June 23, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अनूपपुर11जून24*जल धरोहरों को सहेजना हम सभी का दायित्व-कलेक्टर

अनूपपुर11जून24*जल धरोहरों को सहेजना हम सभी का दायित्व-कलेक्टर

अनूपपुर11जून24*जल धरोहरों को सहेजना हम सभी का दायित्व-कलेक्टर

कलेक्टर ने रानी एवं दुलहा तालाब में चलाए जा रहे साफ-सफाई एवं जीर्णोद्धार कार्य का किया निरीक्षण

अनूपपुर( ब्यूरो राजेश शिवहरे)यूपीआजतक

11जून कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने आज अनूपपुर नगर के पुरानी बस्ती वार्ड नम्बर 15 स्थित रानी तालाब एवं दुलहरा के दुलहा तालाब में जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत चलाए जा रहे साफ-सफाई, स्वच्छता एवं जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले के जल धरोहरों को सहेजना एवं संवारना हम सभी का दायित्व है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि तालाब के झाड़ियों की कटाई, गहरीकरण एवं सौन्दर्यीकरण बेहतर ढंग से कराएं। कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी से गाद निकासी के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर ने तालाब में लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण का भी निरीक्षण किया तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी को प्रशासन के सहयोग से तालाब अतिक्रमणमुक्त कराने के भी निर्देश दिए।
दुलहा तालाब के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने स्टोन पिचिंग कार्य का अवलोकन किया तथा पिचिंग कार्य व्यवस्थित रूप से करने के निर्देश दिए, ताकि जल भराव प्रभावी ढंग से हो सके। इस दौरान कलेक्टर ने अभियान के अंतर्गत किए गए कार्यों की जानकारी उपस्थित अधिकारियों से प्राप्त की। साथ हीकलेक्टर ने तालाबों के मेढ़ में फलदार एवं छायादार पौधों के रोपण करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर अमन वैष्णव, मुख्य नगरपालिका अधिकारी शिवांगी सिंह बघेल, उपाध्यक्ष नगरपालिका अनूपपुर सोनाली तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

About The Author

Taza Khabar

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.