July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

अयोध्या18जून*यूपीआजतक न्यूज़ से आज की खास खबरे

अयोध्या।
भेलसर स्थित राज हॉस्पिटल एंड डायग्नोस्टिक सेंटर में बृहस्पतिवार को पोस्ट कोविड सहायतार्थ परामर्श केंद्र का उद्घाटन भाजपा के जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि इस सेंटर के खुलने से कोविड 19 के मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से लेकर केंद्र सरकार तक की मंशा है कि जो लोग कोरोना बीमारी से ठीक हो गए हैं या जिनको शुरूआती कुछ लक्षण दिखाई दें, ऐसे लोगों तत्काल नज़दीकी परामर्श केंद्र पर सम्पर्क करें ।
भाजपा जिला प्रभारी पूर्व सांसद पदम सेन चौधरी ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि आमजनों की सहूलियत के लिए सरकार काफी गंभीर है। इस सेंटर के माध्यम से अत्यंत गरीब लोगों को मदद मिलेगी। इस केंद्र पर जागरूकता अभियान के लिये संस्थान के डायरेक्टर डॉ राजेश सिंह ने बताया कि वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ डी के त्रिपाठी मरीजों को निःशुल्क जानकारी प्रदान करेंगे .उन्होंने बताया कि इस बार का कोरोना वायरस पिछली बार वाले से ज्यादा ताकतवर है. जो सीधे शरीर के अंगों को प्रभावित कर रहा है. वही इससे जो ठीक भी हो जा रहे है उनमें मानसिक और शारिरिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए ये पोस्ट कोविड केंद्र शुरू किया गया है ।
विधायक रामचंद्र यादव ने कहा कि कोविड महामारी को देखते हुए महामारी से बचाव के लिए क्षेत्रीय लोगों को सही सलाह की जरूरत हैं और यह केंद्र अत्यंत उपयोगी साबित होगा ऐसा मुझे विश्वास है । मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष संजीव सिंह ने केंद्र का उद्घाटन फीता काटकर किया। जिलामीडिया प्रभारी डॉ रजनीश सिंह ने कहा कि महामारी से घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन का पालन करने की जरूरत है किसी के बहकावे में न आते हुए आकर क्षेत्रीय लोगों को उचित परामर्श लेना चाहिए। इस अवसर पर पार्टी के जिलामहामंत्री अशोक कसौधन, जिला मंत्री बबीता सिंह किशोरी लाल भारती,राम नरेश विश्वकर्मा, मृत्युंजय तिवारी,निर्मल शर्मा,भरत लाल, विजय तिवारी, उमाशंकर कसौधन, शिवानंद मिश्रा, आदि उपस्थित रहे।
[18/06, 7:12 AM] Abdul jabbar Ayodhya: – योगी सरकार ने गांव -गांव पहुंचाया विकास का हाइवे.

– पीडब्‍ल्‍यूडी ने ग्रामीण इलाकों में चार साल में तैयार की सबसे बड़ी रोड कनेक्टिविटी.

– योगी सरकार ने गांवों में बिछाया 14935 किमी लंबा सड़क नेटवर्क.

– सबसे बड़े सड़क नेटवर्क से जुड़े यूपी के हजारों गांव.

– मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के गांवों में पहुंचाया सड़कों का जाल.

7 मीटर से चौड़ी सड़कों के दोनों ओर 5 किमी के दायरे में 250 से अधिक आबादी की 2275 बसावटें सीधे सड़क नेटवर्क से जुड़ी.

लखनऊ 17 जून…
योगी सरकार ने विकास का हाइवे गांव गांव पहुंचा दिया। पीडब्‍ल्‍यूडी के जरिये राज्‍य सरकार ने 4 साल में ग्रामीण इलाकों में सबसे बड़ी रोड कनेक्टिविटी तैयार कर दी । कुछ साल पहले तक पगडंडियों के सहारे सफर तय करने वाले गांव अब सबसे बड़े सड़क नेटवर्क के जरिये विकास का फर्राटा भर रहे हैं।
योगी सरकार ने सड़कों के जाल के जरिये प्रदेश के ग्रामीण इलाकों की सूरत बदल दी। योगी सरकार के सत्‍ता में आने के बाद प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में लगभग 14935 किमी लंबे सड़क नेटवर्क का विस्‍तार किया जा चुका है। 7 मीटर या उससे अधिक चौड़ी सड़कों के दोनों ओर 5 किमी की परिधि के 250 से अधिक आबादी की 2275 बसावटों को सीधे सड़क नेटवर्क से जोड़ा गया है।
2001 की जनगणना के मुताबिक 250 से अधिक आबादी वाले 1557 राजस्व गांवों को सम्पर्क मार्ग से जोड़ने के लिए पीडब्‍यलूडी ने 1.114 करोड़ की लागत से 1763 किमी मार्ग का निर्माण किया। कुल 1543 राजस्व गांवों को 1739.30 किमी मार्ग निर्माण कर जोड़ा जा चुका है।
2011 की जनगणना के अनुसार 250 से अधिक आबादी वाले 297 गांवों के लिए 183.87 करोड़ की लागत से मार्ग निर्माण लगभग पूरा हो चुका है।
ऐसे 163 राजस्व गांवों को 184.34 किमी मार्ग का निर्माण कर सड़क नेटवर्क से कनेक्‍ट किया जा चुका है।
इसके साथ ही 7 मीटर या उससे अधिक चौड़ी सड़कों के दोनों ओर 5 किमी की परिधि के 250 से अधिक आबादी की 2275 बसावटों को सड़क नेटवर्क से जोड़ने का काम आखिरी चरण में है। 1407 करोड़ की लागत से अब तक 1674 बसावटों को 2121.57 किमी मार्ग निर्माण कर सम्पर्क मार्ग से जोड़ दिया गया है।
मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के तहत 33 राजस्व गांवों के लिए 14.35 करोड़ की लागत से 29 किमी सड़क निर्माण लगभग पूरा कर लिया गया है। इसी योजना के तहत 156 मजरों को सड़क नेटवर्क से सीधे जोड़ने के लिए 102.48 करोड़ की लागत से 178 किमी लंबे संपर्क मार्ग का निर्माण लगभग पूरा हो गया है।
[18/06, 9:51 AM] Abdul jabbar Ayodhya: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने दो क्षेत्राधिकारियों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल। राकेश कुमार श्रीवास्तव बने मिल्कीपुर के क्षेत्राधिकारी। मिल्कीपुर में कार्यरत क्षेत्राधिकारी रितेश कुमार सिंह रुदौली क्षेत्राधिकारी बने।
[18/06, 9:51 AM] Abdul jabbar Ayodhya: राम किशन राना बने प्रभारी निरीक्षक रौनाही

मवई अयोध्या पटरंगा थाना प्रभारी राम किशन राणा बने प्रभारी निरीक्षक थाना रौनाही ।पूराकलंदर थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह को मिली थाना कुमारगंज की कमान।संतोष कुमार सिंह भी काफी समय तक थानाध्यक्ष पटरंगा के पद पर रह चुके हैं।
[18/06, 9:51 AM] Abdul jabbar Ayodhya: *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने नौ निरीक्षक एवं उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल।*

 

अयोध्या।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के वाचक श्यामसुंदर पांडे को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बीकापुर, राम किशन राणा को प्रभारी निरीक्षक पटरंगा से प्रभारी निरीक्षक रौनाही, संतोष कुमार सिंह को थाना अध्यक्ष पूरा कलंदर से थाना अध्यक्ष कुमारगंज, वहीं कुमारगंज में तैनात संतोष कुमार सिंह को पूरा कलंदर का थानाध्यक्ष बनाया गया है। विवेक सिंह प्रभारी चौकी दर्शन नगर से थाना अध्यक्ष पटरंगा, निरीक्षक रामाश्रय राय प्रभारी निरीक्षक रौनाही से वाचक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुनि मन रंजन दुबे प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर से प्रभारी चौकी देवकाली कोतवाली नगर, राजेश मिश्रा प्रभारी चौकी औद्योगिक क्षेत्र से प्रभारी चौकी दर्शन नगर, धर्मेंद्र कुमार गुप्ता थाना रौनाही से प्रभारी चौकी औद्योगिक नगर थाना कैंट बनाए गए।
[18/06, 9:52 AM] Abdul jabbar Ayodhya: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खान की रिपोर्ट*

*युवती लापता,गांव के ही युवक पर लगा गायब करने का आरोप*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर गांव के ही एक युवक पर पुत्री को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप लगाया है।पुलिस तहरीर के आधार पर युवती की तलाश में जुट गई है।
सैदपुर चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गत सोमवार को उनके परिजन खेत की तरफ गए थे।इसी बीच मौका देख गांव का ही एक युवक पुत्री को झांसा देकर भगा ले गया।उन्होंने बताया कि देर शाम तक जब उनकी पुत्री घर वापस नही आई तो परिजन उसकी तलाश में जुट गए।लेकिन काफी खोजबीन करने के बाद भी युवती का कहीं से कोई सुराग नही लगा।मंगलवार को युवती के पिता ने पुलिस को नामजद तहरीर दी।चौकी प्रभारी विनय यादव ने बताया कि तहरीर मिली है।युवती की तलाश की जा रही है।