March 1, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अलीगढ़04नवम्बर23*जेल से छूटकर आए छात्र पर दहशतगर्दो ने की अंधाधुंध फायरिंग, छात्र को लगी गोली।

अलीगढ़04नवम्बर23*जेल से छूटकर आए छात्र पर दहशतगर्दो ने की अंधाधुंध फायरिंग, छात्र को लगी गोली।

अलीगढ़04नवम्बर23*जेल से छूटकर आए दहशतगर्दो ने की अंधाधुंध फायरिंग, छात्र को लगी गोली।

 

अलीगढ़ से ऐंकर इक्रा आजमी की रिपोर्ट यूपीआजतक

 

अलीगढ़*AMU के एसएस नार्थ हॉल में जेल से छूटकर आए दहशतगर्दो ने की अंधाधुंध फायरिंग, छात्र को लगी गोली, मेडिकल में भर्ती

AMU के एसएस नार्थ हॉल में हुई अंधाधुंध फायरिंग में छात्र को लगी गोली, मेडिकल कॉलेज में भर्ती,छात्रों में आक्रोश

अलीगढ़ जिले की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के एसएस नार्थ हॉल में जेल से छूटकर आए बाहरी हमलावरों के द्वारा देर रात अंधाधुंध फायरिंग करते हुए एक छात्र को गोली मारे जाने का मामला सामने आया है। जहां गोली लगने से घायल छात्र को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। तो वहीं कैंपस मे हुई फायरिंग के बाद छात्रों समेत एएमयू एडमिनिस्ट्रेशन में हड़कंप मचा हुआ है। कैंपस में अंधाधुंध फायरिंग करते हुए छात्र को गोली मारे जाने की सूचना मिलते ही पुलिस ओर एएमयू इंतजामिया मौके पर पहुंच गए। जहां मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में छात्र को गोली मारकर मौके से फरार हुए हमलावरों को तलाश करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एसएस नॉर्थ हाल में देर रात करीब 7:45 बजे हुई अंधाधुंध फायरिंग में मुरादाबाद जिले के जेथवाड़ा गांव निवासी छात्र मोहम्मद रेहान पैर में गोली लगने के चलते खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको आनन फानन में साथी छात्रों के द्वारा उपचार के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।तो वही गोली लगने से घायल छात्र मोहम्मद रेहान का कहना है कि वह देर रात करीब 7:45 बजे एएमयू के एसएस नॉर्थ हाल से डाइनिंग के लिए जा रहा था। इस दौरान रास्ते में पटाखे फोड़े जा रहे थे। तभी एसएस नॉर्थ हॉल के कमरा नम्बर-96 में रहने वाले तीन छात्र याहया,मयंक समेत हमजा के रूम में गैर कानूनी तरीके से रहने वाले बाहरी दहशतगर्द युवक अंधाधुंध फायरिंग करते हुए आ रहे थे। एसएस नार्थ हॉल में अंधाधुद फायरिंग करते हुए आ रहे बाहरी युवकों द्वारा की जा रही फायरिंग के दौरान तमंचे से निकली गोली अचानक उसके पैर में आकर लग गई ओर गोली लगते ही वह खून से लथपथ होते हुए जमीन पर गिर पड़ा। जिसके बाद हमलावर कैंपस में अंधाधुंध फायरिंग कर गोलीकांड की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। केम्पस में देर रात हमलावरों के द्वारा की गई फायरिंग में छात्र को गोली मारे जाने की सूचना जंगल में लगी आग की तरह पूरे एएमयू कैंपस में फैल गई और सैकड़ों की तादाद में आक्रोशित छात्र घटनास्थल पर पहुंच गए। कैंपस में गोली चलने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे छात्रों के द्वारा उसको उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उसका उपचार जारी है। तो वही कैंपस में फायरिंग के दौरान छात्र को गोली लगने की सूचना पर इलाका पुलिस समेत एएमयू प्रशासन भी मौके पर पहुंच गए। जबकि कैंपस में हुई गोली कांड की घटना को लेकर छात्रों में आक्रोश पनप गया और उनके द्वारा गोली कांड की वारदात को अंजाम देने वाले बाहरी हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। तो वहीं गोली लगने से घायल छात्र के द्वारा पुलिस को एसएस नॉर्थ हाल मे छात्रों के साथ गैर कानूनी तरीके से रहने वाले बाहरी हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है।जबकि मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा एसएस नार्थ हॉल में मौजूद छात्रों से घटना को लेकर जानकारी करते हुए घटनास्थल के आसपास कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरा को खंगालते हुए अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

वही गोली लगने से घायल छात्र रिहान का कहना है कि कैंपस में गैर कानूनी तरीके से एसएस नार्थ हॉल के छात्रों के रूम में रहने वाले बाहरी युवक अंधाधुंध फायरिंग करते हुए उसको गोली मारकर मौके से फरार हो गए। वहीं छात्र ने बताया कि जिन छात्रों के द्वारा देर रात कैंपस में अंधाधुंध फायरिंग करते हुए उसकी गोली मारी गई है। वह बाहरी लोग जेल से छूट कर आए हैं। इससे पहले भी जेल से छूटकर आए इन बदमाश युवकों के द्वारा कुछ दिनों पहले एसएस नॉर्थ हाल में इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया था। जिस मामले में युवक जेल गए थे।

बाइट- मोहम्मद रिहान घायल एएमयू छात्र

About The Author