February 26, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया18नवम्बर*यूपीआजतक न्यूज़ से औरैया की खास खबरें

औरैया18नवम्बर*यूपीआजतक न्यूज़ से औरैया की खास खबरें

[18/11, 00:09] DEEPAK AWASTHI Ajitmal: *प्रेस विज्ञप्ति*

*वरिष्ठ सहायक के रिक्त पदों पर होगी अस्थाई नियुक्ति।*

*औरैया 17 नवंबर 2022* – अध्यक्ष नियुक्ति प्रोन्नति एवं वरिष्ठता निर्धारण समिति जनपद न्यायाधीश ने बताया है कि न्यायिक अधिष्ठान से सेवानिवृत्त कर्मचारीगण में से ऐसे कर्मचारीगण जिनकी आयु 65 वर्ष पूर्ण न हुई हो, जिसमें वरिष्ठ सहायक के रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी है। यह नियुक्ति पूर्णतः अस्थाई होगी, जो एक वर्ष की अवधि के लिए की जाएगी। उक्त पदों का वेतनमान संबंधित पद पर आवेदक को मिलने वाले अंतिम आहरित वेतन जिसमें से पेंशन की राशि काटकर मानदेय के रूप में दे होगा। अन्य भत्ते उत्तर प्रदेश शासन के यथा संशोधित आदेशों के अधीन प्रदान किए जाएंगे। पुनर्नियुक्ति 65 वर्ष की अवस्था प्राप्त करने अथवा धारित पद माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार भरे जाने हैं, जो भी पहले हो तक मान्य रहेगी। आवेदक अपना आवेदन, आय प्रमाण पत्र एवं स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के साथ 28 नवंबर 2022 की शाम 4:00 बजे तक प्रशासनिक कार्यालय में प्रेषित कर सकता है। निर्धारित समय के पश्चात् प्राप्त हुए आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।
[18/11, 00:09] DEEPAK AWASTHI Ajitmal: औरैया 17 नवंबर 2022- अपर जिलाधिकारी में अवगत कराया है कि खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना के अंतर्गत धान विक्रय हेतु अभी तक 3717 किसानों द्वारा पंजीकरण आवेदन किया गया है। जिसमें तहसील बिधूना में 3076, औरैया में 464 तथा अजीतमल में 186 किसानों ने पंजीकरण कराया है। कृषक बंधु द्वारा कराए गए पंजीकरण के अनुसार उनके द्वारा धान के बोये गए रकवे के आधार पर धान की उपज का सत्यापन संबंधित तहसील के उपजिलाधिकारी द्वारा ऑनलाइन किया जा रहा है। जनपद में धान की खरीद प्रगति पर है कृषक द्वारा धान विक्रय हेतु तेजी से पंजीकरण कराया जाना आवश्यक है ताकि समय से उनका सत्यापन संभव हो सके और कृषक बंधु को धान के विक्रय में किसी भी प्रकार के विलंब की स्थिति का सामना न करना पड़े। कृषक बंधु खाद विभाग के पोर्टल www.fcs.up.gov.in पर स्वयं अथवा जन सूचना केंद्र के माध्यम से तथा साइबर कैफे के माध्यम से कर सकते हैं। कृषकों का पंजीकरण उनके आधार संख्या एवं आधार में दर्ज मोबाइल नंबर तथा पंजीकरण के समय कृषक द्वारा दर्ज मोबाइल नंबर पर प्रेषित ओटीपी के आधार पर किया जाएगा। पंजीकरण में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर जनपद स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम नंबर 056 83 249668 अथवा निकटवर्ती क्रय केंद्र पर संपर्क किया जा सकता हैं। इसके अतिरिक्त क्रय केंद्र के बैनर पर उल्लेखित किसी भी मोबाइल नंबर पर संपर्क कर अपनी समस्या का निराकरण कर सकते हैं। कृषक बंधुओं से अपील है कि धान विक्रय हेतु अपना पंजीकरण कराएं ताकि उनके खाता तथा भूमि का सत्यापन समय से हो सके तथा उन्हें अपनी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य प्राप्त हो सके।
[18/11, 00:09] DEEPAK AWASTHI Ajitmal: औरैया 17 नवंबर 2022 – जिलाधिकारी श्री प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने विकास खंड सहार के ग्राम तैयापुर स्थित नवोदय विद्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। विद्यालय में सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि साफ-सफाई को दुरुस्त रखा जाये। उन्होंने छात्र-छात्राओं से विभिन्न विषयों के प्रश्न भी पूछे। निरीक्षण के दौरान छात्रावास भोजनालय का भी जायजा लिया। इस अवसर पर कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका, जी पी एफ पासबुक भी देखी तथा अभिलेखों को अधतन किए जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने प्रधानाचार्य को यह भी निर्देश दिए कि हस्ताक्षर के बाद दिनांक भी अंकित करें जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि कब निरीक्षण किया गया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी लगवाए जाएं।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
[18/11, 00:09] DEEPAK AWASTHI Ajitmal: औरैया 17 नवंबर 2022- जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने नगरपालिका के बूथों का निरीक्षण कर जायजा लिया। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि मतदान केंद्रों /मतदेय स्थलों पर साफ-सफाई, पेयजल के साथ-साथ सुरक्षा की दृष्टि से चाहरदीवारी आदि को सही करा दिया जाये। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर आने वाले मतदाताओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इन बातों का ध्यान रखा जाये। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश देते हुए कहा कि मतदान केंद्रों/मतदेय स्थलों के आस-पास पत्थरों, ईट के टुकड़ों आदि को हटा दिया जाए और किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक वस्तुएं न रहे।

उक्त द्वय अधिकारियों ने निरीक्षण करते हुए सभी संबंधितों को कहा कि मतदान केंद्रों के भवन आदि जर्जर है तो उन्हें तत्काल प्रभाव से दुरुस्त करा दिया जाए, जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी न हो। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर दिव्यांगजनों के लिए व्यवस्थाएं भी दुरुस्त रखें।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार पवन कुमार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका राम आसरे सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
[18/11, 00:09] DEEPAK AWASTHI Ajitmal: औरैया 17 नवंबर 2022 – जिलधिकरी महोदय के अदेशानुसार, तथा अपर जिलाधिकारी महोदय के निर्देशन में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं एन0 डी0 आर0 एफ0 गाजियाबाद टीम द्वारा संयुक्त रूप से जनपद में 16 नवंबर से 19 नवंबर तक जन जागरूक कार्यक्रम FAMEX का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में 16 नवंबर को नगर पालिका इन्टर कॉलेज तथा दिनांक 17 नवंबर को तिलक इंटर कॉलेज औरैया में एन० डी० आर०एफ० गाजियाबाद की टीम द्वारा कॉलेज के छात्र छात्राओं व शिक्षको को आपदा जोखिम न्यूनीकरण के उपायों के वारे में जानकारी दी गई तथा विभिन्न प्रकार की आपदाओ से बचाव हेतु उपयोगी तकनीक का प्रशिक्षण दिया गया । ताकि इमरजेंसी के समय ससुरक्षित स्वयं अथवा अन्य व्यक्तियों / परिवार को बचाकर जान – माल की सुरक्षा की जा सके ।

About The Author

Taza Khabar