November 26, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

औरैया 27 अक्टूबर ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[10/27, 9:20 PM] Ram Prakash Upaajtak: *दुर्घटना में घायल का मामला दर्ज*

*अजीतमल,औरैया।* कानपुर देहात जनपद के रसूलाबाद थाना अंतर्गत दानी निवादा निवासी राधा देवी ने अपने पति बलवान सिंह के मार्ग दुर्घटना में घायल हो जाने की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी। बलवान सिंह को बीते 9 सितंबर को अजीतमल क्षेत्र के सेऊपर गांव के पास जाते समय एक कार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया था। घायल अवस्था में उन्हें सीएससी अजीतमल से रेफर कर दिया गया था। कोतवाली पुलिस ने मार्ग दुर्घटना का मामला दर्ज कर लिया।
[10/27, 9:20 PM] Ram Prakash Upaajtak: *ड्रोन कैमरे से हुआ घरौनी का सर्वे*

*अजीतमल,औरैया।* भारत सरकार की स्वामित्य योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रो में ग्रामीणों को उनको अपने घर का मालिकाना हक दिलाने के लिए बुधवार की दोपहर क्षेत्र ग्राम पंचायत पचदेवरा के जाजपुर गांव में ड्रोन कैमरा द्वारा गांव की तस्वीर को फीड किया गया।
अजीतमल तहशील क्षेत्र के ग्राम पंचायत पचदेवरा के राजस्व ग्राम जाजपुर में बुधवार को ग्राम प्रधान रामू यादव की उपस्थिति में राजस्व विभाग की टीम अचन्त मिश्रा, श्याम रजत और अन्य कर्मचारियों की निगरानी में गांव के वाहर मैदान से ड्रोन कैमरे को उड़ाया गया। एम ड्रोन कैमरे में गांव की हर एक गली के घरों की तस्वीर फीड हो गयी।इसके बाद गूगल पर सर्च करने पर हर गांव की तस्वीर साफ दिखाई देगी। जिस प्रकार खतौनी में किसानों का नाम दर्ज रहता है। उसी प्रकार घरौनी में भी भूस्वामी का नाम दर्ज हो जाएगा। ये जानकारी राजस्व विभाग की टीम द्वारा दी गयी।
[10/27, 9:20 PM] Ram Prakash Upaajtak: *उपजिलाधिकारी ने विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण*

*समय से विधालय पहुचने की अघ्यापको को दी हिदायत*

*अजीतमल,औरैया।* उपजिलाधिकारी अखिलेश कुमार ने तहसील क्षेत्र मे स्थिति परिषदीय विधालयो का औचक निरीक्षण किया। निरी क्षण के दौरान विधालय से नदारत मिले पॉच अध्यापको खण्ड शिक्षाधिकारी के माध्यम कारण बताओ नोटिस भिजवाया गया है।
मंगलवार को उपजिलाधिकारी अखिलेश कुमार ने विधालयो की हकीकत जानने के लिये तहसील क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विधालय पृथ्वीपुर कम्पोजिट एवं प्राथमिक विधालय हालेपुर का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान पूर्व माध्यमिक विधालय पृथ्वीपुर कम्पेाजिट में कार्यरत नो अघ्यापको में चार अध्यापक नदारत मिले , जिन्हे खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से कारण बताओ नोटिस जारी किये गये। उन्होने विद्यालय में चल रहे मिड- डे- मील की रसाईघर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होेने अध्यापको को समय पर विधालय आने तथा साफ सफाई के सा थ मानक के अनुसार मिडडेमील वितरित करने तथा शिक्षक कार्य करने की हिदायत दी। एसडीएम अखिलेश कुमार ने बताया कि निरीक्षण के दौरान चार अध्यापक विधालय समय में नदारत मिले है। जिनको बीईओ के माध्यम से नोटिस जारी किया गया है।