June 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशाम्बी06जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशांबी की खास खबरें

कौशाम्बी06जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशांबी की खास खबरें

कौशाम्बी06जून2024*यूपीआजतक न्यूज चैनल पर कौशांबी की खास खबरें

[06/06, 8:42 pm] +91 98391 01290: *मामा के घर रह रहा बालक लापता*

*कौशांबी* सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे के नया नगर में शुभम द्विवेदी के घर उनका भांजा ऋषभ द्विवेदी 19 वर्ष मूल निवासी रेवाड़ी बुजुर्ग थाना कल्याणपुर जनपद फतेहपुर रहता था 5 जून को शाम 4:00 बजे वह मामा के घर से कोचिंग जाने को कहकर निकला लेकिन वापस मामा के घर नहीं पहुंचा है लोगों ने उसकी काफी खोजबीन की उसके साथी सहयोगियों से पूछताछ की गई रिश्तेदारों से पूछताछ की गई लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा जिस पर पुलिस को मामले की सूचना दी गई है

[06/06, 8:56 pm] +91 99191 96696: *झांसी की रानी बन पीड़िता ने फोड़ा बलात्कारी का सिर*

*दलित नाबालिक बालिका से बलात्कार करने वाले युवक पर मुकदमा दर्ज कर दो दिन बाद भी पुलिस ने नहीं किया गिरफ्तार*

*कौशाम्बी।* कोखराज थाना क्षेत्र के गरीब बक्स के पुरवा गांव की एक दलित नाबालिग बालिका के घर दूध लेने जाने वाले संजय यादव निवासी फकीर बक्स का पुरवा ने अकेले बालिका को पा कर के उसके साथ जबरिया बलात्कार किया किसी तरह से आरोपी युवक के चंगुल से छूट कर बालिका ने युवक को ईट फेंक कर मार दिया जिससे युवक का सिर फट गया है घटना 5 जून की रात 8 बजे की है युवक के चंगुल से छूटने के बाद बालिका चीखने चिल्लाने लगी जिस पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए हैं बालिका ने आबरू से खिलवाड़ करने वाले युवक के साथ जिस साहस का परिचय दिया है वह काबिले तारीफ है मामले की सूचना बालिका की मां ने थाना पुलिस को दी पुलिस आरोपी युवक को पकड़ कर ले गई है लेकिन कार्यवाही न होने पर मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक को दी गई है।

[06/06, 8:56 pm] +91 99191 96696: *शादी का झांसा देकर जीजा के भाई ने दो वर्षो तक बालिका से बनाए संबंध*

*कौशांबी।* पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरी बड़ी बहन की शादी करारी थाना क्षेत्र के भटवारिया गांव में हुई थी और मैं अक्सर अपनी बहन के घर आया जाया करती थी जीजा का चचेरा भाई तूफान अक्सर मेरे साथ छेड़खानी करता था और उसने शादी का वादा करते हुए मेरे साथ कई बार संबंध बनाया। बालिका का कहना है कि भटवारिया गांव का तूफान मेरे साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। जब भी मैं शादी की बात बीच में लाती वह टालता रहता था और मैं सिलाई मजदूरी कर एकत्रित रखे पैसे को भी उसे जरूरत पड़ने पर देती रही आरोपी युवक ने बालिका से 40000 रुपए भी ठग लिए बालिका के मुताबिक जब शादी करने के लिए मैने 29 मई को कहा तो मुझे मारपीट कर मेरा फोन तोड़ दिया। शादी से इनकार कर धमकी देते हुए भाग गया मामले की शिकायत करारी थाना प्रभारी से कर कारवाही की मांग की है।

[06/06, 8:56 pm] +91 99191 96696: *गुरु परंपरा को शिक्षक ने किया तार तार शिष्या से किया बलात्कार*

*प्रिंसिपल पर इससे पूर्व भी एक नाबालिग छात्र के साथ कुकर्म करने का आरोप लगा था*

*कौशाम्बी।* कोखराज थाना क्षेत्र के एक गांव में स्कूल के एक शिक्षक ने शिष्या से बलात्कार किया है स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा नाबालिग छात्रा से बलात्कार किए जाने का यह मामला पुलिस की चौखट तक पहुंच चुका है हालांकि अभी तक बलात्कारी शिक्षक की गिरफ्तारी पुलिस ने नहीं की है शिष्या से बलात्कार कर शिक्षक ने गुरु परंपरा की धज्जियां उड़ा दी हैं आखिर शिक्षकों पर लोग कैसे भरोसा करें और उनका सम्मान कैसे करें घटना को दो दिन बीत चुके हैं पीड़ित परिवार पुलिस की चौखट पर दौड़ लगा रहा है लेकिन अभी तक उसे न्याय नहीं मिला है शिष्य से बलात्कार करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें शिक्षक छात्रा से अश्लीलता कर रहा है जिसके चलते शिक्षक समाज की किरकिरी हो रही है बताया जाता है कि डॉक्टर के स्कूल में यह बलात्कारी प्रिंसिपल तैनात है और स्कूल में पढ़ने वाली शिष्या के साथ उसने बलात्कार कर शिक्षक समाज को शर्मसार करने का घिनौन्स काम किया है।

कोखराज थाना क्षेत्र के नगर पालिका भरवारी में आरएसएस द्वारा संचालित रामबली शर्मा सरस्वती बाल मंदिर स्कूल के प्रिंसिपल डी के मिश्रा का स्कूल की छात्रा के साथ अश्लीलता करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है,वायरल वीडियो में प्रिंसिपल छात्रा के साथ अश्लीलता करते हुए दिखाई पड़ रहा है,वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।वही चर्चा है कि उक्त प्रिंसिपल पर इससे पूर्व भी एक नाबालिग छात्र के साथ कुकर्म करने का आरोप लगा था,जिसपर प्रिंसिपल की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई भी की थी,ऐसे असमाजिक प्रिंसिपल को कड़े से कड़े दंड दिए जाने की जनता ने गुहार लगाई है।

[06/06, 8:56 pm] +91 99191 96696: *गो-आश्रय स्थलों में पेयजल, भूसा-चारा एवं धूप से बचाव की व्यवस्था आदि की आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश*

*उप जिलाधिकारियों को गो-आश्रय स्थलों में मूलभूत व्यवस्थाओं का शत-प्रतिशत सत्यापन कराने के निर्देश*

*कौशाम्बी।* जिलाधिकारी राजेश कुमार राय ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 ए0के0 सागर को निर्देशित किया है कि उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एवं पशु चिकित्साधिकारियों को गो-आश्रय स्थलवार नामित करते हुए आज दिनांक 06 जून 2024 से दिनांक 07 जून 2024 (02 दिवस) में जनपद के सभी स्थायी/अस्थायी गो-आश्रय स्थलों में पेयजल, भूसा-चारा एवं गोवंशों को धूप से बचाव की व्यवस्था आदि मूलभूत व्यवस्थाओं की भौतिक जॉच कराकर आख्या उपलब्ध करायी जाय। इसके साथ ही उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को शीर्ष प्राथमिकता पर जनपद के सभी स्थायी/अस्थायी गो-आश्रय स्थलों में आवश्यक मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दियें जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों के माध्यम से समस्त गो-आश्रय स्थलों में मूलभूत व्यवस्थाओं का शत-प्रतिशत सत्यापन कराते हुए आख्या 07 जून 2024 की सायं तक उपलब्ध कराने के निर्देश दियें।

[06/06, 9:04 pm] Anil: *घरेलू कलह से आजिज आकर विवाहिता ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान*

*कौशाम्बी।* संदीपन घाट थाना क्षेत्र के दर्जी का पूरा गांव के सामने कानपुर कि तरफ से प्रयागराज की तरफ जा रही ट्रेन के सामने कूद कर एक विवाहिता ने खुद खुशी कर लिया है। डेड बॉडी खून से लथपथ की हालत में रेलवे ट्रैक के किनारे विखरी पड़ी मिली। राहगीरों व आसपास के लोगों ने शव की शिनाख्त करने के लिए मौके पर काफी संख्या में इकट्ठा हो गए। शव की शिनाख्त चरवा थाना क्षेत्र के बाबा तारा गांव के दिलीप कनौजिया की पत्नी के रूप में किया । मौके पर मौजूद लोगों ने मृतका के परिजनों को फोन से जानकारी दिया। परिजन रोते बिलखते हुए मौके पर पहुंच कर डेड बॉडी की पहचान किया। परिजनों ने संदीपन घाट पुलिस को फोन के द्वारा शव कि जानकारी दिया। संदीपन घाट पुलिस मौके पर पहुंच कर डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भर कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

[06/06, 9:40 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *जेल में बितायी गयी अवधि के कारावास की सजा से दंडित हुए गैंगस्टर एक्ट के 02 अभियुक्त*

*कौशाम्बी* गैंगस्टर एक्ट के 02 अभियुक्तों को जेल में बितायी गयी अवधि के कारावास की सजा दिलायी गयी हैं। गौरतलब हो कि दिनांक 31.03.2019 को थाना पूरामुफ्ती पर मु0अ0सं0 117/19 धारा 2/3 उ0प्र0 गिरोहबन्द्र एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम पंजीकृत किया गया था । जिसके 02 अभियुक्तों संजय उर्फ संजू पासी पुत्र सुबई पासी और सूरज पासी पुत्र स्व० बब्बू पासी नि०गण भागलपुरवा बेगम सराय थाना धूमनगंज जनपद प्रयागराज को 06.06.2024 को न्यायालय एडीजे/एफटीसी द्वितीय द्वारा शासन की प्राथमिकता के आधार पर गम्भीर एवं जघन्य अपराधों में पैरवी कर अभियुक्तों को सजा दिलाने के क्रम में प्रभावी पैरवी कराते हुए मानिटरिंग सेल के माध्यम से प्रत्येक अभियुक्त जेल में बितायी गयी अवधि (05 वर्ष 01 माह 17 दिन) के कारावास तथा 05-05 हजार रूपये के अर्थदंड से दण्डित किया गया अर्थदंड न अदा करने पर 01-01 माह के अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई ।

[06/06, 9:41 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन के सम्बन्ध में अपर जनपद न्यायाधीश द्वारा अपर जिलाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक की गई*

*कौशाम्बी* राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली एवं उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार 13 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन के सम्बन्ध में अपर जनपद न्यायाधीश/नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदलत शिरीन जैदी द्वारा अपर जिलाधिकारी प्रबुद्ध सिंह एवं अपर पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा के साथ बैठक की गई।बैठक में अपर जनपद न्यायाधीश/नोडल अधिकारी राष्ट्रीय लोक अदालत ने अपर जिलाधिकारी से कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में राजस्व के अधिकाधिक मामलों को चिन्हित कर निस्तारित कराया जाय। उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक से कहा कि न्यायालय द्वारा जारी किये गये समन/नोटिसों का अधिकाधिक तामिला सुनिश्चित कराया जाय। यह जानकारी अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकारण पूर्णिमा प्रांजल ने दी।

[06/06, 9:43 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *दिनांक 08.06.2024 से दिनांक 25.06.2024 के मध्य किया जाएगा खाद्यान्न का निःशुल्क वितरण*

*कौशाम्बी* आयुक्त, खाद्य तथा रसद विभाग, उ०प्र०, जवाहर भवन, लखनऊ के पत्र संख्या- 2283/आ०पू०रा०- निःशुल्क वितरण/2024, दिनांक 05.06.2024 द्वारा माह जून 2024 के सापेक्ष राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत आवंटित खाद्यान्न का निःशुल्क वितरण माह जून 2024 में (वितरण दिनांक 08.06.2024 से दिनांक 25.06.2024 के मध्य किया जाएगा।
उक्त के दृष्टिगत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु जनहित में जनपद कौशाम्बी के समस्त राशनकार्डधारकों को सूचित किया जाता है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत माह जून 2024 के सापेक्ष अन्त्योदय कार्डधारकों को 35 किग्रा० बाजरा अवशेष स्टाक समाप्त होने तक उसके पश्चात 35 किग्रा० खाद्यान्न (14 किग्रा० गेहूँ एवं 21 किग्रा0 चावल) प्रति कार्ड एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट 05 किग्रा० बाजरा अवशेष स्टाक समाप्त होने तक उसके पश्चात प्रति यूनिट 05 किग्रा० खाद्यान्न (02 किग्रा० गेहूँ एवं 03 किग्रा० चावल) का वितरण नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में कराया जायेगा। सभी उचित दर विक्रेताओं को भी निर्देशित किया जाता है कि स्टाक का भौतिक सत्यापन कराने के उपरान्त ही निःशुल्क खाद्यान्न का वितरण कार्डधारकों को करेंगें। यह भी अवगत कराना है कि माह जून 2024 के निःशुल्क खाद्यान्न के साथ ही मात्र अन्त्योदय कार्डधारकों को प्रति कार्ड 03 किग्रा0 चीनी 18 रू० प्रति किग्रा० की दर से वितरित की जाएगी। उक्त वितरण दिवसों में उचित दर की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण का कार्य प्रातः 6:00 बजे से रात्रि 9.00 बजे तक सुनिश्चित किया जायेगा। वितरण के दौरान उचित दर विक्रेता द्वारा प्रतिदिन एक निश्चित संख्या में टोकन कार्डधारकों में वितरित किया जाएगा और समय की उपलब्धता एवं नई ई-पास मशीनों से हो पा रहे वितरण के अनुरूप उसमें अपेक्षित परिवर्तन करते हुए खाद्यान्न वितरण का कार्य पारदर्शी तरीके से सुनिश्चित किया जाएगा। मोबाईल ओ०टी०पी० के माध्यम से वितरण की अन्तिम तिथि दिनांक 25-06-2024 रहेगी। पोर्टबिलिटी के अन्तर्गत खाद्यान्न वितरण की सुविधा उचित दर विक्रेता के स्टाक में उपलब्ध खाद्यान्न की सीमा तक होगी। राशन कार्डधारकों से अपील की जाती है कि वे उचित दर विक्रेता को अपेक्षित सहयोग प्रदान करते हुए नियमानुसार आवश्यक वस्तुयें प्राप्त करने का कष्ट करें। किसी भी कार्डधारक को राशन प्राप्त करने में असुविधा होती है तो इसके लिए सम्बन्धित क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी/पूर्ति निरीक्षक से सम्पर्क करें। वितरण से सम्बन्धित किसी भी समस्या के समाधान हेतु निम्न मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते हैं:- जिला पूर्ति अधिकारी कौशाम्बी 7839564632, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सिराथू 7007172381, पूर्ति निरीक्षक चायल/नेवादा 9451572412, पूर्ति निरीक्षक कौशाम्बी 9473525538, पूर्ति निरीक्षक कडा / मूरतगंज 9161131301, पूर्ति निरीक्षक मंझनपुर/सरसवां 9451736687 |

[06/06, 9:44 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *चरवा पुलिस ने दुष्कर्म के वांछित अभियुक्त को किया गिरफ्तार*

*कौशाम्बी* जनपद में एसपी बृजेश श्रीवास्तव के निर्देशन मे अपराध एवं अपराधियो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना चरवा पुलिस उ0नि0 श्रवण कुमार शुक्ला मय हमराह पुलिस बल द्वारा मु0अ0सं0 118/24 धारा 363/366/376(3) भादवि व 3/4 पॉक्सो एक्ट से संबन्धित वांछित अभियुक्त विकास पुत्र रामआसरे नि0 ग्राम किसुनपुर अम्बारी थाना सराय अकिल जनपद कौशाम्बी को रामपुर बरोलहा तिराहा से गिरफ्तार किया गया। विधिक कार्यवाही के पश्चात अभियुक्त को न्मायालय भेजा गया।

[06/06, 9:44 pm] Shashi Bhushan Singh Kaushambi: *इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डाक्टर अनूप कुमार सहित तीन लोगों की दुर्घटना में मौत*

*बिहार के गया जिले में आमस के पास बड़ा हादसा*

बिहार के गया जिले में आमस के पास बड़ा सड़क हादसा हो गया है सड़क हादसे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है मौत की जानकारी मिलते ही बचाव एवं राहत के लिए पुलिस पहुंच गई है मामले की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है मौके पर कोहराम मचा हुआ है

बिहार में सड़क हादसे में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डाक्टर अनूप कुमार का निधन हो गया है इस हादसे में डाक्टर अनूप के पिता और ममेरे भाई ने भी अपनी जान गंवाई है रफीगंज के निकट घोसटा गांव के डाक्टर अनूप कुमार रहने वाले थे।

[06/06, 10:07 pm] +91 96216 39625: *मत्स्य जीरा, फ्राई फिंगरलिंग व 10 इंच तक की मछलियों पर तालाबों झीलों, नालों एवं नदियों से मछलियों का पकड़ना शिकार, बेचना, आयात व निर्यात आदि पर 01 जून 2024 से 31 अगस्त 2024 तक तत्काल प्रभाव से लगा प्रतिबन्ध*

*कौशाम्बी* वर्षा ऋतु में भारतीय मेजर कार्प मछलियों यथा-कतला, रोहू, नैन कराँच तथा विदेशी कार्प-ग्रासकार्प, सिल्वर कार्प, कामन कार्प मछलिया प्रजनन करती हैं। इन मछलियों के संवर्धन व संरक्षण के लिए फिशरीज एक्ट 1948 के अन्तर्गत 15 जुलाई 2024 से 30 सितम्बर 2024 तक मत्स्य जीरा, फ्राई फिंगरलिंग व 10 इंच तक की मछलियों पर तालाबों झीलों, नालों एवं नदियों से मछलियों का पकड़ना/शिकार, बेचना, आयात व निर्यात आदि पर 01 जून 2024 से 31 अगस्त 2024 तक जनपद की सीमान्तर्गत तत्काल प्रभाव से प्रतिबन्ध लगाया जाता हैं।

इस अवधि में मछली की शिकारमाही, बिक्री व आयात-निर्यात की चेकिंग मत्स्य विभाग/पुलिस विभाग/राजस्व विभाग को अधिकृत किया जाता है, जो भी व्यक्ति मछली का अवैधानिक शिकार/बिक्री आयात/निर्यात करते हुये पकड़ा जाता है, उनके विरूद्ध तत्काल नियमानुसार फिशरीज एक्ट 1948 के नियम 6 के उपनियम (3) कोड आफ क्रिमिनल प्रोसीजर 1998 के अन्तर्गत दण्डात्मक कार्यवाही की जायेंगी। यह आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

[06/06, 10:16 pm] +91 96485 18828: *एमए की छात्रा को शादी का झांसा देकर युवक ने बनाया शारीरिक संबंध*

*चायल कौशाम्बी* पिपरी थाना क्षेत्र के एक गांव की छात्रा इसी क्षेत्र के एक डिग्री कॉलेज में एमए की पढ़ाई कर रही है फेसबुक के माध्यम से छात्रा की दोस्ती मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के मंगरोहनी गांव के ज्ञान चंद्र पाल से 6 महीने पहले हुई कालेज छात्रा और युवक की दोस्ती धीरे-धीरे संबंधों में बदल गई दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और परिवार की नजर बचाकर एक दूसरे से एकांत में मिलने लगे दोनों के बीच शादी की बात हुई और शारीरिक संबंध बनने लगा बालिका के घर भी युवक जाने लगा 6 महीने के बीच कई बार शारीरिक संबंध बनाए गए लेकिन धीरे-धीरे युवक ने शादी से इनकार कर दिया है बालिका द्वारा शादी का दबाव बनाए जाने के बाद युवक का मोबाइल बंद हो गया है जिस पर बालिका ने थाना पुलिस को शिकायती पत्र देकर युवक पर कार्यवाही की मांग की है।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.