July 17, 2024

UPAAJTAK

TEZ KHABAR, AAP KI KHABAR

अनूपपुर10जुलाई24*बाल भारती पब्लिक स्कूल में किया गया 13 वां स्थापना दिवस तथा पदग्रहण समारोह का आयोजन।

अनूपपुर10जुलाई24*बाल भारती पब्लिक स्कूल में किया गया 13 वां स्थापना दिवस तथा पदग्रहण समारोह का आयोजन।

अनूपपुर10जुलाई24*बाल भारती पब्लिक स्कूल में किया गया 13 वां स्थापना दिवस तथा पदग्रहण समारोह का आयोजन।

समारोह में प्रधानाचार्या उन्नति जोशी ने वर्ष के दौरान बताई स्कूल की उपलब्धियां।

अनूपपुर (ब्यूरो राजेश शिवहरे)जैतहरी : किसी भी बच्चे का व्यक्तित्व निखारने और उसका भविष्य संवारने में स्कूल की सर्वाधिक भूमिका होती है, बच्चो के व्यक्तित्व को आकर देने में शिक्षक और अभिभावक दोनों का ही विशेष योगदान आवश्यक होता है, गौरव की बात है कि बाल भारती पब्लिक स्कूल ने जिले के अग्रणी स्कूलों में अपना स्थान प्राप्त किया है, जहां प्रशिक्षित शिक्षकों द्वारा क्षेत्र के बच्चो को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जाती है, कंपनी के प्लांट प्रमुख और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बी के मिश्रा ने स्कूल के स्थापना दिवस समारोह में कहा। बाल भारती पब्लिक स्कूल में आज पदग्रहण समारोह और स्थापना दिवस का भव्य आयोजन किया गया। इस विशेष अवसर पर स्कूल केबिनेट का गठन हुआ और नवनियुक्त सदस्यों ने विभिन्न पदभारो की शपथ ली और सौंपी गई नई जिम्मेदारियों को निभाने का संकल्प लिया। नई केबिनेट में हेड बॉय, हेड गर्ल, हाउस कैप्टन, वाइस कैप्टन, स्पोर्ट्स कैप्टन, डिसिप्लिन कैप्टन, कल्चरल कैप्टन, एकेडमिक कैप्टन और वेलनेस कैप्टन, क्लब अधिकारी आदि शामिल थे।
कार्यक्रम में एम बी पॉवर (मध्य प्रदेश) लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की।
समारोह की शुरुआत स्कूल के प्रधानाचार्या उन्नति जोशी के मार्गदर्शन में अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बी. के. मिश्रा (प्लांट प्रमुख एवं सी.ओ.ओ.) एवं अन्य अतिथियों जिनमें निम्मी मिश्रा (प्रेसिडेंट नर्मदा लेडिज़ क्लब), आर. के. खटाना (मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग प्रमुख), मधु खटाना (सेकेट्री नर्मदा लेडिज क्लब), मेज़र गोविंद प्रसाद यादव (सी.आर.पी.एफ. श्रीनगर), मोहन सिंह श्याम (ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जैतहरी), डॉ. खेश (बाल विशेषज्ञ, जिला अस्पताल, अनूपपुर), विजय सोनी (भू अर्जन और पुनर्वास प्रमुख), गौरव पाठक (स्कूल समन्वयक), आतिश उपाध्याय (वरिष्ठ प्रबंधक) इत्यादि उपस्थित थे। बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथिगण एवं अभिवाभकों के मन को मोह लिया।
प्रधानाचार्या ने इस उपलक्ष्य में स्कूल के इतिहास और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। सभी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को इस महत्वपूर्ण दिन पर बधाई दी और भविष्य में भी इसी प्रकार से सहयोग और समर्पण की अपेक्षा जताई।
कंपनी के मानव संसाधन और प्रशासन विभाग के प्रमुख आर के खटाना ने विगत वर्ष में प्रबंधन की ओर से किए गए आवश्यक सहयोग पर प्रकाश डाला जिसमें 04 नई कक्षाएं, 03 विज्ञान प्रयोगशालाए, स्विमिंग पूल का निर्माण इत्यादि शामिल है, और स्कूल के बच्चों को संबोधित करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
मेज़र गोविंद प्रसाद जी ने बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। डॉ. खेश एवं डॉ. श्याम ने अपने आशीर्वचन से बच्चों का मनोबल बढ़ाया।
समारोह समापन के दौरान बाल भारती पब्लिक स्कूल प्रधानाचार्या ने एम बी पॉवर (मध्य प्रदेश) लिमिटेड प्रबंधन का विशेष धन्यवाद व्यक्त किया, जिनके सहयोग से स्कूल ने अपने गौरवान्वित 13 वर्ष पूरे किये और बताया कि निश्चित ही ऐसे निरंतर सहयोग से स्कूल आगामी वर्षों में नए मानको को स्थापित कर इस गौरवान्वित विरासत को और भी मजबूत करेगा।

About The Author

Copyright © All rights reserved. | Newsever by AF themes.