UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

इटावा 23 मार्च ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[3/23, 4:05 PM] +91 97611 82082: *ब्रेकिंग लखनऊ-*

*परिवहन निगम के कर्मचारियों की* *छुट्टियां रद्द, होली के त्योहार को देखते हुए लिया गया फैसला, विशेष हालात में ही*
*छुट्टी होगी स्वीकार, 10 दिन लगातार ड्यूटी करने वालों को प्रोत्साहन राशि, परिवहन निगम के एमडी ने जारी किया आदेश।।*
[3/23, 4:05 PM] +91 97611 82082: *यूपी में कोरोना: कक्षा एक से आठ तक के स्कूल 24 से और 9 से 12 तक के 31 मार्च तक रहेंगे बंद*‼️

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रदेश में कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को 24 से 31 मार्च और कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को 25 से 31 मार्च तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाम बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर यह निर्णय लिया। यह निर्णय सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों पर लागू होंगे।

मुख्यमंत्री ने इस अवधि में स्कूलों में चल रही कक्षा 9 व 11 की परीक्षाओं का आयोजन कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परिषदीय स्कूलों में 25 मार्च से छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के लिए प्रस्तावित मूल्यांकन (असेसमेंट) को स्थगित करने के निर्देश दिए है। बैठक में माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा हुई।

पर्व और त्योहारों पर रोक नहीं
प्रदेश में अब सार्वजनिक कार्यक्रम व जुलूस बिना पूर्व अनुमति के नहीं होंगे। वहीं, सरकार ने स्पष्ट किया है कि पर्व व त्योहारों पर कोई रोक नहीं लगाई गई है। लेकिन बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि बिना स्थानीय प्रशासन की पूर्वानुमति के कोई जुलूस तथा कार्यक्रम या सार्वजनिक समारोह आयोजित न किए जाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button