राजनीतिराजस्थानराज्यराष्ट्रीयस्थानीय खबरें

खेरवाड़ा 22 मार्च*सरकार की जन कल्याणकारी याेजनाओं की जानकारी आम नागरिक तक पहुंचाने तथा लाभानि्वत करने की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियो की है 

खेरवाड़ा 22 मार्च*सरकार की जन कल्याणकारी याेजनाओं की जानकारी आम नागरिक तक पहुंचाने तथा लाभानि्वत करने की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियो की है

विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डाँ दयाराम परमार ने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी याेजनाओं की जानकारी आम नागरिक तक पहुंचाने तथा लाभानि्वत करने की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों की है

डाँ परमार आज पंचायत समिति केशरियाजी की प्रथम साधारण बैठक में मुख्य अतिथि के पद से बाेल रहे थे। उन्हाेने कहा कि जन जाति क्षेत्र में सरपंच,प्रधान,जिला प्रमुख के पद आदिवासियों के लिए आरक्षित है ,यह भूरिया कमेटी की सिफरिश काे भारत सरकार ने लागु किया तथा क्षेत्र का विकास करना आपकी जिम्मेदारी है । जनजाति क्षेत्र में मुख्य धन्धा खेती है,उसमें सुधार करना व व्यवसाई करना जरुरी है तब ही किसान रुपये वाला बन सकता है । उन्हाेने कहा कि क्षेत्र के विकास करने के लिए राजनीति में आना,साेचना तथा पावर की जरुरत हाेती है ।झुठी राजनीति नहीं करनी चाहिए । उन्हाेने कहा कि राजनीति में ईमानदार हाेना जरुरी है ।
डाँ दयाराम परमार ने बैठक में हर विभाग के कार्य की जानकारी ली । मुख्य ब्लाक चिकित्सा अधिकारी ऋषभदेव की जनप्रतिनिधियों ने शिकायत की कि वे कभी भी पंचायत समिति की साधारण सभा में उपसि्थत नहीं हाेते है।आज भी उपसि्थत नहीं हाेने पर सर्व सम्मति से प्रस्ताव लेकर तुरन्त हटाने का प्रस्ताव पास किया ।
बैठक काे सम्बाेधित करते हुए डाँ परमार ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र में विकास की कमी नही आने दी जायेगी । उन्हाेने कहा कि आने वाले दाे वर्षाें में नयागाँव में राजकीय महाविद्यालय खुलवाने की पूरी काेशिश करूंगा । मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी केशरियाजी काे निर्देश दिये की विद्यालयाें में जहां जहां रामसा,समसा से कमराें का निर्माण हाे रहा है,स्वंय निगरानी रखे ।
बैठक में उपसि्थत उपखण्ड अधिकारी गाेविन्द सिंह चारण,तहसीलदार विमेन्द्रसिंह काे निर्देश दिये की पटवारियाें की हडताल हाेने के कारण नाैकरी के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं काे निवास प्रमाण पत्र समय पर बनाकर देने की जिम्मेदारी है । बैठक में 1094 विकास कार्याें के प्रस्ताव प्रस्तावित किये ।
इससे पूर्व विधायक डाँ दयाराम परमार ने नये जनप्रतिनिधियों का माला,पगडी शाँल ओडा कर स्वागत किया । बैठक में राष्ट्रीय जल मिशन जल शपथ दिलाई ।डाँ परमार ने कहा जल काे बचाना हमारा सभी का कर्त्तव्य है ।तभी हमारा भविष्य सुरक्षित रह सकता है ।
साधारण सभा की अध्यक्षता पंचायत समिति की प्रधान केशरदेवी मीणा,विशिष्ठ अतिथि उपप्रधान शंकरलाल कलासुआ,जिला परिषद सदस्या सविता मीणा,कालुराल मीणा,अधिकारी हिंगलदान चारण,उपखण्ड अधिकारी गाेविन्दसिंह रत्नु ,सी आई याेगेश थे ।
इस अवसर पर अधिशाषी अभियन्ता माेहम्मद युनूस खाँ,मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी जयसिंह परमार,क्षेत्र के पंचायत समिति के सदस्यगण, पंचायत केशरियाजी के सरपंच मनीष मीणा सहीत पंचायत समिति क्षेत्र के सरपंचगण,अधिकारी उपसि्थत थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button