April 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

औरैया 30 सितम्बर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

औरैया 30 सितम्बर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[9/30, 7:48 PM] Ram Prakash Upaajtak: *गांधी जयंती के अवसर पर होगा खुली प्रतियोगिता का आयोजन*

*औरैया 30 सितंबर 2022*- जिला क्रीड़ा अधिकारी प्रदीप कुमार चौहान ने अवगत कराया है कि 2 अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर पर खुली प्रतियोगिता बालक एवं बालिका वर्ग में एनटीपीसी परिसर में प्रातः 6 बजे से आयोजित की जाएगी। अतः उक्त अवसर पर समस्त विद्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों के बालक एवं बालिका दिनांक 2 अक्टूबर 2022 को प्रातः 6 बजे एनटीपीसी परिसर में उपस्थित होने का कष्ट करें। विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव/संयोजक रामप्रवेश के दूरभाष नंबर 8859373546 पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।
[9/30, 7:48 PM] Ram Prakash Upaajtak: *जिलाधिकारी ने बैठक कर गांधी जयंती मनाये जाने की रूपरेखा की तैयार*

*औरैया 30सितंबर 2022*- जिलाधिकारी प्रकाश चन्द्र श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट सभागार में गांधी जयंती मनाये जाने की रुपरेखा को लेकर बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 153 वीं गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जयंती हर्षोल्लास व सादगी के साथ मनाया जाए। उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर को शहीद स्थल व अन्य स्थलों पर महापुरुषों की मूर्तियों, प्रतिमाओं सहित स्थलों की साफ-सफाई ईओ नगर पालिका व नगर पंचायत द्वारा की जाये। दो अक्टूबर को सभी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज समस्त कार्यालयाध्क्ष अपने कार्यालय में फहरायेंगे। महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण करने के साथ ही गांधी जी के भजन आदि का भी गायन करें। साथ ही राष्ट्रीय एकता, अखंडता, सादा जीवन, उच्च विचार, भाईचारा, सर्वधर्म सम्भाव, पंचायती राज्य को लोकतंत्र की बुनियादी इकाई आदि के विचारों को संक्षेप में जानकारी दी जाये। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों में निबंध एवं वाद विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाए। साथ ही विद्यालयों में सड़क सुरक्षा से संबंधित रैली भी निकाली जाए और सड़क सुरक्षा के बारे में बच्चों को जागरूक भी किया जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी अजीतमल अखिलेश कुमार, उप जिलाधिकारी सदर मनोज कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।
[9/30, 8:19 PM] Ram Prakash Upaajtak: *मेडीकल स्टोर में घुसकर हजारों रुपए किये पार- एक युवक को पकड़ा दूसरा फरार*

*फफूँद, औरैया।* नगर के अछल्दा रोड पर स्थित राजपूत मेडीकल स्टोर में घुसकर दो युवकों ने गोलक का ताला तोड़कर उसमे रखे हजारों रुपये निकाल लिए। मेडीकल स्टोर खोलने आये संचालक ने एक युवक को पकड़ लिया जब कि दूसरा युवक भागने में सफल रहा। सूचना पर पहुँची पुलिस युवक को थाने लेकर आई है।
थाना क्षेत्र के गांव फूटाताल निवासी सतेंद्र राजपूत ने थाने में दी तहरीर में बताया है कि हमारा राजपूत मेडीकल स्टोर के नाम से अछल्दा रोड पर मेडीकल की दुकान है। गुरुवार की सुबह रोज की तरह 6 बजे दुकान खोली थी। घर मे काम होने की वजह से उसने 9 बजे दुकान बंद कर दी। जिसके बाद शाम को 5 बजे दुकान दोबारा खोली तो दुकान के अंदर कुछ हल चल समझ आई देखा तो दो युवक थे। जिसमें से एक युवक को पकड़ लिया जिसने अपना नाम मुजस्सम पुत्र अख्तर बेग निवासी गांव सराय बिहारी दास बताया। तथा उसका दूसरा साथी भाग गया। दुकान के अंदर गोलक टूटी हुई थी। जिसमे रखे 20 हजार रुपये गायब थे। पीडित दुकान दार ने पुलिस को सूचना दी सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने जांच पड़ताल करने के वाद युवक को पकड़ कर थाने ले गई। जहां पर पूँछताछ करने के बाद दूसरे युवक की तलाश शुरू कर दी है। तथा मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस सम्बंध में अपराध निरीक्षक राजपाल सिह ने बताया कि एक युवक पकड़ा गया है। जिससे पूँछताछ की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
[9/30, 8:19 PM] Ram Prakash Upaajtak: *घटिया सामग्री से बन रही पानी की टँकी ग्रामीणों ने जांच करवाएं जाने की मांग–जिला अधिकारी को भेजा ज्ञापन*

*फफूँद,औरैया।* विकास खण्ड भाग्यनगर की ग्राम पंचायतो में हर घर जल योजना के तहत बनवाई जा रही पानी की टंकी में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेज कर जांच करवाएं जाने की मांग की है।
केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही ग्रामीण क्षेत्र के लिए हर घर जल योजना को सरकारी मशीनरी चूना लगाने में लगी हुई है। विकास खंण्ड भाग्यनगर की ग्राम पंचायत देवरपुर में जल निगम की तरफ से बन रही पानी की टंकी में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामीण महावीर सिह, प्रवीण कुमार, सुमित शुक्ला, सतेंद्र सिह, दुर्गेश कुमार, प्रताप नारायण, विवेक कुमार व जीतेन्द्र सिह ने जिलाधिकारी को लिखित ज्ञापन भेज कर बन रही पानी की टंकी के निर्माण कार्य मे प्रयोग हो रही सामग्री की जांच करवाये जाने की मांग की है।

About The Author