July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या29जून24*शहर में जगह-जगह जल भराव पर समाजसेवी सुरेश यादव ने जताए ऐतराज, डीएम को सौंपेंगे ज्ञापन

अयोध्या29जून24*शहर में जगह-जगह जल भराव पर समाजसेवी सुरेश यादव ने जताए ऐतराज, डीएम को सौंपेंगे ज्ञापन

अयोध्या29जून24*शहर में जगह-जगह जल भराव पर समाजसेवी सुरेश यादव ने जताए ऐतराज, डीएम को सौंपेंगे ज्ञापन

फोटो

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में जगह-जगह जल भराव से आम नागरिक और आने वाले राम भक्त काफी परेशान हैं। बारिश की पहली दस्तक ने ही अयोध्या नगर निगम की सब पोल खोल दी है। सीएम योगी और पीएम मोदी के शासनकाल में अयोध्या में जो विकास कार्य हुए है। उस पर पानी फिर गया हैं।

अयोध्या रामपथ लगभग एक दर्जन जगहों पर फंस गई है। अयोध्या का मॉडल रेलवे स्टेशन अयोध्या धाम जल मग्न हो चुका है। जलवानपुरा मोहल्ला में लोगों के घरों में पानी भर गया है। जिसके चलते सारा सामान खराब हो चुका है । अयोध्या में बारिश से त्राहि मची हुई है। हनुमान गढ़ी मंदिर के पीछे साधु संतों के मंदिरों घरों में भी जल भराव हो चुका है। जिसके चलते अयोध्यावासी और बाहर से आने वाले श्रद्धालु दोनों परेशान हैं।

अयोध्या विधानसभा क्षेत्रवासी समाज सेवी संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा है कि अयोध्या को जलमग्न से मुक्त किया जाए। अयोध्या में जल निकासी का उचित प्रबंध हो , उन्होंने कहा कि रामनगरी में मंदिर बनने से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आ रहे हैं। ऐसे में उनको गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता। जिसके चलते यात्री परेशान हो रहे हैं। अयोध्या की तस्वीर भी धूमिल हो रही है। उन्होंने कहा कि रामपथ, भक्तिपथ के निर्माण में कार्य संस्था और विभाग के अधिकारी कमीशन खाए. जिसके चलते सड़क ख़राब गई हैं। उन्होंने कहा की कार्रवाई संस्था को ब्लैकलिस्टेड किया जाए और जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध केस दर्ज किया जाए। ताकि ऐसा घटिया निर्माण के सब फिर न कर सकें। उन्होंने कहा कि योगी और मोदी के शासनकाल में अयोध्या में मंदिर बना अयोध्या में विकासकर हुई है। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी और ठेकेदार ने निर्माण में कमियां की है। जिसके चलते सड़क फंस गया। जलवानपुरा में जो पानी भरा हुआ है स्थानीय जिला प्रशासन नगर निगम की पोल खोल रहा है। उन्होंने कहा अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर भी पानी भरा हुआ है। जिसके चलते लोग परेशान है। समाज सेवी संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश यादव ने कहा है कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी नीतीश कुमार से मिलकर उनको ज्ञापन दिया जाएगा। यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर समस्या के निराकरण हेतु ज्ञापन सौंप कर मांग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या विधानसभा में जल भराव से कई जगह पर लोग दुखी हैं, परेशान हैं लोगों के घरों में पानी घुस गया है। पूरा सामान खराब हो गया है। लेकिन उनका कोई मदद नहीं दी गई और स्थाई रूप से समस्या का अभी तक समाधान नहीं हो सका है।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.