July 14, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अयोध्या18जून24*शांति व सौहार्द के साथ मनाया गया ईद उल अजहा का त्यौहार

अयोध्या18जून24*शांति व सौहार्द के साथ मनाया गया ईद उल अजहा का त्यौहार

अब्दुल जब्बार

अयोध्या18जून24*शांति व सौहार्द के साथ मनाया गया ईद उल अजहा का त्यौहार

भेलसर(अयोध्या)ईद उल अजहा का त्यौहार शांति व सौहार्द के साथ नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के सभी गांवो में अमन व आमान के साथ मनाया गया।इस मौके पर लोगों ने ईद गाह में वक्त से पहुंचकर नमाज़ अदा की, लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर त्यौहार की मुबारकबाद भी दी।
आपको बता दें कि रुदौली नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों भेलसर, सुजागंज, आज़ाद नगर, भक्त नगर, बाबाबाज़ार, नेवरा, सडवा, जेसुखपुर, बरतरा, मखदुमपुर, मवई,रौज़ा गॉंव आदि गांवों में ईद-उल-अजहा का पर्व सोमवार को हर्षोल्लास के साथ शांति व सौहार्द भरे माहौल में मनाया गया।इस मौके पर मुस्लिम धर्मावलंबियों ने विभिन्न ईदगाहों एवं मस्जिदों में बकरीद की विशेष नमाज अकीदत के साथ अदा की व जिंदगी में उन्नति, खुशी, समृद्धि तथा देश में शांति की सलामती की दुआएं मांगी।
रुदौली मस्जिद दरगाह शरीफ में शाह अफाक अहमद उर्फ अहमद मियां नायब सज्जादा। नशीन दरगाह शरीफ ने नमाज़ अदा कराई अहमद मियां ने कुरबानी के असल मकसद पर प्रकाश डालते हुए मुल्क में अमन भाईचारे की दुवा की।ईदगाह रुदौली में दरगाह शरीफ मदरसा जामिया चिश्तिया के मौलाना राशिद निजामी ने नमाज अदा कराई।ईदगाह में नमाज़ से पहले सज्जादा नशीन दरगाह शरीफ रुदौली अध्यक्ष ईदगाह कमेटी शाह अम्मार अहमद अहमदी नय्यर मियां ने लोगों को संबोधित किया।
इस खुशी के मौके पर लोगों ने सेवईयां खिलाकर एक-दूसरे का मुंह मीठा भी कराया।बड़े-बूढ़े सहित खासकर बकरीद को लेकर बच्चे अति उत्साहित थे।और नमाज के लिए अल-सुबह से ही लोग फिजां में इत्र की खुशबू बिखेरते मस्जिदों की ओर कूच करने लगे। खचाखच भरी ईदगाह में लोगों ने एक साथ नमाज अदा की। नए कपड़ों में सजे बच्चे, युवा व बुजुर्ग नये कपड़ों में ईदगाह व मस्जिदों की ओर उत्साह के साथ जाते देखे गए। नेवरा ईदगाह में ईद उल अजहा की नमाज हाफिज मुइनुदीन ने पढ़ाई।बाद नमाज़ लोगों ने एक दूसरे को मुबारकबाद दी।इस दौरान मस्जिद व ईदगाह पर सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम रहे।एसडीएम अंशिका दीक्षित ,सीओ आशीष निगम मस्जिद व ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।
इस अवसर पर पूर्व विधायक सै0 अब्बास अली ज़ैदी रुश्दी मियां,चेयर मैन जब्बार अली,मो0 अली,पूर्व ब्लॉक प्रमुख निशात अली खां,मुनव्वर अली, शाह मसूद हयात ग़ज़ाली,मो0 अतीक खान,सपा नगर अध्यक्ष मो0 आमिर खान,पूर्व जिलापंचायत सदस्य शहीम अहमद, डॉक्टर एहतिशाम हुसैन, पूर्व प्रधान कदीर खां, पूर्व प्रधान लियाकत अली खां, समाजसेवी दानिश हुसैन, हाफिज मुईनुद्दीन अंसारी, हाफिज अशफ़ाक, मौलाना कामिल हुसैन नदवी, हस्सान अहमद, बाबा जुबैर अहमद आदि ने ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.