April 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया01अक्टूबर*अछल्दा प्रकरण के मद्देनजर औरैया में धारा 144 लागू

औरैया01अक्टूबर*अछल्दा प्रकरण के मद्देनजर औरैया में धारा 144 लागू

औरैया01अक्टूबर*अछल्दा प्रकरण के मद्देनजर औरैया में धारा 144 लागू

यह तथ्य प्रकाश में आये है कि जनपद औरैया के थाना अछल्दा के अन्तर्गत छात्र निखित की मृत्यु सम्बन्ध में “पीड़ित परिवार से मिलने एवं निखित को न्याय दिलाने” हेतु दिनांक 02.10.2022 को भीम आर्मी के पदाधिकारी विनय रतन सिंह, कौशल वाल्मीकि, कुलदीप भार्गव एवं वीरू खरे के आने के सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर पोस्टर बनाकर “अधिक से अधिक संख्या में पहुँचने” की अपील डाली गयी है।

इस सम्बन्ध में अवगत कराना है कि जनपद औरैया में त्यौहारों के दृष्टिगत व्यवस्था बनाये रखने हेतु धारा 144 सीआरपीसी लागू है। अतः बिना अनुमति कोई भी जन- जमाव धारा 141 आईपीसी के परिभाषित विधि विरुद्ध माना जायेगा। आपको सचेत किया जाता है कि उपर्युक्त अपील/अफवाह रोकने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें।

*साइबर पुलिस औरैया साइबर क्राइम के लिए नोडल एजेंसी है, आपको उक्त संदेश पोस्ट करने के लिए सीआरपीसी की धारा 149 के तहत एक नोटिस जारी किया जा रहा है। आपको ऐसा करने से परहेज करने की चेतावनी दी जाती है, क्योंकि यह सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, आईपीसी और अन्य प्रासंगिक लागू कानूनों के तहत अपराध है ।

यदि आप उपर्युक्त कानूनों के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं तो आपको सख्त दंडात्मक कार्रवाई और परिणामों का सामना करना पड़ेगा जिसके लिए आप पूरी तरह उत्तरदायी और जिम्मेदार होंगे।

प्रभारी साइबर सेल

औरैया

About The Author