April 19, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया01अक्टूबर*संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों द्वारा दी गयी शिकायती पत्रों का निस्तारण किया गया

औरैया01अक्टूबर*संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों द्वारा दी गयी शिकायती पत्रों का निस्तारण किया गया

औरैया01अक्टूबर*संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों द्वारा दी गयी शिकायती पत्रों का निस्तारण किया गया

औरैया 01अक्टूबर 2022- संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने सदर तहसील में फरियादियों द्वारा दी गयी शिकायती पत्रों का अवलोकन कर संबंधित अधिकारियों को समयान्तरगत समस्याओं को निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी शिकायतकर्ता को तहसील दिवस में एक ही शिकायत के लिए बार-बार न आना पड़े। शिकायतों का निस्तारण कर लिखित पत्र के साथ शिकायतकर्ता को सूचना भी दी जाए इस कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता/लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में आई 143 फरियादियों की शिकायतों में 10 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। उर्मिला देवी पत्नी जगत सिंह निवासी सहाआलमपुर ने आवेदन देते हुए अवगत कराया कि माधव सिंह, भोला सिंह, तिलक सिंह ने रास्ते में लकड़ी आदि डालकर रास्ता अवरुद्ध कर दिया, रोकने पर गाली गलौज की गई तथा मारपीट करने की धमकी दी गई। रास्ता खुलवाने के लिए जिलाधिकारी ने एसओ फफूंद को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। अर्जुन कुमार प्रधान प्रतिनिधि पुत्र सत्यनारायण ग्राम पंचायत दासपुर ने अवगत कराया कि प्राथमिक विद्यालय पर पिछले 12 वर्षों से दबंगों का कब्जा है, जिसके खाली करने की कहने पर धमकी दी जाती है कि मुकदमों में फंसा कर जेल भिजवा देंगे, कृपया विद्यालय भवन खाली कराया जाए। जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए कि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से जांच कराकर तत्काल खाली करवाएं। सुरजा देवी पत्नी राम प्रकाश निवासी जैतपुर करही नें शिकायती पत्र देते हुए कहा कि महिला समिति अध्यक्ष रीमा देवी पत्नी जगत नारायण फफूंद में समूह चलाती हैं, जिसमें कुल 11 महिला सदस्य हैं। उनके द्वारा स्वयं अकेले ही सामग्री का वितरण किया जाता है तथा महिला सदस्यों को कोई धनराशि उपलब्ध नहीं करायी जाती है। महिला सदस्यों को भी काम दिलाया जाए तथा मजदूरी भी दिलाई जाये। जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बीना अवस्थी पत्नी स्व. जयप्रकाश अवस्थी निवासी मढ़नई मुस्तगिल ने आवेदन देते हुए कहा कि भूमि का बटवारा हुआ, मेढ़बंदी कराई जा चुकी है, परंतु विपक्षियों द्वारा कब्जा नहीं दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर को मामले की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। नरेश चन्द्र तिवारी निवासी टीकमपुर फफूंद ने आवेदन देते हुए अवगत कराया कि राज नारायण पांडे पुत्र मथुरा, अजय पांडे पुत्र संत कुमार ने बगीचे की पक्की चाहरदीवारी पूर्ण कर कब्जा कर लिया था, जिसको 15 अगस्त 2016 को प्रशासनिक कार्यवाही द्वारा हटवा कर आगे न करने की हिदायत दी गई थी, परंतु उनके द्वारा पुनः कब्जा कर लिया गया है, जिसके लिए प्राथमिकी दर्ज कराने सहित आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया। जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी तथा थानाध्यक्ष फफूंद को निर्देशित किया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए कब्जा दिलाने के बाद पुनः कैसे कब्जा कर लिया है नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी शिकायती आवेदन प्राप्त हुए हैं उनका संज्ञान लेकर सभी संबंधित अधिकारी मौके पर निरीक्षण कर मामलों को देखें और नियमानुसार समयबध्यता के साथ शिकायतों का निस्तारण करें। इसमें किसी भी स्तर पर की गई अनियमितता/ लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस अवसर पर उप जिला अधिकारी मनोज कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र नाथ, तहसीलदार रणवीर सिंह, नायब तहसीलदार राजकुमार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Taza Khabar