February 27, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी07अक्टूबर23*तहसील चायल में डीएम एसपी सुनी जनशिकायतें*

कौशाम्बी07अक्टूबर23*तहसील चायल में डीएम एसपी सुनी जनशिकायतें*

कौशाम्बी07अक्टूबर23*तहसील चायल में डीएम एसपी सुनी जनशिकायतें*

*राजस्व से सम्बन्धित शिकायत, राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर निस्तारित करने के दियें निर्देश*

*कौशाम्बी।* जिलाधिकारी सुजीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने तहसील चायल में जनशिकायतों को सुना एवं सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण व समयान्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने राजस्व से सम्बन्धित शिकायतों पर राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर शिकायत को निस्तारित करने के निर्देश दियें। इसके साथ ही उन्होंने पेंशन से सम्बन्धित शिकायतों पर सम्बन्धित अधिकारी को तत्काल आवेदन फार्म भरवाकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए लाभान्वित कराने के निर्देश दियें।

जिलाधिकारी ने आई0जी0आर0एस0 के तहत प्राप्त कुछ शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण न पाये जाने पर नाराजगी प्रकट करते हुए सभी अधिकारियों से कहा कि आई0जी0आर0एस0 के तहत प्राप्त शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर शिकायतकर्ता से मिलकर गुणवत्तापूर्ण सुनिश्चित किया जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 84 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 03 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

समाधान दिवस में शिकायतकर्ता अनीस उल्ला निवासी ग्राम-बरेठी कमालपुर ने प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि गांव के ही दबंग व्यक्ति द्वारा नवीन परती एवं कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार चायल को प्रकरण की जॉच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दियें। इसी प्रकार शिकायतकर्ता-नरेन्द्र सिंह, धीरेन्द्र सिंह, उमाकान्त, सुशील कुमार एवं पंकज सिंह ने संयुक्त रूप से प्रार्थना देकर अवगत कराया कि ग्राम भोजपुर तहसील-चायल में वर्ष 2009-2010 में चकबन्दी करायी गई थी, जिसमें अभी तक कब्जा परिवर्तन नहीं कराया गया है, कब्जा पत्थरगड़ी न होने के कारण ग्रामवासी परेशान हैं, जिसके कारण परस्पर विवाद की स्थिति बनी रहती है, जिस पर जिलाधिकारी ने चकबन्दी अधिकारी को प्रकरण की जॉच कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें है। शिकायतकर्ता राम आसरे शुक्ला निवासी ग्राम-मीरापुर गंधोई ने प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया कि उनकी भूमि पर गांव के ही दबंग व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा कर लिया गया है, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी चायल को प्रकरण की जॉच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दियें है।

तहसील सिराथू में कुल 129 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 05 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया तथा तहसील मंझनपुर में कुल 52 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें से 08 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 रवि किशोर त्रिवेदी, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 सुष्पेन्द्र कुमार एवं उप जिलाधिकारी दीपेन्द्र यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

About The Author