April 21, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

इटावा30अगस्त*सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी में आंदोलित कर्मियों को प्रसपा का समर्थन

इटावा30अगस्त*सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी में आंदोलित कर्मियों को प्रसपा का समर्थन

इटावा30अगस्त*सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी में आंदोलित कर्मियों को प्रसपा का समर्थन

सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी में आंदोलित कर्मियों को समर्थन देने पहुंचे प्रसपा सुप्रीमो पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह व आदित्य यादव

आंदोलित कर्मियों के बीच दो घंटे बैठे शिवपाल, कुलपति से की शिवपाल ने वार्ता

कुलपति ने दिया आश्वासन, समस्या का निकालेंगे हल

अखिलेश ने अगर सम्मान दिया होता तो प्रदेश में होती सपा सरकार : शिवपाल सिंह

(सुघर सिंह सैफई)

इटावा । उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में चल रहे कर्मियों के धरना प्रदर्शन में प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव व उनके पुत्र प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव ने पहुंचकर न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में सुरक्षा की कमान संभाले पूर्व सैनिक कल्याण निगम सुरक्षा एजेंसी के माध्यम से पूर्व सैनिकों ने सोमवार को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के सामने टेंट लगाकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने का एलान कर दिया। था।विश्वविद्यालय में पूर्व सैनिक कल्याण निगम एजेंसी के माध्यम से 384 पूर्व सैनिक सुरक्षा की कमान संभाले थे। इसके अलावा करीब 200 वार्ड बॉय 58 सफाई कर्मचारी कार्यरत है। अब एक सितंबर 2022 से नए ठेकेदार को ठेका दिए जाने का निर्णय लिया गया है। जिंसमे 200 प्राइवेट गार्ड लगाए जाएंगे बाकी जगह पर सीसी कैमरे लगाए जाएंगे।जिससे गुस्साए संविदा कर्मियों ने दूसरे दिन भी सामूहिक रूप से प्रदर्शन करना जारी रखा प्रदर्शन के दौरान पूर्व सैनिकों ने कहा अभी पूर्व सैनिक कल्याण निगम सुरक्षा की एजेंसी है जिसको सालाना साढ़े 12 करोड रुपए भुगतान किया जाता है। अब नया टेंडर जेम पोर्टल के माध्यम निश्चल सुविधा सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी प्रयागराज को मिला है। जिसको करीब साडे 16 करोड़ रुपए सालाना भुगतान किया जाएगा। अभी पूर्व सैनिक कल्याण निगम साढ़े 12 करोड़ में साल के हिसाब से काम कर रहा था अब सुरक्षा कर्मी भी घटा दिए गए हैं और पैसा बढ़ा दिया गया है। इसी का हम कर्मचारी विरोध कर रहे हैं।
__________________________________
हड़ताल से संस्थान में रहा अफ़रातफ़री का माहौल

दूसरे दिन भी विश्वविद्यालय की ओपीडी में बड़ी संख्या में मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचे लेकिन सुरक्षा गार्ड ना होने के कारण पर्चा काउंटर पर बड़ी संख्या में मरीज एक दूसरे से झड़पते नजर आए।चारों तरफ मरीजों के साथ आए तीमारदारों ने बनाई पार्किंग की जगह-जगह वाहन खड़े किए तो लोगों को बड़ी परेशानी से जूझना पड़ा।

————————————-
गैर ऑपरेटर की चल रही लिफ्ट मशीन हो सकता है बड़ा हादसा

बीते दिन सोमवार से धरना प्रदर्शन जारी होने के बाद सभी पूर्व सैनिक कल्याण निगम के कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की जा रही है जिसकी वजह से किसी भी लिफ्ट में लिफ्ट ऑपरेटर मौजूद नहीं है। अगर अचानक से कोई लिफ्ट में टेक्निकल खराबी आ जाती तो कोई भी इस लिफ्ट के अंदर फस सकता है और कोई बड़ा हादसा हो भी सकता है।
———————————————-
जब धरने पर खुद बैठे शिवपाल सिंह यादव, यूनिवर्सिटी प्रशासन के हाथ पाँव फूले

प्रसपा सुप्रीमो व प्रदेश सरकार के पूर्व काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव अपने क़ाफ़िले के साथ सैफई मेडीकल यूनिवर्सिटी पहुँचे और लगभग दो घंटे तक चिलचिलाती धूप में आंदोलित संविदा कर्मियों के साथ बैठे रहे। बाद में कुलपति से वार्ता के वाद ही शिवपाल सिंह यादव हटे।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रशासन ने यूनिवर्सिटी को बर्बाद कर दिया मरीजों की संख्या घटी है जहां पहले 3 से 4 हज़ार मरीज प्रति दिन आता था वहां अब 700- 800 मरीज रोज आ रहा है अस्पताल के डॉक्टर इटावा मैनपुरी में प्राइवेट क्लीनिक खोलकर बैठे हुए हैं उन्होंने संस्थान की दुर्दशा कर दी है गरीबों को इलाज नहीं मिल रहा है शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री व प्रमुख सचिव से इसकी शिकायत की गई है। काफ़ी डॉक्टर प्राइवेट प्रैक्टिस में लगे हुए हैं और गरीबों को लूट रहे हैं । हम मुलायम सिंह यादव के सपनों की हत्या नहीं होने देंगे । इस मेडिकल यूनिवर्सिटी का बहुत बड़ा नाम हो गया था कई राज्यों के मरीज इलाज कराने आते थे लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने अस्पताल की दुर्दशा कर रखी है । कोरोना काल में भी मुख्यमंत्री से शिकायत की गई थी तभी मुख्यमंत्री सैफई आए थे । शिवपाल ने कहा कि अब वह खुद हफ़्ते में निरीक्षण करके व्यवस्था को देखूंगा। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का सपना नहीं टूटने देंगे इस संस्थान को बर्बाद नहीं होने देंगे जितने भी संविदा कर्मी संस्थान में लगे हुए थे जितने भी सुरक्षाकर्मी लगे हुए थे सभी की नौकरी की बहाली की जाएग़ी। मेडिकल कालेज में जिन लोगों की जमीन गई है उनको भी नौकरी मिलना चाहिए। इस अवसर पर नितिन कोहली, ठाकुर अजेंद्र सिंह गौर प्रदेश सचिव, महावीर सिंह यादव, डॉ० अरविंद यादव, डॉ० ब्रजेश यादव, चंदगीराम यादव, सुनील यादव, फ़रहान शकील, खन्ना यादव, चीनी यादव ब्लॉक प्रमुख, निर्दोष यादव, आदि मौजूद रहे।

—————————————-

पूर्व सैनिक कल्याण निगम के एमडी ने की कुलपति से मुलाक़ात, नही बनी बात

पूर्व सैनिक कल्याण निगम के एमडी पहुंचे विश्वविद्यालय कुलपति से की मुलाकात
मंगलवार सुबह 10 बजे और कल्याण निगम के एमडी मेजर नीलेंद्र कुमार धरना प्रदर्शन में पहुंचे जहां पर पूर्व सैनिकों को यदि संबोधित करना शुरू किया वैसे ही पूर्व सैनिकों ने जमकर के एमडी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। और एमडी को कुलपति की बात मानने का आरोप लगाने लगे काफी समय तक एमडी और पूर्व सैनिकों के बीच झड़प होती रही जिसके बाद एमडी ने विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ प्रभात कुमार सिंह से लगभग एक घण्टा तक मुलाकात की एमडी से इस संबंध में बात हुई तो उन्होंने बताया कि कुलपति से बात हुई लेकिन किसी भी प्रकार से कोई बात नहीं बनीं है।

About The Author