UncategorizedWorldउत्तर प्रदेशउत्तराखंडराजनीतिराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

अयोध्या 23 मार्च ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

[3/23, 7:39 AM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
किशोरी को भगाने के आरोप में पकड़े गए युवक ने अपना गला रेता। मोबाइल तोड़ कर मोबाइल के टुकड़े से रेता गला।कैंट थाने के गेट पर रेता गला। पुलिस के मुताबिक लड़की को अपने साथ ले जाने के लिए युवक बना रहा था दबाव।घायल अवस्था में जिला अस्पताल में युवक का चल रहा इलाज। थाना कैंट के मुमताज नगर का रहने वाला है घायल युवक। किशोरी को लेकर युवक हुआ था फरार। दोनों पकड़े गए। गैर समुदाय का है युवक।
[3/23, 7:39 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

प्रयागराज

इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर,

इलाहाबाद हाईकोर्ट को मिले सात नये एडिशनल जज,

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आदेश पर ज्वाइंट सेक्रेट्री भारत सरकार राजिंदर कश्यप ने जारी की अधिसूचना,

हाईकोर्ट के महानिबंधक सहित जिला जज रैंक के न्यायिक अधिकारी बनाए गए हैं एडिशनल जज,

मोहम्मद असलम, अनिल कुमार ओझा, साधना रानी ठाकुर, नवीन श्रीवास्तव बने एडिशनल जज,

सैयद आफताब हुसैन रिजवी, अनिल त्यागी और अजय कुमार श्रीवास्तव प्रथम भी बने एडिशनल जज,

साधना रानी ठाकुर, सैयद आफताब हुसैन रिजवी व अजय कुमार श्रीवास्तव प्रथम शपथ लेने से 2 साल के लिए बने एडिशनल जज,

मोहम्मद असलम 14 जनवरी 2023 रहेंगे एडिशनल जज,

अनिल कुमार ओझा 1 जुलाई 2022 तक एडिशनल जज के पद पर रहेंगे,

नवीन श्रीवास्तव 19 दिसंबर 2021 तक एडीशनल जज के पद पर रहेंगे,

अजय कुमार त्यागी 31 दिसंबर 2022 तक हाई कोर्ट के एडिशनल जज के पद पर रहेंगे,

मिनिस्ट्री ऑफ लॉ एंड जस्टिस की ओर से जारी की गई अधिसूचना,

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 11 जजों के नाम सरकार को भेजे थे,

जिनमें से 7 जजों को हाई कोर्ट का एडिशनल जज नियुक्त किया गया है।
[3/23, 7:39 AM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
युवती ने घर के कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या।परिजनों ने युवती का शव लेकर घर में ही खुद को किया बंद। घर को अंदर से किया लाक। बाहर ग्रामीण व पुलिस मौजूद। दरवाजा खुलवाने का कर रहे प्रयास। 15 दिन पूर्व लापता हुई थी युवती। पुलिस के मुताबिक युवक से शादी करके लौटी थी युवती। लौटने के बाद युवक शादी से मुकरा। परिजनों ने पुलिस से की थी शिकायत।पुलिस पर युवक के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप।संदिग्ध परिस्थितियों में युवती ने लगाई फांसी। परिजनों ने पहले ही आईजीआरएस पोर्टल पर लिखकर युवक के खिलाफ की थी शिकायत।पुलिस मामले की कर रही थी जांच। कोतवाली बीकापुर के पुहपी गांव का मामला।कोतवाली क्षेत्र के ही तोरोमाफी का रहने वाला है मृतक युवती से शादी करने वाला युवक। भारी संख्या में मौके पर पुलिस तैनात।
[3/23, 7:39 AM] +91 94155 29848: *आजमगढ़ में आबकारी सिपाही के आत्महत्या का मामला, आत्महत्या करने के पहले सिपाही अभिषेक पांडे ने बनाया था वीडियो*
अयोध्या।
वीडियो हुआ वायरल। अपने परिवार वालों को बताया था बेगुनाह। कहा शराब के मामले में उसके परिवार का कोई नाता नहीं। अपना गुनाह करते हैं कबूल। आजमगढ़ में तैनात आबकारी सिपाही ने राइफल से गोली मारकर की थी आत्महत्या। मूल निवासी है अंबेडकरनगर का।अयोध्या में भी बनवाया है घर।अयोध्या में भी रहा है तैनात।अयोध्या में पकड़े गए शराब फैक्ट्री मामले में अभिषेक पांडे का नाम आने की थी चर्चा।
[3/23, 7:40 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग👆

 

लखनऊ।
यूपी में 1 से 8वीं तक के स्कूल 24 से 31 मार्च और 9वी से 12वी तक के स्कूल 25 से 31 मार्च तक बन्द।
कोविड के प्रभाव को देखते हुए होली के नाम पर बंद किया गया स्कूल। बैठक के बाद सीएम ने लिया निर्णय।
[3/23, 8:07 AM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
सड़क दुर्घटना अपडेट।इलाज के दौरान 4 यात्रियों की और मौत। मौत की संख्या बढ़कर हुई 6. 2 घायल। जिला अस्पताल में चल रहा इलाज। कोतवाली रुदौली के रौजागांव ओवर ब्रिज पर हुआ था हादसा।खड़ी रोडवेज बस को पीछे से ट्रेलर ने मारी थी टक्कर। एनएच 27 पर हुआ हादसा।
[3/23, 8:07 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या के 3 सीओ कोमल प्रसाद मिश्रा, डॉ धर्मेन्द्र यादव व जय प्रकाश सिंह का तबादला।

लखनऊ।

 

125 पुलिस उपाधीक्षको का तबादला।देखे लिस्ट👇👇👇👇
[3/23, 8:55 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।

 

भदोही-
बाहुबली विधायक विजय मिश्रा
के ब्लॉक प्रमुख भतीजे और रिश्तेदार को गिरफ्तार करने आई महाराष्ट्र पुलिस, कई जगह दी दबिश
महाराष्ट्र में युवती ने दर्ज कराया है बलात्कार का मामला
ब्लॉक प्रमुख मनीष मिश्रा और कृष्णमोहन तिवारी पर दर्ज कराया है मामला
ब्लॉक प्रमुख और रिश्तेदार लगातार कर रहे हैं विधायक विजय मिश्रा का विरोध
रिश्तेदार की ही शिकायत पर जेल में निरुद्ध हैं विधायक
रिश्तेदार ने दर्ज कराया था मकान और सम्प्पति कब्ज करने का मामला
[3/23, 8:55 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

📍अब यूपी के प्ले स्कूलों के लिए भी मान्यता लेनी होगी

📍बेसिक शिक्षा विभाग तय करेगा मान्यता के नियम

📍एक से कक्षा 8 तक के लिए अभी मान्यता दी जाती है

📍दो लाख के करीब आंगनवाड़ी केंद्रों से प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू
होंगी

📍समग्र शिक्षा अभियान के तहत प्री प्राइमरी यूनिट का किया गया गठन।
[3/23, 8:55 AM] +91 94155 29848: *25 मार्च तक हर हाल में जमा करें असलहा, वर्ना लाइसेंस होगा निरस्त*

 

गोसाईगंज अयोध्या। पंचायत चुनाव की तिथि भले ही नहीं घोषित हुई है, लेकिन चुनाव की तैयारी जोरशोर से चल रही है। वहीं चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर पुलिस महकमा भी सक्रिय है। असलहा लाइसेंसियों पर पुलिस की पैनी नजर है। एसएसपी/ डीआईजी दीपक कुमार के दिशा निर्देश पर 25 मार्च तक हर हाल में सभी लाइसेंसियों से असलहा जमा कर देने का निर्देश दिया है। अन्यथा लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

जिला व पुलिस प्रशासन शांति पूर्वक पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा। चुनाव में खलल पैदा करने वालों की तेजी से पहचान की जा रही। पूर्व के चुनाव में माहौल खराब करने वालों को पाबंद कराया जा रहा। अपराधियों के प्रत्येक गतिविधियों पर पुलिस सख्त नजर रख रही है। ऐसे में गोसाईगंज कोतवाली में करीब 300 से अधिक लोगों को बंदूक, रिवाल्वर, पिस्टल आदि का लाइसेंस दिया गया है। वही गोसाईगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक इंद्रेश यादव ने बताया कि अयोध्या डीआईजी का निर्देश है 25 मार्च तक हर हाल में लाइसेंसी असलहों को जमा कर देने का फरमान जारी किया गया है। इसके बाद जो असलहे नहीं जमा करता है, उसके लाइसेंस को निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
[3/23, 8:55 AM] +91 94155 29848: *खेल-खेल में पांच बच्चों की मौत,*
बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर के नापासर क्षेत्र में आज खेल खेल में चार सगे भाई बहन सहित पांच बच्चों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार नापासर के हिम्मतासर गांव मे किसान भीयाराम का परिवार खेत में गया हुआ था। इसी दौरान पांच बच्चे घर पर थे। इसमें चार भीयाराम के बेटे-बेटियां थे जबकि एक उनकी भांजी थी। भीयाराम का बेटा सेवाराम (4 साल) के अलावा तीन बेटियां रविना (7 साल) राधा (5 साल) और टींकू उर्फ पूनम (8 साल) के साथ ही भीयाराम की भांजी माली पुत्री मघाराम घर पर खेल रहे थे।
इस दौरान सभी बच्चे लोहे की चादर से बनी अनाज की कोठरी में घुस गए। बच्चों के कोठरी के अंदर घुसने के बाद उसका ढक्कन नीचे आ गया और स्वतः ही बंद हो गया। इस तरह की कोठरी का दरवाजा नीचे गिरते ही बंद हो जाता है। टंकी की गहराई पांच फीट और चैड़ाई करीब तीन फीट रही है। बच्चों ने इसे खोलने का प्रयास भी किया होगा, लेकिन अंदर से वो खुल नहीं सकता था और आवाज सुनने वाला घर में कोई नहीं था।
भीयाराम की पत्नी दो बजे बाद खेत से घर लौटी थी। उसने बच्चों को संभाला लेकिन कोई नहीं मिला। थोड़ी देर तो इधर-उधर ढूंढा लेकिन कोई नहीं मिला। बाद में अनाज की कोठरी को देखा। इसमें एक-दो नहीं बल्कि भीयाराम के चार बच्चों सहित पांच बच्चे बेसुध पड़े थे। मां ने चिल्लाकर लोगों को बुलाया। उन्हें बाहर निकाला गया लेकिन तब तक पांचों बच्चों की मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। नापासर थानाधिकारी ने बताया कि बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
[3/23, 8:55 AM] +91 94155 29848: *यूपी: फतेहपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में फर्जीवाड़ा,*
*13 जोड़ों में आठ फर्जी,*
*एडीओ को हटाया गया,*
उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शासन से मिले लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अधिकारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर मनमानी की गई। तेलियानी ब्लाक में नौ दिसंबर 2020 को हुए 13 जोड़ों के सामूहिक विवाह में आठ जोड़े फर्जी मिले हैं।

इनमें छह की शादी पहले हो चुकी है और दो अन्य के पते गलत मिले हैं। दर्ज पते पर यह जोड़े नहीं मिले। बीडीओ ने धनराशि हस्तांतरण पर रोक लगा दी है और एडीओ समाज कल्याण ज्ञानेंद्र सिंह पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। धूमधाम से शादी कर चुके जोड़े भी अधिकारियों की मिलीभगत से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभ ले रहे हैं।

तेलियानी ब्लाक में बीडीओ को शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू की गई। इसमें 13 जोड़ों में आठ फर्जी पाए गए। जांच में फर्जी पाए गए रामपुर पचभिटा की मनीषा की शादी पहले हो चुकी थी। इनका दोबारा पंजीकरण कराया गया और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में शादी कराई गई।
कसेरुआ की किरन की 30 नवंबर को शादी हो चुकी थी। भग्गा का पुरवा निवासी हेमपुष्पा का जो पता दर्ज किया गया है, उस पते पर वह नहीं मिली। नेहा व रेशमा जो अस्ता कबीरपुर की रहने वाली हैं, इनकी शादी जून में हो गई थी। बिलंदपुर की कोमल और भदबा की जयललिता की शादी पहले धूमधाम से हो चुकी थी।

दोबारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में पंजीकरण करा करके शादी की। सुशीला देवी का पता कासिमपुर लिखा है, यहां पर वह नहीं मिली। खंड विकास अधिकारी प्रतिमा वर्मा ने बताया कि एडीओ समाज कल्याण ज्ञान सिंह पर कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

वहीं समाज कल्याण अधिकारी केएस मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़ा करने की जांच रिपोर्ट मिलते ही सहायक विकास अधिकारी को ब्लाक से हटा दिया गया है। डीएम को सूचना देकर कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button