July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

कौशांबी10जुलाई24*एसडीएम सीओ नियमित रूप से व्यापार मण्डल की बैठक कर व्यापारियो की समस्याओं का करे निस्तारण*

कौशांबी10जुलाई24*एसडीएम सीओ नियमित रूप से व्यापार मण्डल की बैठक कर व्यापारियो की समस्याओं का करे निस्तारण*

कौशांबी10जुलाई24*एसडीएम सीओ नियमित रूप से व्यापार मण्डल की बैठक कर व्यापारियो की समस्याओं का करे निस्तारण*

कौशाम्बी जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी द्वारा उदयन सभागार में जनपद स्तरीय व्यापार बन्धु समिति की बैठक की गई। जिलाधिकारी ने व्यापारियों की समस्याओं को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दियें।बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रत्येक माह नियमित रूप से उप जिलाधिकारी एवं सीओ के साथ व्यापार मण्डल की बैठक कर व्यापारियां की समस्याओं का निस्तारण किया जाय।

बैठक में देवीगंज के व्यापारियों ने बताया कि प्राइवेट व सरकारी स्कूल की छुट्टी के समय जाम की समस्या बन जाती है, होमगार्ड के अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था किये जाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक को आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें। बैठक में व्यापारियों द्वारा लखनऊ जाने वाली सरकारी बस का स्टापेज देवीगंज चौराहे पर किये जाने एवं मंझनपुर से वाया शीतलाधाम देवीगंज से अयोध्या के लिए बस सेवा की शुरूआत किये जाने की मॉग पर जिलाधिकारी ने एआरएम रोडबेज को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दियें। बैठक में व्यापारियों द्वारा देवीगंज में सैनी रोड से लेहदरी मार्ग तक नाली निर्माण कराये जाने की मॉग पर जिलाधिकारी ने ई0ओ0 को प्रस्ताव तैयार कराये जाने के निर्देश दियें।

बैठक में जिला व्यापार मण्डल नगर इकाई सिराथू द्वारा नगर पंचायत सिराथू के चन्दबहार में सरकारी जमीन पर खेल का मैदान बनाये जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने ईओ को उप जिलाधिकारी सिराथू से सरकारी जमीन के सम्बन्ध में रिपोर्ट प्राप्त करने के निर्देश दियें। बैठक में सचिव, मण्डी समिति ने बताया कि मण्डी परिसर में पूर्व में जो दुकाने आवंटित की गई थी, उसकी रजिस्ट्री की जा रहीं है। बैठक में युवा व्यापार मण्डल द्वारा नगर पंचायत सराय अकिल में स्थित मोक्षधाम परिसर के कुछ हिस्से में छावनी कराये जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को व्यापारियां के साथ भ्रमण कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दियें।

बैठक में व्यापारियों द्वारा बताया गया कि भरवारी रेलवे फाटक पर जाम की स्थिति बनी रहती है, जिस पर जिलाधिकारी ने डीआरएम को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दियें। बैठक में बताया गया कि मंझनपुर नगर पालिका के वार्ड नं0-10 में पेयजल की समस्या बनी हुई है, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को आ रही समस्याओं का निस्तारण कराते हुए पेयजल की समस्या का समाधान कराने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को रोस्टर बनाकर नालियों की सफाई कराने के निर्देश देते हुए कहा कि रोस्टर के प्रति व्यापार मण्डल के पदाधिकारियां को भी उपलब्ध करा दिया जाय।

रिपोर्ट : *राकेश कुमार केसरवानी*
*अखंड भारत संदेश , मनौरी कौशाम्बी*

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.