaranasiFastTrackCourt @IgRangeVaranasi
[10/05, 5:49 pm] +91 87075 65377: 🆚लग गया काम, दबदबा गया…

महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में भाजपा नेता और कुश्ती फेडरेशन के अध्यक्ष रहे बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आरोप तय किये।
#BrijBhushan
[10/05, 5:52 pm] +91 99192 97494: *भाजपा अनुसूचित मोर्चा का सम्मेलन संपन्न*
कौशांबी||भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा का सम्मेलन आयोजन ओसा स्थित एक निजी महाविद्यालय में संपन्न हुआ ।कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मराज मौर्य ने किया ।तथा मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री व विधायक सुरेश पासी रहे। कार्यक्रम के संयोजक नगर पालिका अध्यक्ष मंझनपुर वीरेंद्र सरोज फौजी रहे। बतौर मुख्य अतिथि विधायक सुरेश पासी ने कहा कि अन्य पार्टियों के नेता बाबा साहब के बारे में बात तो करते हैं ।लेकिन जब सम्मान की बात आती है तो वह पीछे हट जाती है। बाबा साहब का पंच तीर्थ स्थल को भारतीय जनता पार्टी ने बनाने का काम किया। बाबा साहब जहां पढ़ने गए थे भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए पढ़ने और खाने का निशुल्क व्यवस्था करने का काम किया है देश में भ्रष्टाचार बंद करने का काम मोदी सरकार ने किया ।और इसका सबसे ज्यादा लाभ अगर किसी भी समाज को मिला है तो अनुसूचित जाति के लोगों को मिला है। पहले की सरकार गरीबों की योजनाओं को बिचौलियों के माध्यम से खा जाते थे लेकिन मोदी सरकार ने बिचौलियों का धंधा बंद कर दिया ।सभी गरीबों का जनधन खाता खोलकर सभी योजनाओं का लाभ सीधे गरीबों को खाते में भेजने का काम किया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विनोद सोनकर ने कहा कि समाजवादी पार्टी बात करती है समाजवाद की लेकिन काम करती है परिवारवाद की और उसका असर हमारे कौशांबी में भी पड़ने लगा सांसद ने कहा कि कोई बताएं कि समाजवादी पार्टी में अनुसूचित समाज के और कोई प्रत्याशी नहीं था क्या । बिरादरी में क्या केवल पिता पुत्र ही राजनीति करेंगे और बहुत भी अनुचित समाज के बेटे हैं पासी समाज के दम पर 25 वर्षों से राजनीति कर रहे हैं ।उन्हें बेटे के अलावा कोई और नहीं दिखा ।लेकिन भारतीय जनता पार्टी एक राष्ट्रवादी पार्टी है हर वर्ग की भागीदारी सभी बिरादरी के नेता होते हैं कोई परिवारवाद को बढ़ाने का काम नहीं करती है ।जिला अध्यक्ष धर्मराज मौर्य ने कहा कि इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 400 पार करने जा रहे हैं और उस 400 की माला में एक फूल कौशांबी लोकसभा की भी होगी।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से रणजीत सिंह जिला प्रभारी ,प्रभा संकर पांडे प्रवासी, राकेश पांडे ,जिला संयोजक निर्मल पासवान ,कल्पना सोनकर, पुष्पा देवी, रमेश पासी ,,पूर्व विधायक लाल बहादुर ,संजय गुप्ता, शीतला पटेल ,वीरेंद्र फौजी ,कविता पासी ,सरल राय ,शिवबाबू सरोज ,दीप दिवाकर ,शिव मूरत ,फूलमती सरोज ,अशोक चौधरी, सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता रहे।
[10/05, 7:19 pm] +91 87075 65377: 🆚#WATCH दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में अंतरिम ज़मानत मिलने के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा हुए।

सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक अंतरिम ज़मानत दे दी है।
[10/05, 7:21 pm] +91 96485 18828: *मास्टर ट्रेनरों द्वारा मतदान कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण*

*कौशाम्बी* लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए आज एम0वी0 कान्वेट स्कूल एण्ड कालेज,ओसा में मास्टर ट्रेनरों द्वारा पोलिंग पार्टी के समस्त मतदान कार्मिकों को सामान्य, ई0वी0एम0, एम0पी0एस0 एप्प एवं वेबकास्टिंग का प्रशिक्षण दिया गया तथा समस्त पोलिंग पार्टी के पीठासीन अधिकारी के मोबाइल में एमपीएस ऐप को इंस्टॉल भी कराया गया।

मास्टर ट्रेनर राकेश कुमार सिंह द्वारा मतदान कार्मिकों को सामान्य प्रशिक्षण यथा-वास्तविक मतदान तिथि के एक दिन पूर्व (पोलिंग पार्टी रवानगी के दिन) के कार्य/दायित्व की विस्तृत जानकारी/प्रशिक्षण दिया गया। इसी प्रकार मतदेय स्थल पर की जाने वाली कार्यवाही,बूथ व्यवस्था,वास्तविक मतदान के दिन की कार्यवाही, मॉक पोल, ईवीएम मशीनों का संयोजन, विशेष परिस्थिति आने पर की जाने वाली कार्यवाही, मतदान समाप्ति के नियत समय पर की जाने वाली कार्यवाही, मतदान समाप्ति के बाद की जाने वाली कार्यवाही आदि के बारे में विस्तृत जानकारी/प्रशिक्षण दिया गया ई0वी0एम0 का प्रशिक्षण यथा-वीवीपैट,बैलेट यूनिट एवं कंट्रोल यूनिट को आपस में संयोजित करना, मॉक पोल,स्पेशल टैग लगाना, ईवीएम मशीन की सीलिंग एवं मतदान से संबंधित विभिन्न प्रक्रियाओं के विषय में विधिवत प्रशिक्षण दिया गया।

तकनीकी सहायक प्रशिक्षण दिलीप कुमार वर्मा द्वारा मतदान कार्मिकों को मतदान प्रतिशत संकलन ऐप मे समय-समय पर दी जाने वाली सूचनाओं की प्रक्रिया का प्रशिक्षण प्रदान करते हुए पूरी ऐप पर किये जाने वाले समस्त कार्यों को डेमो वीडियो के माध्यम से भी प्रदर्शित कर अवगत कराया गया ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर कीर्त कुमार द्वारा मतदान केंद्र पर होने वाली वेबकास्टिंग प्रक्रिया से अवगत कराते हुए उसमे लगे कैमरा के एंगल एवं सावधानियों के विषय मे बताया इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी कार्मिक/मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, अपर जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक सच्चिदानंद यादव व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कमलेंद्र कुमार कुशवाहा सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

*राकेश दिवाकर पत्रकार*
*अखंड भारत संदेश समाचार पत्र*
*हिंदी दैनिक 9648518828*
[10/05, 7:53 pm] +91 98391 01290: *सुशीला नार्सिंग होम सीज*

*कौशाम्बी* सीएमओ के निर्देशानुसार जनपद में झोला छाप चिकित्सक के विरुद्ध अभियान के क्रम में गठित टीम डा० एच०पी०मणि एसीएमओ की संयुक्त टीम ने सुशीला नार्सिंग होम सिराथू रोड़ सैनी का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान नर्सिंग होम के प्रबन्धक अरबिन्द पाल उपस्थित मिले जिन्होंने बताया कि डाक्टर साहब प्रयागराज चले गये है,नार्सिंग होम के पंजीकरण से सम्बन्धित दस्तावेज नही प्रस्तुत कर सके।इसलिए पंजीयन एवं योग्य चिकित्सक के न उपस्थित होने के कारण सुशीला नार्सिंग होम को सीज कर दिया गया ।

*सुबोध केशरवानी अखण्ड भारत सन्देश कौशाम्बी*
[10/05, 7:53 pm] +91 98391 01290: *आयुर्वेदिक अस्पताल से पूरी दवा गायब होम्योपैथिक अस्पताल से सीसी गायब*

*मरीज को कैसे मिलेगा इलाज इस पर गंभीर नहीं है उत्तरप्रदेश सरकार*

*सरकार का बड़ा बड़ा दावा सरकारी अस्पतालों में मरीज से कोई भी चीज बाहर से खरीद ना कराई जाए*

*कौशाम्बी* आम जनता को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता में है लेकिन उत्तर प्रदेश की सरकार आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में गंभीर नहीं दिखाई पड़ रही है जिला अस्पताल मंझनपुर में संचालित आयुष आयुर्वेदिक अस्पताल में कई महीने से दवाएं उपलब्ध नहीं है जिसके बाद डॉक्टर भी मौजूद नहीं रहते हैं अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे इस बात के प्रमाण है आयुर्वेदिक अस्पताल के कमरे में होम्योपैथी दवा का भंडार कर दिया गया है जब आयुर्वेदिक दवा नहीं है तो मरीज को वह क्या दवा देंगे जिससे आयुष आयुर्वेदिक अस्पताल जिला अस्पताल से कई महीने से मरीज वापस लौट रहे हैं इसके पहले भी आयुर्वेदिक अस्पताल में कुछ दवाओं को छोड़कर अन्य दवाएं मौजूद नहीं रहती थी आयुर्वेदिक अस्पताल भेलखा भी चौपट दिखाई पड़ रहा है वहां भी दवाएं पर्याप्त मौजूद नहीं रहती जिससे आयुर्वेदिक अस्पताल में मरीजों का इलाज नहीं हो पाता है जबकि स्वास्थ्य सेवाएं बहाल करने के लिए महीने में कई बार मीटिंग की जाती है और सब कुछ आल ओके कहकर खराब व्यवस्था को सुधारने से इनकार कर दिया जाता है जिन मरीजों ने पूरे जीवन में आयुर्वेदिक पद्धति से इलाज किया है उन्हें आयुर्वेदिक अस्पताल से दवाएं नहीं मिल रही हैं जिससे उनके मर्ज गंभीर हो रहे हैं लेकिन आयुर्वेदिक अस्पताल में कई महीने से दवाई उपलब्ध न होने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी गंभीर नहीं है उन्होंने अस्पताल में दवाएं उपलब्ध कराने की पुरजोर व्यवस्थाएं नहीं की हैं बल्कि स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़े लोग सरकार पर दोषारोपण कर रहे हैं

जिला अस्पताल में आयुष के माध्यम से संचालित होम्योपैथिक अस्पताल में बीते कई वर्षों से सीसी और डिब्बी मौजूद नहीं रहती है जिससे दवा लेने पहुंचने वाले मरीजों को बाहर से सीसी और डिब्बी खरीद कर लाना पड़ता है कुछ मामले में तो होम्योपैथिक डॉक्टर अपने वेतन से सीसी और डिब्बी खरीद कर लाते हैं और तब मरीज को दवाई देते हैं आखिर डॉक्टर भी वेतन से कितने दिन तक सीसी और डिब्बी खरीदेंगे उनका भी हौसला टूट जाता है होम्योपैथी अस्पताल में सीसी और डिब्बी उपलब्ध न होने पर जब मरीज बाजार से सीसी और डिब्बी खरीद कर लाते हैं तो उन्हें होम्योपैथिक डॉक्टर दवा देते हैं एक तरफ सरकार का बड़ा बड़ा दावा है कि सरकारी अस्पतालों में मरीज से कोई भी चीज बाहर से ना खरीद कराई जाए लेकिन अब होमियोपेथी अस्पताल में जब सीसी डिब्बी सरकार उपलब्ध नहीं कर पा रही है तो मरीज को डॉक्टर दवा कैसे देंगे होम्योपैथिक दवा लिक्विड होती है इसलिए उसे कागज की पुड़िया बनाकर नहीं दिया जा सकता लेकिन सीसी और डिब्बी उपलब्ध न होने के बाद भी सीसी डिब्बी की उपलब्धता बनाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने वर्षों बाद भी इस समस्या का पूरी तरह से समाधान नहीं किया है जिससे मरीज परेशान है उत्तर प्रदेश सरकार दावा कर रही है कि उन्होंने स्वास्थ्य सेवा बेहतर बनाई है लेकिन यहां मरीजों को दवा नहीं मिल रही है अस्पताल में दवा नहीं है और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने का झूठा दावा किया जा रहा है

जिला अस्पताल में एलोपैथी से इलाज की व्यवस्था पूरी तरह से चौपट दिखाई पड़ रही है जिला अस्पताल में प्रतिदिन मरीजों की भारी भीड़ लग रही है गांव क्षेत्र के दूर-दूर से मरीज इस उम्मीद से अस्पताल पहुंचते हैं कि उन्हें दवाई मिल जाएंगे उनका मर्ज ठीक हो जाएगा लेकिन कहीं डॉक्टर नहीं है कहीं दवा नहीं है जिससे मरीजों का इलाज नहीं हो पाता और उनका मर्ज बना रह जाता है जिला अस्पताल में आधे से अधिक डॉक्टर प्रतिदिन अपने ड्यूटी से गायब रहते हैं मरीज के इलाज के समय आए दिन मुख्य चिकित्सा अधिकारी मीटिंग लगा देते हैं जिससे मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दबाव में मरीजों को छोड़कर डॉक्टर मीटिंग में चले जाते हैं जहां योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जाता है बंद कमरे में भूना काजू खा कर मिनरल वाटर का पानी पीकर डॉक्टर और मुख्य चिकित्सा सरकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के बहाने मौज करते हैं जिला अस्पताल के एलोपैथिक सिस्टम के कुछ कमरों में डॉक्टर मौजूद रहते हैं वहां मरीजों की भीड़ लगती है आधे मरीजों का इलाज किया जाता है और आधे मरीजों को यह कहकर वापस कर दिया जाता है कि दूसरे रूम में जाकर डॉक्टर को दिखाओ वहां तुम्हारे मर्ज के डॉक्टर स्पेशलिस्ट है जबकि दूसरे रूम में डॉक्टर मौजूद नहीं रहते जिससे मरीज इधर-उधर भटकते रहते हैं और उन्हें इलाज नहीं मिल पाता है ब्लैक और गांव स्तर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति भी बदतर है जिससे गांव क्षेत्र में मरीजों को इलाज नहीं मिलता और वह इस उम्मीद से जिला अस्पताल आते हैं कि वहां उन्हें इलाज मिल जाएगा लेकिन यहां भी मरीज को इलाज नहीं मिल पाता एलोपैथी सिस्टम में भी तमाम दवाएं जिला अस्पताल में मौजूद नहीं है जिससे मजबूर होकर मरीज खुद बाजार से दवा खरीद कर इलाज करते हैं लेकिन सरकार दावा कर रही है कि उन्होंने स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर कर दी है लेकिन बेहतर स्वास्थ्य सेवा की हकीकत मरीज और उनके परिवार के लोग देख और सुन रहे हैं व्यवस्थाएं सुधारने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी तनिक भी गंभीर नहीं है इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन मुलाकात ना होने से बात नहीं हो सकी

*सुशील केसरवानी वरिष्ठ पत्रकार ब्यूरो चीफ अखंड भारत संदेश समाचार पत्र जनपद कौशांबी 9838824938*
[10/05, 7:56 pm] +91 96486 24949: *सड़क के गुणवत्ता की 5 वर्ष की गारंटी एक वर्ष में हो गई खराब*

*अषाढा कौशाम्बी* मंझनपुर विकासखंड क्षेत्र के अषाढा चौराहा से बैशकंटी मार्ग बनने के एक वर्ष में ही खराब होने लगी है सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं पुलिया टूट गई है जिससे दुर्घटनाएं होती हैं जबकि सड़क के गुणवत्ता की 5 वर्ष की जिम्मेदारी ठेकेदार को दी गई थी जो उनकी शर्त में विभाग की लिखा पढ़ी भी है सड़क पर गड्ढे हो जाने पुलिया टूट जाने के बाद ठेकेदार से सड़क की मरम्मत कराए जाने पुलिया बनाए जाने का प्रयास विभाग के अधिकारियों ने अभी तक नहीं किया है ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड करने और उस पर कार्यवाही का प्रयास भी विभाग ने नहीं शुरू किया है जिससे विभाग में गुणवत्तापूर्ण कराए जा रहे कार्यों का अंदाजा लगाया जा सकता है

विभाग में बढ़ते भ्रष्टाचार के बाद अषाढा गांव में कई महीने से पुलिया टूटी हुई है इस पुलिया का निर्माण 2022-23 में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत किया गया है विभागीय साठगांठ के चलते ठेकेदार घटिया निर्माण करने में सफल हुआ था जिसका नतीजा यह है कि एक साल के अंदर पुलिया और रोड गड्ढों में तब्दील हो गई है जबकि सड़क के मबबूती की गारंटी 5 साल की होती है घटिया सामग्री लगाकर ठेकेदार ने निर्माण कर खजाने से रकम निकाल कर गायब हो गया आए दिन लोग सड़क में बने गड्डो में गिरकर चोटहिल हो रहे हैं. लेकिन विभागीय अधिकारी सड़क की मरम्मत करने को तैयार नहीं दिखाई पड़ रहे हैं जिससे भ्रष्टाचार का अंदाजा लगाया जा सकता है

 

[10/05, 8:06 pm] +91 99562 82731: *नगर विकास विभाग के तत्वावधान में तीन दिवसीय ठोस अपशिष्ट प्रबंधक कार्यशाला का शुभारम्भ*

*कौशाम्बी* जिले के नगर पंचायत सिराथू में बुधवार से तीन दिवस आईटीसी लिमिटेड एवं नगर विकास विभाग उप्र के संयुक्त तत्वावधान में ठोस अपशिष्ट प्रबंधक कार्यशाला का शुभारम्भ किया गया। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी वैभव चौधरी के निर्देश पर आईटीसी मिशन सुनहरा कल के अंतर्गत नगर पंचायत सभागार में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए कार्यशाला में लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई।

कार्यशाला में स्वच्छ भारत मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक कृष्णराज यादव ने कहा कि प्रतिदिन जनित होने वाले कचरे के निस्तारण की नगर पंचायत एवं नागरिकों की सामूहिक जिम्मेदारी है। उन्होंने नागरिकों से कहा कि कचरे को यहां-वहां न फेंके बल्कि नगर पंचायत से स्थापित किए गए डस्टबिन के अलावा घर-घर पहुंच रही कूड़ा गाड़ी में डालें, ताकि उसका उचित निस्तारण हो सके।

उन्होंने कूड़ा प्रबंधन एवम निस्तारण के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए इकाई पर प्रबंधन होम कंपोस्टिंग कम्युनिटी कम्पोस्टिंग, व्यवहार परिवर्तन के सात चरणों पर चर्चा कर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से सीधे जुड़ाव पर जोर देते हुए विस्तृत जानकारी दी।

कार्यशाला में प्रशिक्षक प्रकाश, आदिल खान, विकास तिवारी, विपिन आदि लोगो ने विस्तृत रूप से जानकारी दी। कार्यक्रम में बबलू यादव, सफ़ाई नायक, एसबीएम टीम सहित लेखा लिपिक दीप कमल, महेश सिंह सहित नगर पंचायत कर्मी मौजूद रहे

[10/05, 8:06 pm] +91 99562 82731: *लोकसभा चुनाव ड्यूटी से वापस लौटे पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया डी ब्रीफ,प्रशंशा कर किया उत्साहवर्धन*

*कौशाम्बी* उत्तर प्रदेश में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के तीन चरणों का चुनाव विभिन्न जनपदों में सकुशल सम्पन्न कराने के पश्चात जनपद कौशाम्बी वापस लौटे पुलिस अधि0/कर्मचारियों की एसपी द्वारा पुलिस लाइन्स कौशाम्बी में डी ब्रीफिंग की गई।

पुलिस कर्मियों द्वारा तीन चरणों के चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने पर एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा प्रशंसा करते हुए उत्साहवर्धन किया गया, इस दौरान एसपी द्वारा पुलिस कर्मियों के कर्तव्य के दौरान अनुभव को साझा किया गया एवं उनके सुझावों को भी सुना गया ताकि जनपद में चुनाव ड्यूटी हेतु बाह्य जनपदों से आ रहे पुलिस बल के रुकने के लिए बेहतर इंतजाम किए जा सके।

तत्पश्चात एसपी द्वारा जनपद कौशाम्बी में 20 मई 2024 को होने वाले लोकसभा चुनाव के मतदान को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु पुलिस बल को सजग व तत्पर रहकर ड्यूटी करने के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
एसपी ने निर्देश दिया कि सभी पुलिसकर्मी अपने अपने स्तर से अराजकतत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही करेंगे। जनपद में लगाए गये एफएसटी और एसएसटी की टीमे मुस्तैदी के साथ समयबद्ध चेकिंग कर आवश्यकतानुसार प्रभावी विधिक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे

[10/05, 8:06 pm] +91 99562 82731: *स्वतंत्र देव सिंह का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया*

*कौशाम्बी* लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित युवा सम्मेलन को यूपी के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने संबोधित किया। कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा की डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों को जनता को गिनाते हुए भाजपा के समर्थन में मतदान करने की अपील की,उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने गरीबी के लिए पक्का मकान, हर घर जल,उज्ज्वला योजन के साथ साथ तमाम योजनाओं को गिनाते हुए जनता से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करने की अपील की है

[10/05, 8:30 pm] +91 99560 44608: *वाहनों की पुलिस टीम ने की चेकिंग*

*कोखराज कौशाम्बी* लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोखराज थाना क्षेत्र के चाकवन चौराहे पर पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध वाहनों को रोक कर चेकिंग किया गया और गाड़ी के कागजात की जाँच किया इस दौरान पुलिस टीम ने वाहन चालकों से कहा कि वह नियमों के अनुसार वाहन को चलाएं हेलमेट जरूर लगाए और भीड़भाड़ वाले स्थान पर वाहन की गति को नियंत्रित करें जिससे दुर्घटना से बचा जा सके।

[10/05, 8:42 pm] +91 99191 96696: *सभी विधानसभाओ में बी0एल0ओ0 द्वारा किया जा रहा मतदाता सूचना पर्ची का वितरण*

*जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदान दिवस 20 मई को अपने मताधिकार का अवश्य करें प्रयोग*

*कौशाम्बी।* जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार राय ने जनपद के मतदाताओं को सूचित किया है कि जनपद के सभी विधानसभाओं में बी0एल0ओ0 द्वारा आज दिनांक 10 मई 2024 से घर-घर जाकर मतदाता सूचना पर्ची एवं मतदाता गाइड का वितरण प्रारम्भ कर दिया गया हैं। बी0एल0ओ0 द्वारा 15 मई 2024 तक मतदाता सूचना पर्ची एवं मतदाता गाइड का वितरण कार्य पूर्ण कर लिया जायेंगा। मतदाता सूचना पर्ची प्रत्येक मतदाता एवं मतदाता गाइड प्रत्येक परिवार को दिया जायेंगा। जनपद के मतदाता अपने बी0एल0ओ0 से इस सम्बन्ध में सम्पर्क कर सकतें हैं। उन्होंने जनपद के मतदाताओं से अपील की है कि 20 मई 2024 को मतदान दिवस पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतन्त्र को मजबूत बनाने में अपनी भागीदारी अवश्य निभायें।

[10/05, 8:42 pm] +91 99191 96696: *कौशाम्बी में वन स्टॉप सेंटर से तीन लड़कियों के फरार होने से मचा हड़कंप*

*फरार हुई तीनो लड़कियो को पुलिस ने प्रयागराज से किया बरामद*

*बालिकाओं के गायब होने में किसने लापरवाही की किसकी साठगांठ से बालिकाएं भगाई गई*

*कौशाम्बी।* जिले में वन स्टॉप सेंटर से पीड़ित तीन लड़कियों के फिर फरार होने से हड़कंप मच गया,लड़कियों के फरार होने की सूचना पर पहुंची पुलिस और जिला प्रोबेशन विभाग जांच में जुट गए है इसके पहले भी वन स्टाफ सेंटर से लड़कियां फरार हो चुकी हैं जिम्मेदारों द्वारा बड़ी लापरवाही की जा रही है जिससे आए दिन घटनाएं हो रही है लेकिन जिम्मेदारों की भूमिका पर जांच नहीं हो पाती कार्रवाई नहीं हो पाती मामले को लीपा पोती कर दोषियों की फाइल बन्द कर दिया जाता है जिससे गुनहगार दंड पाने से बच जाते हैं बालिकाओं के फरार होने के मामले के गुनहगारों को चिन्हित करता होगा और उन्हें कड़े दंड देना होगा जिससे घटना की पुनरावृत्ति ना हो।

जिला अस्पताल में संचालित वन स्टॉप सेंटर मंझनपुर से सुबह पीड़ित तीन लड़कियों के फरार हो जाने से हड़कंप गया,पुलिस की निगरानी मे सभी पीड़ित लड़किया वन स्टॉप सेंटर पर सुरक्षा में रखी गई थी जहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है रेप पीड़िता लड़कियों को सखी वन स्टॉप सेंटर मे पुलिस की सुरक्षा में रखा जाता है। लेकिन उसके बाद बालिकाओं के फरार हो जाने के बाद तमाम सवाल खड़े हो जाते हैं लड़कियों के गायब होने की सूचना पर पुलिस ने लड़कियों की तलाश शुरू की तो वह प्रयागराज से बरामद कर ली गई है सवाल उठता है कि वन स्टॉप सेंटर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है ड्यूटी पर तैनात लोगों ने आखिर इतनी बडी क्यों लापरवाही की है बालिकाओं का बरामद हो जाना ही पुलिस की सफलता नहीं है इन बालिकाओं के गायब होने में किसने लापरवाही की है किसकी साठगांठ से बालिकाएं भगाई गई है उसे दंडित किया जाना न्याय हित में होगा लेकिन लापरवाही करने वाले को 10 घण्टे बाद भी अधिकारी जांच कर चिन्हित नहीं कर पाए हैं बीते घटना की तरह इस बार भी दोषियों को बचाने का पूरा प्रयास शुरू हो गया है सीओ मंझनपुर अभिषेक सिंह ने बताया कि वन स्टॉप सेंटर से तीन लड़किया बिना किसी को बताए चली गई थी,एसपी ने कई टीमों का गठन कर लड़कियों की तलाश शुरू की तो तीनों लड़किया प्रयागराज से बरामद कर ली गई है,लड़कियों से पूछताछ की जा रही है,जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्यवाई की जायेगी।

[10/05, 8:42 pm] +91 99191 96696: *पिता ने भी माना महिला ने संपार्कियो के साथ मिलकर की थी उनके बेटे की हत्या*

*पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा में भेजा है जेल*

*कौशाम्बी।* सराय अकिल थाना क्षेत्र के कोटिया गांव में 5 मई को राजकुमार यादव की मौत में नए खुलासे हुए हैं राजकुमार यादव का शव उसके पड़ोस में रहने वाली एक विवाहिता महिला के घर डोरी से बंधा मिला था और मृतक के दोनों पैर जमीन पर टिके हुए थे लोगों का कहना था कि विवाहिता महिला से राजकुमार का प्रेम प्रसंग चल रहा है और विवाहिता महिला राजकुमार यादव को ब्लैकमेल कर रही थी जिससे राजकुमार यादव ने आत्महत्या कर लिया है लेकिन पहले दिन से ही राजकुमार के आत्महत्या पर सवाल खड़े होने लगे थे उसके दोनों पैर जमीन पर टिके हुए थे घटनास्थल की स्थिति आत्महत्या से इनकार कर रही थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने उसको सार्वजनिक नहीं किया और राजकुमार के संपर्क में रहने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर आईपीसी की धारा 306 आत्महत्या के लिए प्रेरित करने में जेल भेज दिया लेकिन मृतक युवक राजकुमार के पिता छेदीलाल को पुत्र के आत्महत्या की बात हजम नहीं हुई उन्होंने जब मामले में रिश्तेदार परिचित और आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू किया तो मालूम हुआ कि 5 मई की रात्रि में महिला के घर जब राजकुमार की लाश मिली थी तो उस रात में महिला के घर कई अन्य संपरकी भी पहुंचे थे जो महिला के संपरकी बताए जाते हैं मौके की स्थिति और महिला के घर अनजान लोगों का पहुंचना आत्महत्या से इनकार कर रहा है लेकिन पुलिस ने अपनी विवेचना में गंभीरता नहीं दिखाई आनन फानन में राजकुमार की मौत को आत्महत्या मानकर महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया इस मामले में थाना पुलिस ने परिस्थिति जन्य साक्ष्य और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आसपास के लोगों के बयान को गंभीरता से लिया होता तो राजकुमार की मौत से सच्चाई का पर्दा उठ जाता राजकुमार के पिता छेदीलाल ने पुलिस अधीक्षक समेत मुख्यमंत्री वा अन्य पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजकर बेटे की मौत को आत्महत्या से हत्या में तरमीन करने का अनुरोध किया है।

*अपराधियों का गढ़ है कोटिया गांव*

*कौशांबी।* सराय अकिल थाना का कोटिया गांव अपराधियों का गढ़ माना जाता है जिस महिला के घर राजकुमार यादव की मौत हुई है उस महिला और उसके पति और उसके परिवार के लोगों के अपराधियों से गहरे संबंध है कई अपराधी महिला और उसके पति के रिश्तेदार भी बताए जाते हैं उस रात उनका आना-जाना भी महिला के घर हुआ था इन अपराधियों के नाम कई हत्या के मुकदमे पहले से भी दर्ज हैं जिनका मुकदमा अदालत में बिचाराधीन है।

[10/05, 8:42 pm] +91 99191 96696: *जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद बालक के शव को कब्र से निकाल कर हुआ पोस्टमार्टम*

*छः दिन पूर्व बालक की तालाब में डूब कर हुई थी मौत,लाश को जबरन दफनाने का परिवार के चाचा पर लगाया आरोप*

*कौशांबी।* करारी थाना क्षेत्र के अगियौना गांव में बीते शनिवार को तालाब में शिवम की मौत के मामले में परिवार के लोगों ने हत्या का आरोप लगाया है।जिस पर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर करारी पुलिस ने शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।शुक्रवार को पोस्टमार्टम कर शव को फिर से अंतिम संस्कार कर दिया।करारी पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ हो पायेगा।

करारी थाना क्षेत्र के अगियौना गांव में शनिवार को बालक शिवम अपने साथियों के साथ तालाब की तरफ नहाने गया था।जहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में शिवम डूब गया था। और उसके साथी वहां से फरार हो गए परिजन के काफी खोजबीन के बाद शिवम के शव को तालाब से निकाला गया।आनन – फानन में परिवारजनों के दबाव में अंतिम संस्कार कर दिया गया था।उसके बाद मृतक शिवम के परिजनों ने करारी थाने में तहरीर देते हुए शिवम के शव को पुनः निकालकर पोस्टमार्टम करने की मांग की थी।और परिवार के चाचा पर शिवम को मारकर तालाब में फेक देने की बात की थी। मामले में करारी थाना प्रभारी ने जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति मांगी और बृहस्पतिवार को नायाब तहसीलदार वा थाना प्रभारी की मौजूदगी में शव को कब्र बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम कराया गया।पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार को पुनःउसी कब्र में शिवम के शव को दफना दिया गया। मामले में अधिकारियों ने कहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला साफ होगा।

[10/05, 8:54 pm] +91 99194 75893: *अनुपस्थित 08 कार्मिकों को 11 मई को प्रशिक्षण प्राप्त करने के निर्देश*

*मतदान कार्मिकों को दिया गया द्वितीय प्रशिक्षण*

*कौशाम्बी* लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए शुक्रवार को मतदान कार्मिकों को द्वितीय प्रशिक्षण एम0वी0 कान्वेन्ट स्कूल एण्ड कालेज, ओसा में दो पलियों में (प्रातः 09ः00 बजे से मध्यान्ह 12 बजे तक एवं अपरान्ह 02 बजे से 05 बजे तक) सामान्य एवं ई0वी0एम0 प्रशिक्षण कुल प्रथम पाली में 800 कार्मिक एवं द्वितीय पाली में 800 कार्मिकों को कुल 1600 कार्मिकों को सामान्य एवं ई0वी0एम0 हैण्डस आन से प्रशिक्षित किया गया, जिसमें से पार्टी संख्या 233 दिनेश सिंह खजाची, इलाहाबाद डिस्ट्रिक क्वापरेटिव बैंक मंझनपुर द्वितीय मतदान अधिकारी, पार्टी संख्या 280 सचिन कुमार सिंह खजाची, इलाहाबाद डिस्ट्रिक को-आपरेटिव बैंक मंझनपुर द्वितीय मतदान अधिकारी, पार्टी संख्या 338 सुश्री सुमन शुक्ला स्वास्थ्य कार्यकत्री प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कड़ा द्वितीय मतदान अधिकारी, पार्टी संख्या 345 दिलीप कुमार पाण्डेय, आंकिक सहायक सहकारी बैंक मंझनपुर द्वितीय मतदान अधिकारी, पार्टी संख्या 205 तृतीय मतदान अधिकारी हंसराज सफाई कर्मी सहायक विकास अधिकारी(पंचायत) चायल, पार्टी संख्या 206 तृतीय मतदान अधिकारी जय करन सिंह चतुर्थ श्रेणी कार्यालय जिला समाज कल्याण अधिकारी, कौशाम्बी, पार्टी संख्या 209 तृतीय मतदान अधिकारी सुभाष बेलदार कार्यालय अधिशासी अभियन्ता, निर्माण खण्ड, लोक निर्माण विभाग, कौशाम्बी तथा पार्टी संख्या 228 तृतीय मतदान अधिकारी दुर्गा प्रसाद मेठ कार्यालय अधिशासी अभियन्ता, निर्माण खण्ड, लोक निर्माण विभाग, कौशाम्बी प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाये गये।

इस सम्बन्ध में डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी प्रभारी अधिकारी कार्मिक-प्रशिक्षण मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये गये कि उक्त अनुपस्थित 08 कार्मिक दिनांक 11 मई, 2024 को प्रशिक्षण स्थल पर आकर प्रशिक्षण लें। अन्यथा की स्थिति में यदि दिनांक 11 मई, 2024 को प्रशिक्षण नहीं प्राप्त करते हैं तो सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष के माध्यम से सम्बन्धित थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराये जाने की कार्यवाही की जायेगी।

[10/05, 9:19 pm] +91 99194 75893: *”आओ मिल कर करें मतदान, तब करें जा कर जलपान”*

*सक्षम युवा विकास फाउंडेशन ने चलाया जागरूकता अभियान*

*तिल्हापुर मोड़ कौशाम्बी।* सक्षम युवा विकास फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने ग्राम पंचायत कोसम इनाम के बड़ा गढ़वा में मतदाता जागरूकता अभियान और शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जिसमे मुख्य अतिथि तरुण तिवारी रहे मुख्य अतिथि ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा मत आप सभी का अधिकार है। इसे कदापि बेकार न जाने दें लोकतंत्र के उत्सव में बढ़ चढ़कर भागीदारी का आह्वान किया गया। इस दौरान वृद्ध हों या महिलाएं अथवा युवा, सभी ने 20 मई को बूथ पर जाकर वोट देने का वादा किया। हर वोट मूल्यवान है। इसकी समझ हर वोटर को है। ऐसे में सभी अपना वोट डालने के प्रति सजग हैं। मैं खुद युवा हूं।और युवाओं से साथ साथ महिलाओं और वृद्ध,युवा सभी इस महा समर में अपना मत देकर इस महा पर्व को सफल बनाएं उसके बाद सक्षम युवा विकास फाउंडेशन के अध्यक्ष कृष्ण कुमार उर्फ राजू केशरवानी ने लोगों को शपथ दिलाई। इस कार्यक्रम में सक्षम युवा विकास फाउंडेशन के उपाध्यक्ष रोहित मिश्र,कोषाध्यक्ष कौशिक अग्रहरि,मंत्री कलीम हसन,सदस्यता प्रभारी शिवदयाल प्रजापति ,अजय निषाद,सुधीर सिंह,चंद्र शेखर उपाध्याय,हरी लाल,शुभम दुबे,हरिशंद्र, रोहित पाण्डेय,नरेंद्र,वीरेंद्र,अवधेश प्रजापति सहित तमाम युवा मौजूद रहे

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.